Create
Notifications

3 भारतीय खिलाड़ी जिनकी वेस्टइंडीज के खिलाफ सीरीज के लिए टीम में वापसी होनी चाहिए

श्रेयस अय्यर और विराट कोहली
श्रेयस अय्यर और विराट कोहली
निरंजन
visit

आईसीसी वर्ल्ड कप के बाद भारतीय टीम अगस्त में वेस्टइंडीज दौरे की शुरुआत टी20 सीरीज के साथ करेगी। तीन टी20, इतने ही वन-डे मैचों की सीरीज के बाद टीम इंडिया अंत में 2 टेस्ट मैच खेलकर दौरे को अंजाम तक पहुंचाएगी। सीमित ओवर सीरीज के लिए भारतीय टीम की घोषणा 21 जुलाई को होनी है। ऐसे में कयास लगाए जा रहे हैं कि किन खिलाड़ियों को चुना जाएगा। महेंद्र सिंह धोनी पहले ही अपनी अनुपलब्धता बता चुके हैं। वे आर्मी रेजिमेंट के साथ व्यस्त रहेंगे। वर्ल्ड कप में भारतीय टीम में आने के कुछ दावेदारों को जगह नहीं मिल पाई थी।

इस बार उनकी टीम इंडिया में वापसी होनी चाहिए। टीम इंडिया में वन-डे क्रिकेट में नम्बर चार पर बल्लेबाजी करने के लिए अभी भी कोई नियमित बल्लेबाज नहीं मिल पाया है। उम्मीद है कि इस विंडीज दौरे पर भारतीय टीम को इस समस्या से निजात पाने में सफलता मिले। हालांकि यह इतना आसान काम नहीं है। इस लेख में हम चर्चा करेंगे कि वे कौन से खिलाड़ी हैं जिनकी भारतीय टीम में वापसी होनी चाहिए।

खलील अहमद

खलील अहमद
खलील अहमद

यह वही तेज गेंदबाज है जिसने एशिया कप में हांगकांग के खिलाफ भारतीय टीम को मुश्किल हालात से बाहर निकालकर लाया था। हालांकि वर्ल्ड कप की टीम में खलील को जगह नहीं मिल पाई थी। इनको भारतीय टीम में चुने जाने पर फायदा यह होगा कि वे अभी वेस्टइंडीज ए के खिलाफ भारत ए की तरफ से खेल रहे हैं। वहां फ़िलहाल अपनी बेहतरीन गेंदबाजी से टीम के लिए अच्छा प्रदर्शन कर रहे हैं। खलील की टीम में वापसी के लिए यह सही समय है। कुछ खिलाड़ियों को आराम देने पर इन्हें टीम में जगह मिल सकती है। अहमद ने 8 वन-डे अंतर्राष्ट्रीय मैच खेलकर 11 विकेट चटकाए हैं।

Hindi Cricket News, सभी मैच के क्रिकेट स्कोर, लाइव अपडेट, हाइलाइट्स और न्यूज स्पोर्टसकीड़ा पर पाएं

मनीष पांडे

मनीष पांडे
मनीष पांडे

आईपीएल में सनराइजर्स हैदराबाद की तरफ से खेलने वाले मनीष पांडे इस समय भारत ए की तरफ से वेस्टइंडीज ए के खिलाफ खेल रहे हैं। वहां वे तीसरे अनाधिकारिक वन-डे में एक शतक भी जड़ चुके हैं। भारतीय टीम में उनकी वापसी से फायदा होने की उम्मीद है। वे वहां की परिस्थितियों से वाखिफ भी हो चुके हैं। किसी अन्य खिलाड़ी को आराम देकर मनीष पांडे को विंडीज टीम के खिलाफ वन-डे सीरीज के लिए टीम में शामिल किया जाना चाहिए।

श्रेयस अय्यर

श्रेयस अय्यर
श्रेयस अय्यर

श्रेयस अय्यर ने घरेलू क्रिकेट के अलावा अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट में भी बेहतर प्रदर्शन किया है लेकिन वर्ल्ड कप के लिए भारतीय टीम में शामिल नहीं किये गए। अब तक उन्होंने 6 वन-डे मैचों में 42 के औसत से 210 रन बनाए हैं। वे नम्बर चार पर बल्लेबाजी की समस्या दूर करने के लिए उपयुक्त खिलाड़ी साबित हो सकते हैं इसलिए वेस्टइंडीज दौरे के लिए वन-डे टीम में जरुर चुने जाने चाहिए। इस समय वे भारत ए के साथ वेस्टइंडीज में ही हैं।

Edited by मयंक मेहता
Article image

Go to article

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...
App download animated image Get the free App now