Create
Notifications
Favorites Edit
Advertisement

क्रिकेट के मैदान पर हुई 3 अविश्वसनीय चीज़ें जिनपर आपको भरोसा नहीं होगा

ANALYST
टॉप 5 / टॉप 10
Modified 04 Jan 2020, 13:36 IST

एम एस धोनी की गेंदबाजी
एम एस धोनी की गेंदबाजी

क्रिकेट को दर्शक काफी पसंद करते हैं, लेकिन कभी-कभी क्रिकेट के मैदान में कुछ अजीब घटनाएं देखने को मिलती हैं। अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट में कुछ ऐसी चीज़ें भी हो जाती हैं, जो हमें विश्वास दिलाती हैं कि क्रिकेट में कुछ भी असंभव नहीं है। इस खेल में सब कुछ संभव है। यह खेल किसी भी वक़्त बदल जाता है।

ये भी पढ़ें:- टी20 अंतर्राष्ट्रीय में 5 ऐसे मौके, जब दोनों सलामी बल्लेबाज शून्य पर आउट हो

क्रिकेट को अनिश्चितताओं का खेल भी कहा जाता है, क्योंकि इसमें कुछ भी निश्चित नहीं होता है। इस खेल में कई ऐसी चीजे हई हैं, जो अविश्वसनीय थीं। इसलिए आज हम उन चीज़ों पर नजर डालने वाले हैं।

#3 मोहम्मद सामी का सबसे लंबा ओवर

मोहम्मद सामी
मोहम्मद सामी

हम जानते हैं कि एक ओवर में 6 गेंद डाली जाती है, लेकिन पाकिस्तान के पूर्व तेज गेंदबाज मोहम्मद सामी ने क्रिकेट इतिहास का सबसे लंबा ओवर डाला था। पाकिस्तान की टीम में हमेशा से ही अच्छे गेंदबाज रहे हैं। उनके गेंदबाज अक्सर मैच में टीम को जीत दिलाते आ रहे हैं और सामी उनमें से एक थे। वह एक बढ़िया तेज गेंदबाज थे लेकिन उनके नाम एक खराब रिकॉर्ड भी दर्ज है।

शमी ने 2004 में एशिया कप के दौरान बांग्लादेश के खिलाफ सबसे लंबा ओवर डाला था। उन्होंने तीसरे ओवर में 22 रन दिए थे। यह उनके करियर का सबसे खराब ओवर था। सामी ने उस ओवर में 7 वाइड और 4 नो बॉल डाली थी। 

उन्होंने ओवर में कुल 17 बॉल फेंकी थी। यह अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में किसी भी गेंदबाज का सबसे लंबा ओवर था। वैसे तो उन्होंने उस मैच में अच्छी गेंदबाजी की थी लेकिन वह अपने तीसरे ओवर को जरूर भुलाना चाहेंगे। सामी ने उस मैच में 8.2 ओवर में 32 रन देकर 2 विकेट लिए थे।

1 / 2 NEXT
Published 04 Jan 2020, 13:36 IST
Advertisement
Fetching more content...