COOKIE CONSENT
Create
Notifications
Favorites Edit
Advertisement

3 आईपीएल टीम जिन्हें खिलाड़ियों की अनुपस्थिति का सबसे कम प्रभाव पड़ेगा

Fambeat Hindi
ANALYST
टॉप 5 / टॉप 10
4.73K   //    11 Jan 2019, 09:39 IST

Enter caption

साल 2019 का आईपीएल सत्र 23 मार्च से शुरू होने जा रहा है। बीसीसीआई ने आधिकारिक तौर पर घोषणा करते हुए कहा है कि इस वर्ष भी आईपीएल भारत में ही खेला जाएगा। आपको बता दें कि लोकसभा चुनावों के साथ टकराव के कारण इस बार का आईपीएल भारत में आयोजित करने को लेकर असमंजस स्थिति बनी हुई थी। हालांकि भारतीय दर्शकों, प्रसारणकर्ता स्टार स्पोर्ट्स और फ्रैंचाइजी मालिकों की आईपीएल का आयोजन भारत में ही करने की इच्छा को मद्देनजर रख कर अब बीसीसीआई की ओर से इस बात को लेकर स्पष्टीकरण दे दिया गया है।

इसके बावजूद आईपीएल के इस सत्र के दौरान होने वाली सभी मुश्किलें आसान नहीं हुई है। आईपीएल के तुरंत बाद विश्व कप 2019 का आयोजन किया गया है, जिसके चलते ज्यादातर विदेशी खिलाड़ी अपने देश को प्राधान्य देते हुए इंडियन प्रीमियर लीग के लिए मौजूद नहीं रहेंगे। ऐसे में इन खिलाड़ियों के स्थान पर दूसरे प्लेयर्स के विकल्प ढूंढना कोई आसान कार्य नहीं होगा।

आईपीएल की आठों टीमें इस समस्या से प्रभावित होंगी, जिसका असर आईपीएल की नीलामी के दौरान भी देखने को मिला था। सभी आईपीएल टीमों ने नीलामी में विश्व कप 2019 की परिस्थिति को ध्यान में रखकर ही समझदारी से खिलाड़ियों को खरीदा है। हालांकि, टीम कॉम्बिनेशन बिगड़ने के कारण आईपीएल में खराब प्रदर्शन करने का डर आठों टीम के मालिकों और कोचिंग स्टाफ को सता रहा है।

आइए हम नजर डालते है उन 3 आईपीएल टीमों पर जिन्हे अंतरराष्ट्रीय खिलाड़ियों की गैरमौजूदगी का सबसे कम असर होगा।


#1. किंग्स XI पंजाब


Image result for Kings XI Punjab

आईपीएल के पूरे सत्र के दौरान उपस्थित रहने वाले अंतरराष्ट्रीय खिलाड़ी- क्रिस गेल, निकोलस पूरन, मोईसीस हेनरिक्स। इन अंतरराष्ट्रीय खिलाड़ियों का आईपीएल में खेलना तय नहीं है- डेविड मिलर, एंड्रू टाई, मुजीब उर रहमान, सैम करन। 

नीलामी के दौरान पंजाब ने सबसे ज्यादा सक्रिय भूमिका निभाई थी। फ्रैंचाइजी ने अधिक से अधिक खिलाड़ियों को टीम में शामिल करने का निर्णय लिया। खास कर वरुण चक्रवर्ती जैसे घरेलू लेग स्पिनर को खरीदने के लिए उन्होंने मोटी रकम खर्च कर दी थी। सेम करन और निकोलस पूरन जैसे युवा अंतरराष्ट्रीय खिलाड़ियों को खरीद कर पंजाब ने मजबूत दल गठित कर लिया है।

हालांकि डेविड मिलर और एंड्रू टाई की गैरमौजूदगी से पंजाब को तगड़ा झटका लग सकता है। अफगानिस्तान के युवा लेग स्पिनर मुजीब उर रहमान को शायद आईपीएल में खेलने की मंजूरी दी जा सकती है। फिर भी पंजाब के पास इन तीनों खिलाड़ियों का बैकअप उपलब्ध है जो कि उनके लिए फायदेमंद साबित हो सकता है।

Hindi Cricket Newsसभी मैच के क्रिकेट स्कोर, लाइव अपडेट, हाइलाइट्स और न्यूज़ स्पोर्ट्सकीड़ा पर पाएं।

1 / 3 NEXT
Topics you might be interested in:
Advertisement
Fetching more content...