Create
Notifications

IPL इतिहास के 3 सबसे कम स्कोर

Rajasthan Royals v Royal Challengers Bangalore - IPL T20
Rajasthan Royals v Royal Challengers Bangalore - IPL T20
reaction-emoji
सावन गुप्ता
visit

आईपीएल (IPL) दुनिया की सबसे बड़ी टी20 लीग है। यहां पर पूरी दुनिया के दिग्गज खिलाड़ी खेलते हैं। यही वजह है कि आईपीएल में जबरदस्त चौके-छक्के देखने को मिलते हैं। यहां पर टीमों के बीच रोमांचक मुकाबला होता है और एक दूसरे से कड़ी टक्कर देखने को मिलती है।

आईपीएल में दुनिया के दिग्गज बल्लेबाज खेलते हैं और टी20 फॉर्मेट होने की वजह से इस लीग में रन भी काफी बनते हैं। हालांकि कई बार ऐसा हुआ है कि आईपीएल के अब तक के इतिहास में हमें कई न्यूनतम स्कोर भी देखने को मिले हैं। कई बार टीमें बेहद कम स्कोर पर ही सिमट गई हैं।

दरअसल अगर टूर्नामेंट को देखें तो यहां पर गेंदबाजी भी काफी विश्व स्तरीय होती है और जब कई बार पिच से थोड़ी मदद बॉलर्स को मिलती है तो फिर वे अपनी गेंदों पर बल्लेबाजों को खूब नचाते हैं। कई बार ऐसा हुआ है कि इस टूर्नामेंट में टीमें 100 रन भी नहीं बना पाई हैं। हम आपको इस आर्टिकल में आईपीएल इतिहास के 3 सबसे कम स्कोर के बारे में बताएंगे। आइए जानते हैं वो 3 न्यूनतम स्कोर कौन-कौन से हैं।

आईपीएल इतिहास के 3 सबसे न्यूनतम स्कोर

3.दिल्ली डेयरडेविल्स, 66 रन vs मुंबई इंडियंस

दिल्ली डेयरडेविल्स का नाम भी इस लिस्ट में है
दिल्ली डेयरडेविल्स का नाम भी इस लिस्ट में है

आईपीएल इतिहास के 3 सबसे न्यूनतम स्कोर की अगर बात करें तो इस लिस्ट में दिल्ली डेयरडेविल्स की टीम तीसरे नंबर पर है। 6 मई 2017 को मुंबई इंडियंस के खिलाफ हुए मुकाबले में दिल्ली की टीम सिर्फ 66 रन पर सिमट गई थी। उनकी पारी सिर्फ 13.4 ओवर तक ही चली थी।

मुंबई इंडियंस ने इस मुकाबले में पहले खेलते हुए लेंडल सिमंस के धुआंधार 66 और किरोन पोलार्ड के ताबड़तोड़ 63 रनों की बदौलत 212 रनों का विशाल स्कोर बनाया था। जवाब में दिल्ली की टीम सिर्फ 66 रन ही बना पाई और उन्हें 146 रन से करारी शिकस्त का सामना करना पड़ा।

2.राजस्थान रॉयल्स, 58 रन vs रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर

अनिल कुंबले विकेट सेलिब्
अनिल कुंबले विकेट सेलिब्रेट करते हुए

2009 में आईपीएल के दूसरे सीजन में खेले गए इस मुकाबले में राजस्थान रॉयल्स की टीम आरसीबी के खिलाफ सिर्फ 58 रन पर सिमट गई थी। पहले खेलते हुए आरसीबी ने 8 विकेट पर 133 रन बनाए। कप्तान केविन पीटरसन ने 32 और राहुल द्रविड़ ने 48 गेंद पर 66 रनों की पारी खेली थी।

जवाब में राजस्थान रॉयल्स की टीम 15.1 ओवर में ही 58 रन पर सिमट गई थी। टीम के 8 बल्लेबाज दहाई का आंकड़ा नहीं छू पाए थे। अनिल कुंबले ने इस मुकाबले में घातक गेंदबाजी करते हुए 3.1 ओवरों में सिर्फ 5 रन देकर 5 विकेट चटकाए।

1.आरसीबी, 49 vs कोलकाता नाइट राइडर्स

आरसीबी  vs केकेआर
आरसीबी vs केकेआर

रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के नाम आईपीएल इतिहास के सबसे न्यूनतम स्कोर का रिकॉर्ड दर्ज है। 2017 के आईपीएल सीजन में आरसीबी की टीम कोलकाता नाइट राइडर्स के खिलाफ सिर्फ 9.4 ओवर में ही 49 रनों पर सिमट गई थी।

इस मुकाबले में पहले खेलते हुए केकेआर ने 131 रन बनाए थे लेकिन जवाब में आरसीबी 49 रन पर ही सिमट गई थी। टीम का कोई भी बल्लेबाज दहाई के आंकड़े तक नहीं पहुंच सकता था।

Edited by सावन गुप्ता
reaction-emoji
Article image

Go to article

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...
App download animated image Get the free App now