IPL 2024: 3 टीमें जिन्होंने पावरप्ले के अंदर ही 4 विकेट गंवाए, गुजरात टाइटंस का नाम भी हुआ शामिल

साई सुदर्शन की पारी रन आउट से समाप्त हुई (Photo Courtesy: BCCI)
साई सुदर्शन की पारी रन आउट से समाप्त हुई (Photo Courtesy: BCCI)

4 Wickets losing inside Powerplay: आईपीएल 2024 में आज सीजन का 32वां मुकाबला गुजरात टाइटंस और दिल्ली कैपिटल्स (GT vs DC) के बीच अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में खेला जा रहा है। टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी गुजरात की टीम की शुरुआत काफी खराब रही है और टीम ने पावरप्ले में ही अपने 4 विकेट गंवा दिए। इस सीजन यह तीसरा मौका रहा जब किसी टीम ने अपने चार विकेट शुरूआती 6 ओवरों के अंदर ही गंवा दिए।

इस आर्टिकल में हम ऐसी ही टीमों का जिक्र करने जा रहे हैं, जिन्होंने आईपीएल 2024 में अपने शुरूआती 4 विकेट पारी के शुरूआती 6 ओवर में ही गंवा दिए।

इन 3 टीमों ने आईपीएल 2024 में पावरप्ले के अंदर गंवाए हैं 4 विकेट

1. मुंबई बनाम राजस्थान रॉयल्स, वानखेड़े स्टेडियम

रोहित शर्मा का विकेट लेने के बाद जश्न मनाते हुए ट्रेंट बोल्ट (Photo Courtesy: BCCI)
रोहित शर्मा का विकेट लेने के बाद जश्न मनाते हुए ट्रेंट बोल्ट (Photo Courtesy: BCCI)

आईपीएल 2024 में पावरप्ले के अंदर 4 विकेट गंवाने वाली पहली टीम मुंबई इंडियंस थी। 1 अप्रैल को मुंबई के वानखेड़े स्टेडियम में खेले गए मुकाबले में राजस्थान रॉयल्स ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी का फैसला किया और मुंबई इंडियंस को शुरूआती छह ओवरों में ही बड़े झटके दे दिए। एमआई ने चौथे ओवर में 20 के स्कोर तक अपने 4 विकेट गंवा दिए और पावरप्ले में 46/4 का स्कोर बनाया था। इस दौरान रोहित शर्मा, नमन धीर, डेवाल्ड ब्रेविस और इशान किशन का विकेट गंवाया था।

2. दिल्ली कैपिटल्स बनाम कोलकाता नाइट राइडर्स, विशाखापट्टनम

आईपीएल 2024 का 16वां मुकाबला दिल्ली कैपिटल्स और कोलकाता नाइट राइडर्स के बीच खेला गया था। इस मुकाबले में केकेआर ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 20 ओवर में 272/7 का स्कोर बनाया था, जिसके जवाब में दिल्ली की टीम 166 का स्कोर बनाकर ढेर हो गई थी। इस दौरान दिल्ली ने अपनी पारी के शुरूआती 4 विकेट पावरप्ले में ही गंवा दिए थे और 51 का स्कोर बनाया था। इसका खामियाजा दिल्ली की टीम को पूरी पारी के दौरान उठाना पड़ा। दिल्ली कैपिटल्स के शुरूआती चार बल्लेबाजों में दो अपना खाता भी नहीं खोल पाए थे।

3. गुजरात टाइटंस बनाम दिल्ली कैपिटल्स, अहमदाबाद

आईपीएल 2024 में आज दिल्ली कैपिटल्स ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी का फैसला किया और गुजरात टाइटंस की पारी को शुरुआत से ही लड़खड़ाने पर मजबूर कर दिया। गुजरात की टीम ने पावरप्ले में सिर्फ 30 रन बनाये और अपने 4 बड़े विकेट गंवा दिए। इन विकेटों में साई सुदर्शन ने सबसे ज्यादा 12 रनों का योगदान दिया।

Quick Links

App download animated image Get the free App now