Create
Notifications

3 मैच जिताऊ पारियां जो सुरेश रैना ने IPL में रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के खिलाफ खेली हैं 

सुरेश रैना का नाम आईपीएल के सबसे सफल बल्लेबाजों में लिया जाता है
सुरेश रैना का नाम आईपीएल के सबसे सफल बल्लेबाजों में लिया जाता है
ANALYST

चेन्नई सुपर किंग्स (CSK) आज यानी कि 24 सितंबर को आईपीएल (IPL) 2021 के दूसरे चरण में रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर (RCB) के खिलाफ मुकाबला खेलेगी। चेन्नई की टीम ने दूसरे चरण के पहले मुकाबले में गत विजेता मुंबई इंडियंस को हराकर एक बेहतरीन शुरुआत की है। वहीं दूसरी ओर रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर को अपने पहले मुकाबले में कोलकाता नाइट राइडर्स के विरुद्ध एक बड़ी हार का सामना करना पड़ा, जहां उनकी टीम मात्र 92 रनों पर सिमट गई थी। वर्तमान में अंक तालिका में चेन्नई सुपर किंग्स 12 अंकों के साथ दूसरे पायदान पर है जबकि रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर 10 अंकों के साथ तीसरे स्थान पर मौजूद है।

चेन्नई की टीम में सुरेश रैना का एक महत्वपूर्ण स्थान है, वे हमेशा से ही चेन्नई के मिडिल ऑर्डर की जान रहे हैं और जरूरत पड़ने पर टीम के लिए हमेशा ही खरे उतरे हैं। आरसीबी के खिलाफ सुरेश रैना का रिकॉर्ड शानदार रहा है, इस टीम के खिलाफ खेली गयी 28 पारियों में 29.78 की औसत से उन्होंने 685 रन बनाए हैं, जिसमें 4 अर्धशतक भी शामिल हैं। हालांकि इनमें से कुछ पारियां उन्होंने गुजरात लायंस के लिए खेलते हुए भी खेली हैं। इस आर्टिकल में हम केवल उन 3 मैच जिताऊ पारियों का जिक्र करेंगे जो रैना ने सीएसके की तरफ से आरसीबी के खिलाफ खेली हैं।

3 मैच जिताऊ पारियां जो सुरेश रैना ने IPL में रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के खिलाफ खेली हैं

#3 62 रन, एम.चिन्नास्वामी स्टेडियम, आईपीएल 2015

सुरेश रैना ने आक्रामक अंदाज में पारी खेली थी
सुरेश रैना ने आक्रामक अंदाज में पारी खेली थी

22 अप्रैल को आरसीबी के खिलाफ खेले गए इस मुकाबले में रैना ने अपनी आक्रामक बल्लेबाजी का नजारा पेश किया। इस मुकाबले में आरसीबी ने टॉस जीतकर चेन्नई को बल्लेबाजी के लिए आमंत्रित किया। ब्रैंडन मैकुलम जल्दी आउट हो गया और सुरेश रैना नंबर तीन पर बल्लेबाजी करने आए, यहां से उन्होंने ड्वेन स्मिथ के साथ दूसरे विकेट के लिए 58 रन और कप्तान एमएस धोनी के साथ 54 रनों की बेहतरीन साझेदारी की।

रैना ने इस मुकाबले में सिर्फ 32 गेंदों में 62 रनों की शानदार पारी खेली जिसमें 4 चौके और 6 छक्के शामिल थे। इस पारी के दौरान उनका स्ट्राइक रेट 193.75 का था। इस मुकाबले को चेन्नई ने 27 रन से जीत लिया और सुरेश रैना को उनकी आक्रामक पारी के लिए मैन ऑफ द मैच का अवार्ड दिया गया था।

1 / 2 NEXT
Edited by Prashant Kumar
Fetching more content...
App download animated image Get the free App now