Create
Notifications
Favorites Edit
Advertisement

आईपीएल इतिहास में मुंबई इंडियंस के ऊपर चेन्नई सुपर किंग्स की 3 यादगार जीत

varsha
ANALYST
टॉप 5 / टॉप 10
Modified 20 Dec 2019, 22:11 IST

#1 2018 के दौरान मुंबई में हुआ मुकाबला

Enter caption

आईपीएल के पिछले सीजन यह ओपनिंग मुकाबला रखा गया था, 2 साल का बैन झेलने के बाद यह चेन्नई की टीम का पहला मुकाबला होने वाला था। इस मुकाबले में चेन्नई की टीम ने मुंबई इंडियंस को पहले बल्लेबाजी करने का न्योता दिया, जिसके जवाब में 20 ओवरों के दौरान मुंबई इंडियंस 169 रन बना सकी। वहां बैठी सभी जनता यह मान रही थी कि इस मुकाबले में चेन्नई की टीम आसानी से जीत जाएगी।

चेन्नई की टीम की शुरुआत अच्छी नहीं रही। 84 रन के स्कोर पर चेन्नई के छह बल्लेबाज आउट हो चुके थे, और केदार जाधव चोटिल होने की वजह से मैच छोड़ कर जा चुके थे। चेन्नई सुपर किंग्स की अंतिम उम्मीद क्रीज पर मौजूद ड्वेन ब्रावो थे, क्योंकि उनके बाद निचले क्रम में बल्लेबाजी करने वाला कोई भी क्रिकेटर मौजूद नहीं था। चेन्नई टीम को अगले 7 ओवर में 82 रन बनाने थे। यह मुकाबला और भी दिलचस्प तब हो गया जब चेन्नई टीम के लिए क्रीज पर एकमात्र जोड़ी बची हुई थी, और टीम को 21 गेंद में 48 रन की आवश्यकता थी।

उस समय पर क्रीज में इनफॉर्म बल्लेबाज ड्वेन ब्रावो थे, जिनका साथ इमरान ताहिर दे रहे थे। ड्वेन ब्रावो के शानदार प्रदर्शन के चलते चेन्नई की टीम ने मुकाबले में अपनी अच्छी वापसी की, किंतु एक गेंद को छक्के के लिए मारते समय ड्वेन ब्रावो कैच आउट हो गए। वहां मौजूद सभी फैंस को लगा कि यह मुकाबला यहीं समाप्त हो चुका है। किंतु तभी वहां केदार जाधव ने अपनी वापसी की जो कुछ समय पहले चोट के कारण मैच को बीच में ही छोड़ कर चले गए थे। इसके बाद केदार जाधव ने बल्लेबाजी करने का फैसला किया, और 1 छक्के के साथ अपनी टीम को इस मैच में जीत दिलाई। 

PREVIOUS 3 / 3
Published 20 Mar 2019, 15:23 IST
Advertisement
Fetching more content...