आईपीएल के इस सीजन की 3 सबसे खतरनाक सलामी जोड़ियां

क्रिस लिन और क्विंटन डी कॉक
क्रिस लिन और क्विंटन डी कॉक

आईपीएल के 13वें सीजन का आगाज 19 सिंतबर से होगा और इस सीजन के भी बेहद धमाकेदार होने की उम्मीद है। कोरोना वायरस की वजह से खिलाड़ी पिछले कई महीने से घर पर ही मौजूद थे और वो क्रिकेट के मैदान में उतरने के लिए बेताब होंगे। आईपीएल का आयोजन इस बार यूएई में होना है इसलिए वहां की परिस्थितियां भी थोड़ी अलग होंगी।

आईपीएल में अगर किसी भी टीम को सफल होना है तो उसकी सलामी जोड़ी का अच्छा प्रदर्शन करना काफी अहम हो जाता है। अगर ओपनिंग कॉम्बिनेशन अच्छा रहता है तो फिर उस टीम के जीतने के आसार बढ़ जाते हैं। आईपीएल इतिहास में अभी तक कई दिग्गज सलामी बल्लेबाज हुए हैं।

वहीं इस सीजन भी टीमों के पास कई खतरनाक सलामी जोड़ियां मौजूद हैं। आईपीएल ऑक्शन में टीमों ने कई बेहतरीन सलामी बल्लेबाजों को खरीदा था और वे इस सीजन को और बेहतरीन बना सकते हैं। हम आपको इस आर्टिकल में आईपीएल के इस सीजन की 3 सबसे खतरनाक सलामी जोड़ियों के बारे में बताएंगे।

ये भी पढ़ें: दिल्ली कैपिटल्स के 3 खिलाड़ी जो पहले अपनी टीमों की कर चुके हैं कप्तानी

आईपीएल के इस सीजन की 3 सबसे जबरदस्त सलामी जोड़ी

3. क्रिस लिन और क्विंटन डी कॉक, मुंबई इंडियंस

क्रिस लिन और क्विंटन डी कॉक
क्रिस लिन और क्विंटन डी कॉक

मुंबई इंडियंस के पास इस सीजन सलामी बल्लेबाजी का एक और विकल्प बढ़ गया है। क्रिस लिन जैसा दिग्गज बल्लेबाज इस सीजन मुंबई की टीम का हिस्सा है। केकेआर ने नीलामी से पहले क्रिस लिन को रिलीज कर दिया था और मुंबई इंडियंस ने उन्हें खरीदने में देरी नहीं लगाई थी।

क्रिस लिन एक जबरदस्त विस्फोटक बल्लेबाज हैं। बिग बैश लीग के इस सीजन में उन्होंने जबरदस्त प्रदर्शन किया था और कई धुआंधार पारियां खेली थी। वहीं क्विंटन डी कॉक भी टी20 के बेहद खतरनाक प्लेयर हैं। पिछले सीजन उन्होंने मुंबई इंडियंस के लिए 500 से ज्यादा रन बनाए थे।

अगर क्विंटन डी कॉक के साथ क्रिस लिन ओपनिंग करने उतरते हैं तो फिर ये काफी खतरनाक कॉम्बिनेशन होगा। दोनों ही बल्लेबाज ऐसे हैं जो गेंदबाजों को सेटल नहीं होने देंगे और पावरप्ले का पूरा फायदा उठा सकते हैं।

ये भी पढ़ें: 3 खिलाड़ी जिनके जाने से शायद चेन्नई सुपर किंग्स को होगा पछतावा

2.डेविड वॉर्नर और जॉनी बेयरेस्टो, सनराइजर्स हैदराबाद

डेविड वॉर्नर और जॉनी बेयरेस्टो
डेविड वॉर्नर और जॉनी बेयरेस्टो

डेविड वॉर्नर और जॉनी बेयरेस्टो की सलामी जोड़ी भी बेहद खतरनाक है। इस जोड़ी ने पिछले आईपीएल सीजन में जबरदस्त प्रदर्शन किया था। जॉनी बेयरेस्टो ने 10 मैचों में 55.62 की शानदार औसत और 157.24 की बेहतरीन स्ट्राइक रेट से 445 रन बनाए थे।

वहीं डेवि़ड वॉर्नर का प्रदर्शन और भी ज्यादा अच्छा रहा था। उन्होंने 69.2 की बेहतरीन औसत से 692 रन बनाकर ऑरैंज कैप पर कब्जा किया था।

डेविड वॉर्नर इस सीजन एक बार फिर से सनराइजर्स हैदराबाद के कप्तान बन सकते हैं। इस सीजन भी जॉनी बेयरेस्टो के साथ मिलकर वो आईपीएल में तूफान मचा सकते हैं।

1.केएल राहुल और क्रिस गेल, किंग्स इलेवन पंजाब

के एल राहुल और क्रिस गेल
के एल राहुल और क्रिस गेल

आईपीएल की इस सलामी जोड़ी को हम सबसे खतरनाक मान सकते हैं। इसकी सबसे बड़ी वजह ये है कि गेल अकेले किसी भी वक्त मैच का पासा पलटने का माद्दा रखते हैं। वहीं पिछले कुछ महीने से के एल राहुल भी जबरदस्त फॉर्म में चल रहे हैं। के एल राहुल को इस सीजन किंग्स इलेवन पंजाब का कप्तान भी बनाया गया है, ऐसे में उनके प्रदर्शन में और निखार आ सकता है।

के एल राहुल और क्रिस गेल की सलामी जोड़ी ने पिछले 2 सीजन में किंग्स इलेवन पंजाब के लिए शानदार प्रदर्शन किया है। के एल राहुल ने आईपीएल 2018 में 659 रन बनाए थे और पिछले सीजन भी 593 रन बनाए थे। वहीं क्रिस गेल ने भी अभी तक किंग्स इलेवन पंजाब के लिए 2 आईपीएल सीजन में जबरदस्त प्रदर्शन किया है।

इस सीजन भी ये सलामी जोड़ी विरोधी टीमों के लिए काफी खतरनाक साबित हो सकती है।

Quick Links

App download animated image Get the free App now