Create
Notifications
Favorites Edit
Advertisement

3 दिग्गज भारतीय खिलाड़ी जिनके बेटे बुरी तरह रहे फ्लॉप 

ANALYST
टॉप 5 / टॉप 10
06 Nov 2019, 12:05 IST

रोहन गावस्कर और स्टुअर्ट बिन्नी
रोहन गावस्कर और स्टुअर्ट बिन्नी

एक समय पर खिलाड़ियों को भारतीय टीम में जगह बनाने के लिए काफी मेहनत और अपना सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन करना होता था। वहीं जब से टी20 क्रिकेट के साथ-साथ इंडियन प्रीमियर लीग की शुरुआत हुई, उसके बाद से कई युवा और प्रतिभाशाली चेहरे सामने निकलकर आए। इनमें से कुछ अपने दम पर तो कुछ अपने फैमिली बैकग्राउंड की वजह से भारतीय टीम तक पहुंचे।

वहीं भारतीय क्रिकेट टीम में कुछ ऐसे भी महान क्रिकेटर रहे हैं, जिन्होंने अपने खेल के बल पर काफी हद तक क्रिकेट के स्तर को ऊपर उठाया और कई शानदार रिकॉर्ड दर्ज किए। जबकि उनके बेटे कुछ खास नहीं कर सके।

आज हम आपको ऐसे ही तीन भारतीय क्रिकेटरों के बारे में बताने जा रहे हैं, जिन्होंने इस खेल में बेहद शानदार रिकॉर्ड अपने नाम किए लेकिन उनके बेटे वो मुकाम हासिल नहीं कर पाए

यह भी पढ़ें : IND vs BAN: दो बदलाव जो भारतीय टीम को बांग्लादेश के खिलाफ राजकोट में होने वाले दूसरे टी20 में करने चाहिए 

#1 सुनील गावस्कर और उनके बेटे रोहन गावस्कर

रोहन गावस्कर
रोहन गावस्कर

सुनील गावस्कर ने अपने टेस्ट क्रिकेट करियर की शुरुआत वेस्टइंडीज के खिलाफ 1971 में की थी। जिसके बाद से लगातार शानदार प्रदर्शन करते हुए उन्होंने भारतीय टेस्ट क्रिकेट में सबसे पहले 10, 000 रन बनाने का रिकॉर्ड अपने नाम किया। उन्होंने अपने टेस्ट करियर में 125 मैचों में 51.1 की औसत से 10122 रन बनाए, जिसमें 34 शतक और 45 अर्धशतक शामिल हैं। जबकि वनडे करियर में भी उन्होंने 108 मैचों में 35.1 की स्ट्राइक रेट से 3092 रन बनाए

वहीं 2004 में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ अपने वनडे क्रिकेट करियर की शुरुआत करने वाले उनके बेटे रोहन गावस्कर बुरी तरह फ्लॉप हुए। वह भारतीय टीम की ओर से केवल 11 मैच ही खेल सके और उसमें बेहद निराशाजनक प्रदर्शन करते हुए 18.9 की औसत से मात्र 151 रन ही बना पाए।

Hindi Cricket Newsसभी मैच के क्रिकेट स्कोर, लाइव अपडेट, हाइलाइट्स और न्यूज़ स्पोर्ट्सकीड़ा पर पाएं।

1 / 3 NEXT
Tags:
Advertisement
Advertisement
Fetching more content...