IND vs BAN: दो बदलाव जो भारतीय टीम को बांग्लादेश के खिलाफ राजकोट में होने वाले दूसरे टी20 में करने चाहिए 

भारतीय क्रिकेट टीम
भारतीय क्रिकेट टीम

भारत और बांग्लादेश के बीच दिल्ली के अरुण जेटली स्टेडियम में खेले गए टी20 सीरीज के पहले मैच में मेजबान भारत को करारी हार का सामना करना पड़ा। भारतीय टीम ने इस मैच में पहले खेलते हुए बांग्लादेश के सामने 149 रनों का लक्ष्य रखा था। वहीं बांग्लादेश की भारत पर पहली टी20 जीत के हीरो रहे मुश्फिकुर रहीम ने मैच में 60 रनों की शानदार पारी खेली और लक्ष्य को आसानी से हासिल कर लिया।

मैच के बाद खुद भारतीय कप्तान रोहित शर्मा ने भी माना कि पहले टी20 मैच में भारतीय टीम की ओर से कुछ गलतियां हुईं, जिसकी वजह से उसे मैच गंवाना पड़ा। हालांकि अब अगर भारतीय टीम को सीरीज में बने रहना है और 7 नवंबर को राजकोट में होने वाले दूसरे टी20 मैच में जीत हासिल करनी है, तो उससे पहले टीम में कुछ अहम बदलाव देखने को मिल सकते हैं।

यह भी पढ़ें : 3 दिग्गज खिलाड़ी जिनके संन्यास लेने के बाद भारतीय वनडे टीम में लंबे समय तक उनकी कमी खलेगी

हालांकि उससे पहले हम आपको राजकोट में होने वाले दूसरे टी20 मैच से पहले उन दो अहम बदलाव के बारे में बताने जा रहे हैं :-

#1 नंबर 3 पर केएल राहुल की जगह संजू सैमसन का चयन

संजू सैमसन
संजू सैमसन

विजय हजारे ट्रॉफी में शानदार प्रदर्शन के बाद यह उम्मीद की जा रही थी कि केएल राहुल सीरीज के दौरान बेहतरीन शुरुआत करेंगे लेकिन उन्होंने बांग्लादेश के खिलाफ पहले टी20 मैच में काफी निराश किया। उन्होंने पहले टी20 मैच में 16 गेंदों में महज 14 रनों की ही पारी खेली। जबकि यह कयास लगाए जा रहे थे कि कप्तान रोहित शर्मा का विकेट गिरने के बाद राहुल भारतीय पारी को संभाल सकते हैं।

अब ऐसे में दूसरे टी20 मैच से पहले भारतीय टीम को केएल राहुल की जगह संजू सैमसन को टीम में नंबर 3 पर बल्लेबाजी की जिम्मेदारी देनी चाहिए। सैमसन ने विजय हजारे ट्रॉफी में शानदार प्रदर्शन करते हुए अपना पहला दोहरा शतक भी लगाया और लिस्ट ए मैच में उन्होंने एक विकेटकीपर बल्लेबाज के रूप में सबसे बड़ी पारी खेलने का रिकॉर्ड भी बनाया।

Hindi Cricket News, सभी मैच के क्रिकेट स्कोर, लाइव अपडेट, हाइलाइट्स और न्यूज़ स्पोर्ट्सकीड़ा पर पाएं।

#2 खलील अहमद की जगह शार्दुल ठाकुर का चयन

शार्दुल ठाकुर
शार्दुल ठाकुर

बांग्लादेश के खिलाफ पहले टी20 मैच में खलील अहमद को शार्दुल ठाकुर पर तरजीह देते हुए प्लेइंग इलेवन में शामिल किया गया लेकिन उन्होंने सभी को निराश किया। खलील अहमद ने पहले मैच में 4 ओवर में 37 रन देते हुए 1 विकेट अपने नाम किया था। वहीं उनके इस निराशाजनक प्रदर्शन को देखते हुए अब यह कयास लगाए जा रहे हैं कि दूसरे टी20 मैच में टीम प्रबंधन खलील अहमद की जगह किसी अन्य गेंदबाज को मौका दे सकता है।

वहीं 15 सदस्यों वाली इस टीम में शार्दुल ठाकुर खलील अहमद के बेहतर विकल्प के रूप में नजर आ रहे हैं। हालांकि शार्दुल ठाकुर ने 7 टी20 अंतर्राष्ट्रीय मैचों में 8.80 की इकॉनमी रेट से मात्र 8 विकेट ही लिए हैं लेकिन फिर भी टीम प्रबंधन उन पर भरोसा कर उन्हें प्लेइंग इलेवन में शामिल कर सकता है।

Quick Links