Create

3 निकनेम जो ऋषभ पंत ने अपने साथी खिलाड़ियों को दिए हैं

पंत के मस्ती-मजाक वाले कई वीडियोस पहले से ही सोशल मीडिया पर वायरल हो चुके हैं
पंत के मस्ती-मजाक वाले कई वीडियो पहले से ही सोशल मीडिया पर वायरल हो चुके हैं
Neeraj

टीम इंडिया (Indian Cricket Team) के विकेटकीपर-बल्लेबाज ऋषभ पंत (Rishabh Pant) मैदान के अंदर और बाहर अपनी मज़ेदार हरकतों के लिए जाने जाते हैं। पंत अपने फैंस के बीच इसी चीज़ को लेकर काफी ज्यादा पसंद भी किये जाते हैं। जिस तरह बल्लेबाजी करते हुए पंत का बल्ला शांत नहीं रहता है उसी तरह विकेटों के पीछे भी पंत कभी शांत नहीं रहते हैं।

पंत विकेटकीपिंग करते हुए साथी खिलाड़ियों का हमेशा मनोरंजन करते हुए दिखाई देते हैं। इसके अलावा वह समय-समय पर गेंदबाजों को यह भी बताते हैं कि किस बल्लेबाज को कौन सी गेंद डालें। मैच के दौरान पंत अपने साथी खिलाड़ियों को उनके असली नाम से पुकारने की बजाय उन निकनेम से बुलाते नजर आते हैं जो उन्होंने खुद दिए हुए हैं।

हालाँकि ऐसा करते हुए वह इस बात का पूरा ध्यान रखते की उनके ऐसा करने से करने किसी भी खिलाड़ी की भावना को ठेस ना पहुंचे। इस आर्टिकल में हम उन 3 निकनेम की बात करेंगे जो ऋषभ पंत ने अपने साथी खिलाड़ियों को दिए हैं।

इन 3 खिलाड़ियों को ऋषभ पंत ने दिया है खास निकनेम

#3 कुलदीप यादव

कुलदीप यादव (image - IPL)
कुलदीप यादव (image - IPL)

आईपीएल के 15वें सत्र में कुलदीप यादव दिल्ली कैपिटल्स की टीम का हिस्सा रहे थे। दिल्ली की ओर से खेलते हुए बाएं हाथ के इस गेंदबाज का प्रदर्शन बेहद शानदार रहा था। आईपीएल 2022 में यादव ने 14 मैचों में 21 विकेट झटके थे। इस उम्दा प्रदर्शन के वजह से ही कुलदीप की टीम इंडिया में फिर से वापसी हुई थी।

15वें सीजन में कुलदीप ने ऋषभ पंत के साथ काफी समय बिताया था और मैचों के दौरान पंत कई मौकों पर कुलदीप का मार्गदर्शन करते नजर आते थे। पंत अपने साथी खिलाड़ी कुलदीप को अक्सर 'कुल्लू' या 'कुलंदर' कहकर बुलाया करते थे।

#2 वॉशिंगटन सुंदर

वॉशिगंटन सुंदर (Image - IPL)
वॉशिगंटन सुंदर (Image - IPL)

2016 अंडर-19 विश्व कप के लिए जिस भारतीय टीम को चुना गया था, उसमें ऋषभ पंत, आवेश खान, वॉशिंगटन सुंदर और इशान किशन भी शामिल थे। पंत तब सुंदर को 'वाशिया' कहकर बुलाते हैं और वर्तमान समय में भी वह उन्हें इसी निकनेम से पुकारते हैं।

2021 में भारत हुए इंग्लैंड के बीच चेन्नई में खेले गए पहले टेस्ट के दौरान पंत ने सुंदर को लेकर एक मजेदार लाइन बोली थी जिसका वीडियो सोशल मीडिया पर काफी वायरल हुआ था। उस वीडियो में जब सुंदर गेंदबाजी कर रहे होते हैं तब पंत कहते हैं, "मेरा नाम है वॉशिंगटन मुझे जाना है डीसी।"

#1 चेतन सकारिया

चेतन सकारिया (Image - IPL)
चेतन सकारिया (Image - IPL)

आईपीएल के 15वें सीजन में बाएं हाथ के तेज गेंदबाज चेतन सकारिया को दिल्ली कैपिटल्स ने 4.20 करोड़ की रकम खर्च करके अपनी टीम का हिस्सा बनाया था। हालांकि दिल्ली की ओर से उन्हें सिर्फ तीन ही मुकाबले खेलने को मिले थे इस दौरान सकारिया ने इतने ही विकेट हासिल किये थे। हाल में ही अपने दिए एक इंटरव्यू में इस तेज गेंदबाज ने इस बात का जिक्र किया कि दिल्ली कैपिटल्स के कप्तान ऋषभ पंत उन्हें 'सकारिया जी' कहकर बुलाते थे और ऐसा वह उन्हें सहज महसूस करवाने के लिए किया करते थे।


Edited by Prashant Kumar

Comments

comments icon

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...