3 मौके जब ऋषभ पंत एकदम DC के करैक्टर की तरह दिखाई दिए 

Neeraj
इन 3 DC करैक्टर की तरह ऋषभ पंत में कुछ विशेषताएं हैं
इन 3 DC करैक्टर की तरह ऋषभ पंत में कुछ विशेषताएं हैं

भारतीय टीम (Indian Cricket Team) के विकेटकीपर बल्लेबाज ऋषभ पंत (Rishabh Pant) मौजूदा समय में दुनिया के सबसे विस्फोटक बल्लेबाजों में से एक माने जाते हैं। क्रिकेट के तीनों प्रारूपों में इस बल्लेबाज का खेलने का अंदाज़ एक जैसा ही रहता है। पंत निडरता से बल्लेबाजी करना पसंद करते हैं और यही चीज़ उन्हें बाकी के बल्लेबाजों से अलग बनाती है। भले ही हर मौके पर उनका बल्लेबाजी करने का ये तरीका टीम को जीत दिलाने में कारगर नहीं रहा है, लेकिन इसके बावजूद उन्होंने कई बार कठिन परिस्थितियों में तेज गति से रन बनाते हुए भारत की जीत में अहम भूमिका निभाई है।

गाबा टेस्ट और हाल ही में इंग्लैंड के खिलाफ वनडे सीरीज जीत में पंत इस चीज़ को साबित कर चुके हैं। भले ही बाएं हाथ के इस बल्लेबाज का पसंदीदा सुपरहीरो स्पाइडरमैन हो लेकिन इस आर्टिकल में हम उन 3 मौकों की बात करेंगे जब पंत DC के किसी करैक्टर की तरह नजर आये।

इन 3 मौकों पर ऋषभ पंत DC के करैक्टर की तरह नजर आये

#3 नाइटविंग

धोनी ने हमेशा ही पंत का मार्गदर्शन किया है
धोनी ने हमेशा ही पंत का मार्गदर्शन किया है

डीसी यूनिवर्स में, नाइटविंग के जीवन में गुरु की भूमिका बैटमैन ने निभाई है। बैटमैन से मेंटल ग्रहण करने के बाद नाइटविंग सुपरहीरो में अपने स्वयं के करैक्टर की थोड़ी सी विशेषता जोड़ देता है। उसमें कुछ हद तक बैटमैन की झलक दिखाई देती है।

ऋषभ पंत और एमएस धोनी की भी कहानी एकदम ऐसी है। इसमें पंत के गुरु की भूमिका धोनी ने निभाई है। क्रिकेट में विकेटकीपिंग से लेकर बल्लेबाजी के गुण पंत ने अपने मेंटर धोनी से ही सीखे हैं। पंत की सफलता के पीछे धोनी का बहुत बड़ा हाथ रहा है। नाइटविंग की तरह पंत भी काफी ज्यादा मजेदार और मजकिया किस्म के युवा खिलाड़ी हैं।

#2 एक्वामैन

आर्थर करी जो डीसी में एक्वामैन के किरदार में हैं वो जन्म से आधे इंसान और आधे अटलांटिक की क्षमता के साथ पैदा हुए थे। अपनी इस शक्ति की मदद से वे किसी भी समुद्री जीव से बातचीत कर कर सकते थे और वह ग्रह के सभी महासागरों और उनके जीवों पर नजर रखने की जिम्मेदारी उठाते हैं।

एक्वामैन की तरह ऋषभ पंत को भी जानवरों से बेहद लगाव है। कई मौकों पर उन्हें जानवरों से बातचीत करते हुए देखा गया है। इस तरह के कई वीडियो उन्होंने अपने सोशल मीडिया अकाउंट पर डाल रखें हैं, जिनमें पंत जानवरों से बातचीत कर रहे हैं। पंत के पास एक पालतू कुत्ता भी है जिसका नाम कुच्ची है।

#1 द फ्लैश

ऋषभ पंत (Pic - BCCI)
ऋषभ पंत (Pic - BCCI)

डीसी में द फ्लैश के किरदार में नजर आने वाले बैरी एलन पृथ्वी पर मौजूद सबसे तेज इंसान हैं। द फ्लैश जस्टिस लीग के अपने बाकी साथियों की तुलना में सबसे ज्यादा मजाकिया है और हर काम को आराम से करने में विश्वास रखता है। जबकि वह हर वो मुश्किल चीज़ें हासिल कर सकता है जिसे उसके बाकी के साथी नहीं कर सकते हैं।

ये किरदार काफी हद तक ऋषभ पंत की ही तरह है। पंत बड़े से बड़े दिग्गज गेंदबाजों के खिलाफ अपनी मनमर्जी के मुताबिक मुश्किल शॉट को आसानी से खेल लेते हैं और ऐसा करते हुए उनके चेहरे पर हमेशा मुस्कान रहती है और वह बिलकुल भी दबाव में नहीं दिखते।

Quick Links

Edited by Prashant Kumar