Create

आईपीएल 2020 - 3 विदेशी ऑलराउंडर जो इस सीजन सबसे ज्यादा छक्के लगा सकते हैं

शेन वॉटसन
शेन वॉटसन
सावन गुप्ता

आईपीएल के इस सीजन में हमें कई रोमांचक मुकाबले देखने को मिल सकते हैं। हालांकि इस बार के आईपीएल से कई बड़े नाम मिस होंगे और बिना क्राउड के मैच खेले जाएंगे लेकिन इस टूर्नामेंट का रोमांच कम नहीं रहने वाला है। इस सीजन भी आईपीएल में चौके-छक्कों की बरसात होने वाली है।

आईपीएल में सबसे ज्यादा छक्के लगाने की बात करें तो ये रिकॉर्ड किंग्स इलेवन पंजाब के सलामी बल्लेबाज क्रिस गेल के नाम है। गेल ने अभी तक आईपीएल में 326 छक्के लगाए हैं और कोई दूसरा खिलाड़ी उनके आसपास भी नहीं है। दूसरे नंबर पर मौजूद आरसीबी के एबी डीविलियर्स 213 छक्कों के साथ उनसे काफी पीछे हैं।

ये भी पढ़ें: 2 भारतीय बल्लेबाज जो टी20 अंतर्राष्ट्रीय में 5 हजार रन बना सकते हैं

वहीं आईपीएल में अगर भारतीय खिलाड़ियों के छक्कों की बात करें तो एम एस धोनी ने 209 छक्के लगाए हैं। भारतीय बल्लेबाजों में वो सबसे आगे हैं, इसके बाद रोहित शर्मा और फिर सुरेश रैना का नंबर आता है।

आईपीएल में सबसे ज्यादा छक्के लगाने के मामले में विदेशी खिलाड़ी काफी आगे रहते हैं। हर सीजन कोई ना कोई विदेशी बल्लेबाज ही आईपीएल में सबसे ज्यादा छक्के लगाता है। वहीं आईपीएल में कई ऐसे ऑलराउंडर खिलाड़ी भी हैं जो लंबे-लंबे छक्के लगाने में माहिर हैं। हम आपको इस आर्टिकल में उन 3 विदेशी ऑलराउंडर्स के बारे में बताएंगे जो इस सीजन सबसे ज्यादा छक्के लगा सकते हैं।

3 विदेशी ऑलराउंडर जो इस आईपीएल सीजन सबसे ज्यादा छक्के लगा सकते हैं

3.किरोन पोलार्ड - मुंबई इंडियंस

किरोन पोलार्ड
किरोन पोलार्ड

मुंबई इंडियंस के ऑलराउंडर किरोन पोलार्ड इस वक्त जबरदस्त फॉर्म में हैं। कैरेबियन प्रीमियर लीग में वो धुआंधार अंदाज में बैटिंग कर रहे हैं। पोलार्ड सीपीएल में अभी तक कई शानदार पारियां खेल चुके हैं और उनकी टीम इस सीजन एक भी मुकाबला नहीं हारी है।

पोलार्ड सीपीएल के इस सीजन में अभी तक सबसे ज्यादा 20 छक्के लगा चुके हैं। इससे पता चलता है कि वो कितने शानदार फॉर्म में हैं।पोलार्ड हर सीजन मुंबई इंडियंस के लिए जबरदस्त बल्लेबाजी करते हैं और सीपीएल की उनके फॉर्म को देखते हुए कहा जा सकता है कि इस आईपीएल सीजन वो सबसे ज्य़ादा छक्के लगाने का कारनामा कर सकते हैं।

ये भी पढ़ें: 3 बेहतरीन युवा बल्लेबाज जो अपने पहले आईपीएल सीजन में ही ऑरैंज कैप जीत सकते हैं

2.शेन वॉटसन - चेन्नई सुपर किंग्स

शेन वॉटसन
शेन वॉटसन

चेन्नई सुपर किंग्स के दिग्गज ऑलराउंडर शेन वॉटसन जबरदस्त बल्लेबाज हैं। आईपीएल 2018 के सीजन में उन्होंने शानदार प्रदर्शन किया था। वॉटसन चेन्नई की तरफ से ओपनिंग करते हैं और लंबे-लंबे छक्के भी लगाते हैं।

अभी तक शेन वॉटसन आईपीएल में 134 मैचों में 177 छक्के लगा चुके हैं। वॉटसन पावरप्ले का पूरा फायदा उठाते हैं और कई बार गेंद को बाउंड्री के पार भेजते हैं। ऐसे में इस सीजन वो भी सबसे ज्यादा छक्के लगा सकते हैं।

1.आंद्रे रसेल - कोलकाता नाइट राइडर्स

आंद्रे रसेल
आंद्रे रसेल

केकेआर के दिग्गज ऑलराउंडर आंद्रे रसेल की छक्के लगाने की क्षमता से पूरी दुनिया वाकिफ है। रसेल अकेले दम पर किसी भी मैच का रुख पलटने का माद्दा रखते हैं। पिछले 2 सीजन में हमें इसका बेहतरीन उदाहरण देखने को मिला था।

रसेल जब छक्का लगाते हैं तो वो काफी लंबा छक्का होता है और वो अपनी पारी में एक दो नहीं बल्कि कई बेहतरीन छक्के मारते हैं। सीपीएल में भी वो जबरदस्त प्रदर्शन कर रहे हैं। ऐसे में अगर उनका वही प्रदर्शन यहां भी जारी रहा तो इस सीजन वो आईपीएल में सबसे ज्यादा छक्के लगा सकते हैं।

Edited by सावन गुप्ता

Comments

Quick Links

More from Sportskeeda
Fetching more content...