Create

3 विदेशी खिलाड़ी जो आईपीएल में अपनी टीमों को अकेले मैच जिताने की क्षमता रखते हैं

ग्लेन मैक्सवेल
ग्लेन मैक्सवेल

आईपीएल के 13वें सीजन का आगाज 19 सितंबर से यूएई में होगा। कई टीमें दुबई पहुंच चुकी हैं जहां पर वो आइसोलेशन में रहेंगी और फिर बायो-सिक्योर बबल में रहेंगी। टीमें बायो-सिक्योर बबल में ही प्रैक्टिस करेंगी और उससे बाहर जाने की इजाजत उन्हें नहीं होगी।

आईपीएल के अभी तक के इतिहास में विदेशी बल्लेबाजों का प्रदर्शन काफी अहम रहा है। कई दिग्गज विदेशी बल्लेबाज आईपीएल में अभी तक हुए हैं। एडम गिलक्रिस्ट, रिकी पोंटिंग, कुमार संगकारा, ब्रेंडन मैक्कलम, क्रिस गेल, डेविड वॉर्नर और स्टीव स्मिथ जैसे दिग्गज प्लेयर आईपीएल का हिस्सा रहे हैं।

ये भी पढ़ें: 3 खिलाड़ी जिन्हें रिलीज करके शायद आरसीबी को पछतावा हो रहा होगा

विदेशी बल्लेबाज किसी भी टीम के लिए काफी अहम होते हैं और उनके प्रदर्शन पर टीमें काफी कुछ निर्भर करती हैं। इस बार भी आईपीएल में कई बेहतरीन विदेशी बल्लेबाज हैं। इनमें से कुछ विदेशी बल्लेबाज ऐसे भी हैं जो अकेले दम पर मैच जिताने की क्षमता रखते हैं।

हम आपको आईपीएल के उन 3 विदेशी बल्लेबाजों के बारे में बताएंगे जो अकेले दम पर किसी भी परिस्थिति से मैच का रुख पलट सकते हैं।

3 विदेशी बल्लेबाज जो अकेले दम पर आईपीएल में अपनी टीम को मैच जिता सकते हैं।

3.ग्लेन मैक्सवेल- किंग्स इलेवन पंजाब

ग्लेन मैक्सवेल
ग्लेन मैक्सवेल

ग्लेन मैक्सवेल किंग्स इलेवन पंजाब की कप्तानी भी कर चुके हैं। उन्होंने 2014 में टीम को फाइनल तक पहुंचाया था जो किंग्स इलेवन पंजाब का आईपीएल में सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन था। एक बार फिर उन्होंने अपनी पुरानी टीम में वापसी की है।

ग्लेन मैक्सवेल को किंग्स इलेवन पंजाब ने 10.75 करोड़ रुपये की भारी रकम के साथ आईपीएल की नीलामी में खरीदा था। ऑक्शन में मैक्सवेल के पीछे इतनी बड़ी रकम लगाना ही दर्शाता है कि वो किस स्तर के खिलाड़ी हैं।

इसके अलावा बिग बैश लीग के 9वें सीजन में भी मैक्सवेल का प्रदर्शन काफी जबरदस्त था। उन्होंने कई शानदार पारियां बीबीएल में खेलीं। आईपीएल में 161.3 के स्ट्राइक-रेट के साथ मैक्सवेल कठिन परिस्थितियों में ही टीम को मुकाबला जिताने के लिए जाने जाते हैं। वो ऐसे प्लेयर हैं जो कभी भी अपनी टीम को मैच जिता सकते हैं।

ये भी पढ़ें: बिग बैश लीग में बेहतरीन प्रदर्शन करने वाले 3 खिलाड़ी जो इस आईपीएल सीजन ऑरैंज कैप जीत सकते हैं

#2.आंद्रे रसेल - कोलकाता नाइटराइडर्स

आंद्रे रसेल
आंद्रे रसेल

आंद्रे रसेल के लिए आईपीएल का पिछला सीजन किसी सपने से कम नहीं था। उन्होंने 2019 के आईपीएल सीजन में 14 मैचों में 204.81 की स्ट्राइक रेट से 510 रन बनाए थे और 11 विकेट भी अपने नाम किए थे। एक ऑलराउंडर से आप इससे ज्यादा और क्या उम्मीद कर सकते हैं।

रसेल ने पिछले साल आरसीबी के खिलाफ 13 गेंदों में 48 रन की विस्फोटक पारी खेली थी जिसमें 7 छक्के शामिल थे और उनकी इसी अविश्वसनीय पारी की बदौलत कोलकाता हारते हुए भी आरसीबी से मुकाबला जीत गया था। रसेल भी एक ऐसे खिलाड़ी हैं जो अकेले दम पर मुश्किल से मुश्किल हालात में अपनी टीम को मैच जिता सकते हैं।

3.डेविड वॉर्नर - सनराइजर्स हैदराबाद

डेविड वॉर्नर
डेविड वॉर्नर

इस लिस्ट में टॉप पर सनराइजर्स हैदराबाद के सलामी बल्लेबाज डेविड वॉर्नर का नाम है। वॉर्नर दुनिया के बेहद खतरनाक सलामी बल्लेबाज हैं। 2019 का ऑरैंज कैप भी उन्होंने अपने नाम किया था। वॉर्नर ने पिछले आईपीएल सीजन में 11 मैचों में 611 रन बनाए थे।

इस सीजन से एक बार फिर उन्हें सनराइजर्स हैदराबाद का कप्तान बनाया गया है। कप्तानी मिलने के बाद वॉर्नर और भी शानदार खेल दिखाते हैं। ऐसे में आईपीएल 2020 के ऑरैज कैप का खिताब अगर वो अपने नाम करें तो कोई हैरानी नहीं होनी चाहिए।

Quick Links

Edited by सावन गुप्ता
Be the first one to comment