Create
Notifications

बिग बैश लीग में बेहतरीन प्रदर्शन करने वाले 3 खिलाड़ी जो इस आईपीएल सीजन ऑरैंज कैप जीत सकते हैं

टॉम बैंटन
टॉम बैंटन
सावन गुप्ता

आईपीएल 2020 का आगाज 19 सितंबर से होगा। कोरोना वायरस की वजह से इस बार का आईपीएल दुबई में खेला जाएगा। सभी टीमें अपनी-अपनी तैयारियों में जुटी हुई हैं और खिताब जीतने के लिए वो अपना पूरा जोर लगा देंगी।

हर बार की तरह इस बार भी आईपीएल में बल्लेबाजों की भूमिका काफी अहम रहने वाली है। खासकर विदेशी बल्लेबाजों के ऊपर सबकी निगाहें रहेंगी। आईपीएल के हर सीजन में विदेशी बल्लेबाजों से उनकी फ्रेंचाइजी को काफी उम्मीदें रहती हैं। इस बार भी सभी टीमों के पास बेहतरीन विदेशी बल्लेबाज हैं। आईपीएल में कई ऐसे बल्लेबाज हैं जो बिग बैश लीग भी खेलते हैं। ये खिलाड़ी वहां पर शानदार प्रदर्शन करते हैं, इसलिए उनके आईपीएल में भी बेहतरीन प्रदर्शन करने की संभावना रहती है।

बिग बैश लीग के 9वें सीजन में कई खिलाड़ियों ने शानदार प्रदर्शन किया था और इस आईपीएल सीजन वो वही परफॉर्मेंस दोहरा सकते हैं। ये खिलाड़ी आईपीएल के इस सीजन में सबसे ज्यादा रन रन बनाकर ऑरैंज कैप जीत सकते हैं।

ये भी पढ़ें: 3 खिलाड़ी जिन्हें रिलीज करके शायद आरसीबी को पछतावा हो रहा होगा

आइए जानते हैं कि आईपीएल के इस सीजन में बीबीएल के कौन से 3 बल्लेबाज ऑरैंज कैप अपने नाम कर सकते हैं।

#3. टॉम बैंटन- कोलकाता नाइट राइडर्स

टॉम बैंटन
टॉम बैंटन

युवा विस्फोटक खिलाड़ियों में इस समय सबसे ज्यादा चर्चित नाम किसी का है तो वो है टॉम बैंटन का। टॉम बैंटन इंग्लैंड के जबरदस्त विस्फोटक बल्लेबाज हैं। इस सीजन वो केकेआर की टीम का हिस्सा हैं और क्रिस लिन के जाने के बाद वो टीम की तरफ से ओपनिंग करते हुए नजर आ सकते हैं।

टॉम बैंटन 2019 के टी-20 ब्लास्ट में बाबर आज़म के बाद दूसरे सबसे ज्यादा रन बनाने वाले खिलाड़ी थे। उन्होंने 13 मैचों में 42.23 की औसत और 161.47 की स्ट्राइक रेट के साथ 549 रन बनाए था।

इसके अलावा टॉम बैंटन बिग बैश लीग में ब्रिस्बेन हीट की टीम का हिस्सा थे और उन्होंने 16 गेंदों पर ताबड़तोड़ अर्धशतक जड़ा था। उन्होंने बीबीएल के इस सीजन में 7 मैचों में 176.98 की स्ट्राइक रेट से 223 रन बनाए थे। उनके इस प्रदर्शन को देखते हुए कहा जा सकता है कि इस सीजन वो बेहद खतरनाक बल्लेबाज साबित हो सकते हैं।

ये भी पढ़ें: 3 ऐसे खिलाड़ी जिनका चयन इस बार उनकी आईपीएल टीमों को काफी महंगा पड़ सकता है

2.क्रिस लिन- मुंबई इंडियंस

क्रिस लिन
क्रिस लिन

ऑस्ट्रेलिया के विस्फोटक बल्लेबाज क्रिस लिन इस सीजन मुंबई इंडियंस की जर्सी में खेलते हुए दिखेंगे। पिछले सीजन की नीलामी से पहले कोलकाता नाइट राइडर्स ने उन्हें रिलीज कर दिया था जोकि एक चौंकाने वाला फैसला था। लेकिन नीलामी में मुंबई ने उन्हें तुरंत खरीद लिया था।

क्रिस लिन एक बेहद विस्फोटक बल्लेबाज हैं और इस सीजन के बीबीएल में भी जबरदस्त प्रदर्शन किया था। उन्होंने 14 मैचों में 148 की जबरदस्त स्ट्राइक रेट से 387 रन बनाए थे। उन्होंने 23 छक्के भी जड़े थे और 94 रन उनका उच्चतम स्कोर था। ऐसे में हम कह सकते हैं कि क्रिस लिन भी ऑरैंज कैप के प्रबल दावेदार हैं।

1.आरोन फिंच - रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर

Bआरोन फिंच
आरोन फिंच

ऑस्ट्रेलियाई टीम के कप्तान आरोन फिंच इस सीजन रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर की टीम का हिस्सा हैं। बिग बैश लीग के 9वें सीजन में वो मेलबर्न रेनेगेड्स के कप्तान थे और शानदार प्रदर्शन किया था। उन्होंने अपनी टीम को बीबीएल के फाइनल में पहुंचाया था और 9 मैचों में 139 की स्ट्राइक रेट से 363 रन बनाए थे।

अगर उनका बल्ला चला तो आरसीबी इस सीजन आईपीएल की चैंपियन भी बन सकती है।

Edited by सावन गुप्ता

Comments

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...