Create

3 ऐसे खिलाड़ी जिनका चयन इस बार उनकी आईपीएल टीमों को काफी महंगा पड़ सकता है

अजिंक्य रहाणे
अजिंक्य रहाणे
सावन गुप्ता

आईपीएल के 13वें सीजन का आगाज 19 सितंबर से होगा। इस बार का आईपीएल भारत की बजाय यूएई में होगा। कोरोना वायरस के कारण ये बड़ा फैसला लिया गया है। यूएई में आईपीएल का आयोजन होने से सभी टीमें बराबर रहेंगी और किसी टीम के पास होम एडवांटेज जैसी कोई चीज नहीं रहेगी।

आईपीएल के लिए सभी टीमें पूरी तैयारी में जुटी हैं और नीलामी में उन्होंने जिन-जिन खिलाड़ियों का चयन किया था उनसे उन्हें बेहतर प्रदर्शन की उम्मीद है। आईपीएल की इस बार की नीलामी में कई दिग्गज खिलाड़ियों का चयन हुआ जिसमें क्रिस लिन, पैट कमिंस, टॉम बैंटन, पियूष चावला और डेविड मिलर जैसे खिलाड़ी हैं।

हालांकि आईपीएल के इस सीजन में कुछ प्लेयर ऐसे भी हैं जिनका चयन करना उनकी टीमों को भारी पड़ सकता है। इन खिलाड़ियों को उनकी टीमों ने भारी-भरकम रकम देकर खरीदा है लेकिन इस सीजन उन्हें ये सौदा महंगा भी पड़ सकता है।

ये भी पढ़ें: 4 दिग्गज कप्तान जो अपने टेस्ट क्रिकेट करियर में कभी नंबर एक रैंकिंग नहीं हासिल कर पाए

हम आपको उन 3 खिलाड़ियों के बारे में बताते हैं जिनका चयन इस आईपीएल सीजन में उनकी टीमों के लिए काफी महंगा साबित हो सकता है।

3 खिलाड़ी जिनका चयन इस बार के आईपीएल में महंगा साबित हो सकता है

3.अजिंक्य रहाणे, दिल्ली कैपिटल्स (5.25 करोड़)

अजिंक्य रहाणे
अजिंक्य रहाणे

दिल्ली कैपिटल्स ने 5.25 करोड़ में अजिंक्य रहाणे को साइन कर हैरान कर दिया था। रहाणे पिछले कुछ आईपीएल सीजन से ज्यादा अच्छे फॉर्म में नहीं हैं। उनका आईपीएल में स्ट्राइक रेट 122 का है और बड़े शॉट्स खेलने के लिए उन्हें थोड़ा टाइम चाहिए होता है।

दिल्ली कैपिटल्स की टीम में पृथ्वी शॉ और शिखर धवन के रूप में पहले ही सलामी जोड़ी मौजूद है। इसके अलावा मध्यक्रम में भी पंत और अय्यर जैसे बल्लेबाज हैं। ऐसे में अजिंक्य रहाणे की प्लेइंग इलेवन में जगह भी काफी मुश्किल से बनती है। यही वजह है कि रहाणे को खरीदने का सौदा इस बार दिल्ली कैपिटल्स को महंगा पड़ सकता है। देखने वाली बात ये होगी कि रहाणे का प्रदर्शन कैसा रहता है।

ये भी पढ़ें: आईपीएल नीलामी में अनसोल्ड रहने वाले 3 विदेशी खिलाड़ी जिनकी कमी इस बार खलेगी

2.क्रिस मॉरिस - रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर (10 करोड़)

क्रिस मॉरिस
क्रिस मॉरिस

रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर की सबसे बड़ी कमजोरी उनकी डेथ ओवरों में गेंदबाजी रही है। आईपीएल 2017 में उन्होंने टाइमल मिल्स को साइन किया लेकिन वो 5 विकेट ही चटका पाए। इस बार की नीलामी में उन्होंने साउथ अफ्रीका के ऑलराउंडर क्रिस मॉरिस को 10 करोड़ की बड़ी रकम में खरीदा है।

हालांकि मॉरिस के पिछले 2 सालों के टी20 क्रिकेट के प्रदर्शन को देखें तो ये ज्यादा सही नहीं है। वो काफी महंगे साबित हुए हैं और उनका इकॉनमी रेट 9.19 का रहा है। 10 करोड़ की रकम में वो आरसीबी के लिए इस सीजन काफी महंगे साबित हो सकते हैं।

1.नाथन कूल्टर नाइट - मुंबई इंडियंस (8 करोड़)

नाथन कूल्टर नाइल
नाथन कूल्टर नाइल

मुंबई इंडियंस की टीम इस बार नाथन कूल्टर नाइल को हर हाल में टीम में लेना चाहती थी। नीलामी के दौरान चेन्नई सुपर किंग्स के साथ बिडिंग वॉर के बाद उन्होंने 8 करोड़ की भारी-भरकम रकम में कुल्टर नाइल को खरीदा।

हालांकि पिछले दो सालों में उनका प्रदर्शन ज्यादा अच्छा नहीं रहा है। टी20 इंटरनेशनल में उनका इकॉनमी रेट 8.6 के ऊपर रहा है। मुंबई में पहले ही ट्रेंट बोल्ट, जसप्रीत बुमराह और लसिथ मलिंगा जैसे गेंदबाज हैं। ऐसे में प्लेइंग इलेवन में उन्हें जगह मिलने की संभावना भी काफी कम है। इसलिए 8 करोड़ की रकम में वो मुंबई के लिए महंगे साबित हो सकते हैं।

Edited by सावन गुप्ता

Comments

Quick Links

More from Sportskeeda
Fetching more content...