Create
Notifications

3 खिलाड़ी जिन्हें रिलीज करके शायद आरसीबी को पछतावा हो रहा होगा 

शिमरोन हेटमायर
शिमरोन हेटमायर
सावन गुप्ता

आईपीएल के 13वें सीजन का आगाज 19 सिंतबर से होने वाला है। सभी टीमें पूरी तरह से तैयारियों में जुटी हुई हैं। आरसीबी भी आईपीएल 2020 के लिए पूरी तरह तैयार है और इस बार वो आईपीएल ट्रॉफी जरुर अपने नाम करना चाहेंगे। हर बार की तरह इस बार भी आरसीबी की टीम सितारों से सजी हुई है।

साल 2008 के पहले सीजन से ही इस टीम की ओर से कई बड़े खिलाड़ियों ने खेला है और इसी के चलते ये टीम तीन बार फाइनल का सफर तय करने में कामयाब रही लेकिन अब तक उन्हें पहले खिताब जीतने का इंतजार है। आरसीबी की टीम से उनके फैंस को हर सीजन जीतने की उम्मीद रहती है यही वजह है कि उन्हें हर बार काफी सपोर्ट मिलता है लेकिन टीम अभी तक आईपीएल चैंपियन नहीं बन पाई है।

इसकी सबसे बड़ी वजह ये है कि आरसीबी की टीम ने लगातार बदलाव किए हैं। ज्यादातर खिलाड़ी एक या दो सीजन ही फ्रेंचाइजी का हिस्सा रहे। उसके बाद उन्हें रिलीज कर दिया गया और उन्होंने दूसरी टीमों के लिए जाकर फिर बेहतर प्रदर्शन किया।

ये भी पढ़ें: आईपीएल इतिहास की 3 सबसे बड़ी साझेदारियां

आईपीएल 2020 की नीलामी से पहले भी रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर ने कई खिलाड़ियों को रिलीज किया था। इनमें से कई प्लेयर तो मात्र एक ही सीजन आरसीबी की टीम का हिस्सा थे। इनमें से कुछ खिलाड़ी ऐसे हैं जिनके जाने से शायद रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर को पछतावा हो रहा होगा। आईए जानते हैं कि वो 3 प्लेयर कौन-कौन से हैं।

आरसीबी से रिलीज किए गए 3 खिलाड़ी जिनके जाने से टीम को शायद हो पछतावा

3.नाथन कूल्टर नाइल

नाथन कुल्टर नाइल
नाथन कुल्टर नाइल

नाथन कूल्टर नाइल पिछले सीजन में आरसीबी की तरफ से एक मैच भी नहीं खेल पाए थे। चोट के कारण वो टूर्नामेंट से बाहर हो गए थे। हालांकि उसके बाद ऑस्ट्रेलियाई टीम की तरफ से उन्होंने वर्ल्ड कप में शानदार प्रदर्शन किया था। वेस्टइंडीज के खिलाफ 60 गेंद पर 92 रनों की उनकी पारी को भला कौन भूल सकता है।

नाथन कूल्टर नाइल बल्ले और गेंद दोनों से बेहतर प्रदर्शन करने में सक्षम हैं। ऐसे में आरसीबी के लिए वो एक बेहतर ऑलराउंडर की भूमिका निभा सकते थे। इसके अलावा वो शिवम दुबे और क्रिस मॉरिस का एक बेहतरीन बैकअप भी होते।

कूल्टर नाइल इस सीजन मुंबई की टीम हिस्सा हैं। उन्हें मुंबई इंडियंस ने 8 करोड़ की भारी भरकम रकम में खरीदा था, इससे उनकी अहमियत का अंदाजा लगाया जा सकता है। निश्चित तौर पर उनकी कमी आरसीबी को खल सकती है।

ये भी पढ़ें: 3 ऐसे खिलाड़ी जिनका चयन इस बार उनकी आईपीएल टीमों को काफी महंगा पड़ सकता है

2.मार्कस स्टोइनिस

मार्कस स्टोइनिस
मार्कस स्टोइनिस

ऑस्ट्रेलिया के दिग्गज ऑलराउंडर मार्कस स्टोइनिस को भी आरसीबी ने रिलीज कर दिया था। हालांकि पिछले सीजन में स्टोइनिस 10 मैचों में सिर्फ 2 ही विकेट चटका पाए थे और उनका इकॉनमी रेट भी 8 से ऊपर का था। हालांकि इस दौरान कप्तान विराट कोहली ने उनसे महज 16 ओवर ही गेंदबाजी कराई।

मार्कस स्टोइनिस ने बीबीएल में बेहतरीन प्रदर्शन किया था और उनके पास आईपीएल का भी काफी अनुभव है। ऐसे में आरसीबी को उन्हें शायद नहीं रिलीज करना चाहिए था।

1.शिमरोन हेटमायर

शिमरोन हेटमायर
शिमरोन हेटमायर

शिमरोन हेटमायर ने पिछले आईपीएल सीजन आरसीबी के लिए खराब प्रदर्शन किया था। इसी वजह से फ्रेंचाइजी ने उन्हें रिलीज कर दिया था। सिर्फ एक मैच में उन्होंने 75 रनों की पारी खेली थी। हालांकि हेटमायर इस वक्त जबरदस्त फॉर्म में हैं।

कैरेबियन प्रीमियर लीग के 2 मैचों में उन्होंने बेहतरीन बल्लेबाजी की है और ताबड़तोड़ पारियां खेली हैं। जिस तरह की फॉर्म में वो हैं उसे देखकर आरसीबी को शायद उन्हें रिलीज करके पछतावा हो रहा होगा।

Edited by सावन गुप्ता

Comments

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...