Create
Notifications

3 विदेशी भाइयों की जोड़ी जो IPL में एक-दूसरे के खिलाफ खेले हैं 

सैम करन और टॉम करन
सैम करन और टॉम करन
ANALYST

क्रिकेट के इतिहास को उठाकर देखें तो दर्शकों को अक्सर भाइयों की जोड़ियां एक साथ खेलते हुए देखने को मिली हैं। हालांकि आईपीएल में के ही टीम से दो भाई खेलें, ऐसा बहुत ही कम ही देखने को मिलता हैं। अंतर्राष्ट्रीय स्तर पर भाई एक साथ खेलते हुए दिख जाते हैं लेकिन आईपीएल में टीमें अपनी जरूरत के हिसाब से खिलाड़ियों को खरीदती हैं। ऐसे में यह नजारा बहुत ही कम देखने को मिलता हैं।

यह भी पढ़ें : 3 कारणों से ऋतुराज गायकवाड़ को आगामी IPL मैचों में CSK की टीम से ड्रॉप कर देना चाहिए

आईपीएल (IPL) में पांड्या ब्रदर्स एक ही टीम मुंबई इंडियंस के लिए खेलते हैं। इसके अलावा इरफ़ान पठान तथा युसूफ पठान अलग-अलग टीमों के लिए खेल हैं । वहीं दीपक चाहर तथा राहुल चाहर भी आईपीएल में अलग-अलग टीमों के लिए खेल रहे हैं। ब्रेंडन मैकलम तथा नाथन मैकलम आईपीएल में अलग-अलग टीमों का हिस्सा रहे हैं लेकिन यह दोनों कभी भी एक-दूसरे के खिलाफ नहीं खेले हैं। यही बात ड्वेन ब्रावो और डैरेन ब्रावो पर भी लागू होती। आज हम अपने इस आर्टिकल में उन 3 विदेशी भाइयों की जोड़ियों का जिक्र करने जा रहे हैं, जो आईपीएल में एक-दूसरे के खिलाफ खेले हैं।

#3 एल्बी मोर्कल और मोर्ने मोर्कल

एल्बी मोर्कल और मोर्ने मोर्कल
एल्बी मोर्कल और मोर्ने मोर्कल

एल्बी मोर्कल और मोर्ने मोर्कल की यह जोड़ी आईपीएल में काफी लोकप्रिय हुयी थी। एल्बी मोर्कल आईपीएल के शुरूआती दिनों में बतौर ऑलराउंडर चेन्नई सुपर किंग्स की टीम से खेलते थे उनकी विस्फोटक बल्लेबाजी देखने लायक ही होती थी। उनके भाई मोर्ने मोर्कल भी आईपीएल में काफी सालों तक खेलते रहे थे। यह दोनों भाई आईपीएल में एक-दूसरे के खिलाफ कई बार खेले हैं। इनका पहली बार आमना सामना 2012 में चेन्नई सुपर किंग्स बनाम दिल्ली कैपिटल्स के मुकाबले में हुआ था। मोर्ने मोर्कल ने उस मैच में 4 ओवर में 19 रन देकर 2 विकेट हासिल किये थे। वहीं एल्बी मोर्कल ने 2 ओवर में बिना विकेट लिए 24 रन खर्च कर दिए थे।

1 / 2 NEXT
Edited by Prashant Kumar
Fetching more content...
App download animated image Get the free App now