Create
Notifications

3 विदेशी खिलाड़ी जिन्होंने दिल्ली कैपिटल्स के लिए एक IPL सीजन में सबसे ज्यादा रन बनाये हैं 

दिल्ली के लिए एक आईपीएल सीजन में सबसे ज्यादा रन बनाने वाले टॉप 3 बल्लेबाज
दिल्ली के लिए एक आईपीएल सीजन में सबसे ज्यादा रन बनाने वाले टॉप 3 बल्लेबाज
reaction-emoji
Neeraj

दिल्ली कैपिटल्स (Delhi Capitals) 2008 से इंडियन प्रीमियर लीग (IPL) के साथ जुड़ी हुई है लेकिन अभी तक इस टीम ने एक बार भी आईपीएल ट्रॉफी नहीं जीती है। हालाँकि दिल्ली ने आईपीएल 2020 में श्रेयस अय्यर (Shreyas Iyer) की कप्तानी में फाइनल तक का सफर तय किया था लेकिन आखिरी पड़ाव पर टीम को मुंबई इंडियंस (MI) के हाथों हार का सामना करना पड़ा था।

दिल्ली कैपिटल्स के लिए सबसे ज्यादा रन बनाने वाले भारतीय खिलाड़ी ऋषभ पंत (Rishabh Pant) हैं जो मौजूदा आईपीएल सत्र में टीम के कप्तान भी हैं। वहीं अगर विदेशी खिलाड़ी की बात करें तो उसमें सबसे ऊपर डेविड वार्नर (David Warner) का नाम आता है। वॉर्नर ने दिल्ली के लिए 67 मुकाबले खेलते हुए 31.64 की औसत से 1867 रन बनाए हैं। इस दौरान बाएं हाथ के इस बल्लेबाज ने दो शतक और 15 अर्धशतक भी जड़े हैं। इस आर्टिकल में उन 3 विदेशी खिलाड़ियों की बात करेंगे जिन्होंने दिल्ली कैपिटल्स के लिए एक आईपीएल सीजन में सबसे ज्यादा रन बनाए हैं।

3 विदेशी खिलाड़ी जिन्होंने दिल्ली कैपिटल्स के लिए एक IPL सीजन में सबसे ज्यादा रन बनाये हैं

#3 डेविड वॉर्नर - 432 रन (2022)

इस सत्र में वॉर्नर गजब की फॉर्म में चल रहे हैं
इस सत्र में वॉर्नर गजब की फॉर्म में चल रहे हैं

ऑस्ट्रेलियाई ओपनर बल्लेबाज डेविड वॉर्नर ने 2009 में अपना आईपीएल डेब्यू किया था, और उन्होंने अपना पहला मैच दिल्ली कैपिटल्स की ओर से चेन्नई सुपर किंग्स के विरुद्ध खेला था। वॉर्नर 2009 से 2013 तक दिल्ली की फ्रेंचाइजी का हिस्सा रहे थे और इस दौरान 2013 में इन्होंने टीम की कमान भी संभाली। लेकिन आईपीएल 2014 में वॉर्नर हैदराबाद के खेमे के साथ जुड़ गए।

आईपीएल के 15वें सत्र से पहले हुए मेगा ऑक्शन में दिल्ली फ्रेंचाइजी ने एक बार फिर इस विदेशी बल्लेबाज को बोली लगाकर खरीदा और अपनी टीम के साथ जोड़ा। आईपीएल के इस सत्र में तूफानी बल्लेबाज ने अपनी फ्रेंचाइजी को निराश नहीं किया। आईपीएल 2022 में खेले 12 मैचों में वॉर्नर ने 48 की औसत से 432 रन बनाये। ये रन 35 वर्षीय बल्लेबाज ने 150.52 के स्ट्राइक रेट से पांच अर्धशतकों की मदद से बनाये।

#2 क़्विंटन डी कॉक - 445 रन (2016)

क़्विंटन डी कॉक (image - IPL)
क़्विंटन डी कॉक (image - IPL)

दक्षिण अफ्रीकी विकेटकीपर बल्लेबाज क़्विंटन डी कॉक ने आईपीएल के 9वें सीजन में दिल्ली कैपिटल्स के लिए शानदार प्रदर्शन किया था। आईपीएल 2016 में डी कॉक ने खेले 13 मैचों में 445 रन बनाये थे। ये रन बाएं हाथ के इस बल्लेबाज ने एक शतक और तीन अर्धशतकों की मदद से 37.08 की औसत से बनाये थे, जिसमें उनका उच्चतम स्कोर 108 रन रहा था।

#1 एबी डीविलियर्स - 465 रन (2009)

डीविलियर्स आईपीएल के दिग्गज बल्लेबाजों में से एक हैं
डीविलियर्स आईपीएल के दिग्गज बल्लेबाजों में से एक हैं

38 वर्षीय दिग्गज बल्लेबाज एबी डीविलियर्स ने आईपीएल के पहले तीन सत्र दिल्ली कैपिटल्स के लिए खेले थे। इन तीन सत्रों में से आईपीएल के दूसरे संस्करण में डीविलियर्स ने दिल्ली के लिए 15 मुकाबले खेलते हुए 51.66 की जबरदस्त औसत से 465 रन बनाये। इस दौरान डीविलियर्स के बल्ले से एक शतक और तीन अर्धशतक भी आये थे। ये रन डीविलियर्स ने 130 से ऊपर के स्ट्राइक रेट से बनाये थे।


Edited by Prashant Kumar
reaction-emoji

Comments

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...