Create
Notifications
Favorites Edit
Advertisement

3 विदेशी युवा खिलाड़ी जो कम समय में ही एक बड़े खिलाड़ी के रूप में उभरे हैं

  • इन तीनों खिलाड़ियों ने शानदार प्रदर्शन कर अपना एक अलग मुकाम बना लिया है
ANALYST
टॉप 5 / टॉप 10
Modified 10 Jan 2020, 12:36 IST

सैम करन
सैम करन

अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट में रोमांच अपने चरम पर है। जहां एक ओर हाल के दिनों में अनुभवी खिलाड़ियों ने अपने खेल से दर्शकों का दिल जीता है, तो वहीं कुछ नए युवा खिलाड़ियों ने भी अपने प्रदर्शन से अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट में अपनी अहम जगह बनाई है।

ये भी पढ़ें: 3 दिग्गज क्रिकेटर जो साल 2020 में अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट से संन्यास ले सकते हैं

हाल के दिनों में कुछ ऐसे खिलाड़ी सामने आए हैं जिनके पास अनुभव तो कम है लेकिन उन्होंने अपने प्रदर्शन से यह साबित किया है कि उनमें प्रतिभा की कोई कमी नहीं है और वह एक दिग्गज खिलाड़ी के रूप में उभरे हैं। आज हम इस आर्टिकल में ऐसे ही तीन ही युवा क्रिकेटरों के बारे में बात करेंगे जिन्होंने बहुत ही कम समय में अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट में अपनी एक अलग छाप छोड़ी है।

#1 मार्नस लैबुशेन

मार्नस लाबुशेन
मार्नस लाबुशेन

ऑस्ट्रेलियाई बल्लेबाज मार्नस लैबुशेन ने साल 2018 में पाकिस्तान के खिलाफ अपना अंतर्राष्ट्रीय पदार्पण किया था। लैबुशेन हाल के दिनों में एक मैच विनर खिलाड़ी के रूप में उभरे हैं। लैबुशेन के अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट करियर की बात करें तो उन्होंने अभी तक 14 टेस्ट मैचों में 63.43 की औसत से 1459 रन बनाए हैं, जिसमें 4 शतक और 8 अर्धशतक शामिल हैं। इस दौरान उन्होंने 3.68 की इकॉनमी रेट से 12 विकेट भी झटके हैं।

इस 25 वर्षीय बल्लेबाज के लिए साल 2019 काफी शानदार रहा और वह टेस्ट मैचों के एक विशेषज्ञ बल्लेबाज के रूप में उभरे हैं। लैबुशेन ने मात्र 14 टेस्ट मैच खेले हैं, परंतु वर्तमान में उनकी आईसीसी टेस्ट रैंकिंग नंबर-3 है।

1 / 2 NEXT
Published 10 Jan 2020, 12:36 IST
Advertisement
Fetching more content...