Create
Notifications
Favorites Edit
Advertisement

3 पाकिस्तानी क्रिकेटर जिन्होंने भारतीय महिलाओं से शादी की

varsha
ANALYST
टॉप 5 / टॉप 10
Modified 20 Dec 2019, 21:37 IST

भारत और पाकिस्तान भले ही एक दूसरे के निकट पड़ोसी देश हैं, लेकिन इनके बीच दूरियां उतनी ही अधिक है। युद्ध स्थल में युद्ध लड़ने से लेकर क्रिकेट के मैदान में क्रिकेट मैच खेलने तक, दोनों देश के लोग अपने देश का काफी समर्थन करते हैं। भारतीय लोगों का मानना है कि भले ही भारतीय क्रिकेट टीम विश्व की अन्य क्रिकेट टीम से हार जाए, किंतु पाकिस्तान के खिलाफ एक भी मुकाबला नहीं हारना चाहिए और ऐसा ही कुछ पाकिस्तान में रहने वाले लोगों का मानना भी है। भारत और पाकिस्तान के बीच खेला गया, हर एक मुकाबला किसी बड़े क्रिकेट इवेंट के फाइनल से कम नहीं होता, जिसमें जीतने वाली टीम को भले ही कोई खिताब न मिले, लेकिन वह टीम उस देश के लोगों के दिल में राज करने लगती है। दुर्भाग्यवश यदि टीम को हार का सामना करना पड़े, तो इन्हीं लोगों के गुस्से का सामना क्रिकेट टीम को करना पड़ता है।

इसके बावजूद कुछ ऐसे पाकिस्तानी क्रिकेटर है, जिन्होंने भारतीय मूल की महिलाओं के साथ शादी की और अब वे अपने बच्चों के साथ जीवन यापन कर रहे हैं। तो आइए जान लेते हैं ऐसे ही तीन पाकिस्तानी क्रिकेटर के बारे में।

#3 मोहसिन खान और रीना रॉय

भारतीय सिनेमा जगत की अभिनेत्री रीना रॉय ने पाकिस्तान क्रिकेट टीम के पूर्व क्रिकेटर मोहसिन खान से शादी की थी। मोहसिन खान और रीना रॉय दोनों ने आपस में 1983 में शादी की, किंतु किसी वजह से यह शादी लंबे समय तक नहीं चल पाई और इन्होंने आपस में तलाक ले लिया।

रीना रॉय भारतीय सिनेमा जगत की बड़ी अभिनेत्रियों में गिनी जाती हैं जिन्होंने 1972 से लेकर 1985 तक भारतीय सिनेमा में कई फिल्मों में काम किया। रीना रॉय को उनके समय की सबसे महंगी अभिनेत्रियों में गिना जाता था। रीना रॉय ने आशा, नागिन और अपनापन जैसी मूवी में काम किया है, और उन्हें बेस्ट सपोर्टिंग एक्ट्रेस का फिल्मफेयर अवॉर्ड भी दिया जा चुका है।

मोहसिन खान पाकिस्तान क्रिकेट टीम में एक दाएं हाथ के बल्लेबाज के रूप में क्रिकेट खेलते थे, जिन्होंने 1980 से लेकर 1990 तक के दशक में पाकिस्तान टीम के लिए क्रिकेट खेला। मोहसिन खान के नाम अपने अंतरराष्ट्रीय करियर टेस्ट मुकाबलों में 2709 रन और वनडे मुकाबलों में 1877 रन है ।

Hindi Cricket News, सभी मैच के क्रिकेट स्कोर, लाइव अपडेट, हाईलाइटस और न्यूज़ स्पोर्ट्सकीड़ा पर पाएं

1 / 3 NEXT
Published 19 Feb 2019, 11:30 IST
Advertisement
Advertisement
Fetching more content...