3 खिलाड़ी जिन्हें चेन्नई सुपर किंग्स को ट्रेड कर अपनी टीम में शामिल करना चाहिए

चेन्नई सुपर किंग्स
चेन्नई सुपर किंग्स

इंडियन प्रीमियर लीग के अगले साल होने वाले सीजन के लिए अभी से टीमें तैयारियों में जुट गयी हैं। 2020 में होने वाले आईपीएल-13 के लिए सभी फ्रेंचाइजी किसी ना किसी तरह से अपनी टीम को ज्यादा से ज्यादा मजबूत करने में लगी हुयी हैं।

आईपीएल की सबसे कामयाब टीमों में से एक महेन्द्र सिंह धोनी की कप्तानी वाली चेन्नई सुपर किंग्स भी आईपीएल ट्रेड के जरिए कुछ ऐसे खिलाड़ियों को अपने साथ जोड़ना चाहेगी जो उनकी टीम को मजबूती प्रदान कर सकें।

यह भी पढ़े: 3 खिलाड़ी जिन्हें मुंबई इंडियंस को ट्रेड कर अपनी टीम में शामिल करना चाहिए

2019 के आईपीएल में भी उन्होंने फ़ाइनल तक का सफर तय किया था, जहां उन्हें मुंबई इंडियंस के हाथों करीबी हार का सामना करना पड़ा था। जहां उन्हें पूरे सीजन अच्छी और आक्रामक शुरुआत नहीं मिली तो वहीं मध्यक्रम में धोनी का साथ देते हुए कोई बल्लेबाज नहीं दिखा। ऐसे में चेन्नई सुपर किंग्स ट्रेड के माध्यम से अपने कमजोर पक्षों को मजबूत करना चाहेगी।

आइये नजर डालते हैं उन तीन खिलाड़ियों पर जिन्हे ट्रेड द्वारा चेन्नई सुपर किंग्स को अपनी टीम में शामिल करना चाहिए:

#3 इश सोढ़ी

 इश सोढ़ी
इश सोढ़ी

चेन्नई सुपर किंग्स की स्पिन गेंदबाजी की बात करें तो टीम में इमरान ताहिर, हरभजन सिंह, रविंद्र जडेजा और सैंटनर जैसे विकल्प मौजूद हैं। इन सभी ने 2019 आईपीएल में टीम के लिए शानदार प्रदर्शन किया था। अगला आईपीएल 2020 में है, और उसमें अभी काफी समय है। ऐसे में ताहिर जिन्होंने हाल ही में अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट को अलविदा कहा है, अगले सीजन तक बहुत कम क्रिकेट खेलेंगे तो वहीं हरभजन केवल आईपीएल में ही खेलते हुए नजर आते हैं।

ताहिर और हरभजन के साथ फिटनेस की भी समस्या हो सकती है ऐसे में चेन्नई सुपर किंग्स राजस्थान रॉयल्स के स्पिन गेंदबाज इश सोढ़ी को अपनी टीम में ट्रेड के माध्यम से शामिल कर सकती है। राजस्थान की टीम में सोढ़ी को श्रेयस गोपाल की मौजूदगी की वजह से उतने मौके अभी तक नहीं मिले हैं।

Hindi Cricket News, सभी मैच के क्रिकेट स्कोर, लाइव अपडेट, हाइलाइट्स और न्यूज स्पोर्टसकीड़ा पर पाएं।

#2 हनुमा विहारी

हनुमा विहारी 
हनुमा विहारी

भारतीय टेस्ट टीम के मध्यक्रम के बल्लेबाज हनुमा विहारी वर्तमान समय में दिल्ली कैपिटल्स की टीम से आईपीएल में जुड़े हुए हैं। दिल्ली की टीम में बहुत सारे युवा होनहार बल्लेबाज हैं, जिसकी वजह से विहारी को उतने मौके नहीं मिले और आने वाले सीजन में भी दिल्ली की टीम उन्हें ट्रेड कर सकती है।

ऐसे में चेन्नई सुपर किंग्स हनुमा विहारी को अपने साथ जोड़ सकती है। 2019 आईपीएल में एमएस धोनी को छोड़ दें तो पूरा मध्यक्रम पूरे सीजन संघर्ष करता रहा। रायडू और जाधव ने अपने प्रदर्शन से काफी निराश किया था। ऐसे में हनुमा विहारी चेन्नई के लिए एक अच्छे विकल्प हो सकते हैं।

#1 कॉलिन मुनरो

कॉलिन मुनरो 
कॉलिन मुनरो

पिछले दो सीजन से दिल्ली कैपिटल्स के साथ जुड़े कॉलिन मुनरो को बहुत ही कम मौके मिले हैं। ऐसे में दिल्ली कैपिटल्स की कोशिश होगी कि वो मुनरो को किसी दूसरी टीम को सौंप दें, जिससे वो दूसरा खिलाड़ी अपने साथ ले सकें।

तो वहीं दूसरी तरफ चेन्नई सुपर किंग्स को एक विस्फोटक बल्लेबाजी करने वाले विदेशी खिलाड़ी की जरूरत है, क्योंकि शेन वॉटसन पिछले सीजन में अच्छी लय में नहीं दिखे थे, तो वहीं डू प्लेसी और रायडू भी तेजी से रन बनाने में असमर्थ रहे थे। इन सभी बातों को ध्यान में रखते हुए चेन्नई सुपर किंग्स मुनरो को दिल्ली कैपिटल्स से ट्रेड कर अपनी टीम में ले सकती है।

Hindi Cricket News, सभी मैच के क्रिकेट स्कोर, लाइव अपडेट, हाइलाइट्स और न्यूज स्पोर्टसकीड़ा पर पाएं।

Quick Links

App download animated image Get the free App now