Create
Notifications

तीन खिलाड़ी जिन्होंने अंडर 19 वर्ल्ड कप में शानदार प्रदर्शन से भारतीय टीम में आने के लिए दावेदारी पेश की है

भारतीय अंडर-19 टीम
भारतीय अंडर-19 टीम
Ram Prakash Yadav
visit

अंडर-19 वर्ल्ड कप 2020 का समापन हो चुका है। बांग्लादेश की टीम ने इस वर्ल्ड कप को अपने नाम किया है। फाइनल में बांग्लादेश की टीम ने भारतीय टीम को 3 विकेट से हराया और यह खिताब अपने नाम किया। भारतीय टीम तीसरी बार अंडर-19 वर्ल्ड कप के फाइनल में हारी है। भारतीय टीम ने साल 2006 में पाकिस्तान के खिलाफ और साल 2016 में वेस्टइंडीज के खिलाफ यह खिताब गंवाया था। भारतीय टीम का इस वर्ल्ड कप के दौरान प्रदर्शन शानदार रहा था।

भारतीय टीम फाइनल से पहले अजेय थी और उसने अपने सभी मैच जीते थे। भारतीय टीम के खिलाड़ियों ने इस वर्ल्ड कप के दौरान शानदार प्रदर्शन किया और अपनी टीम को फाइनल तक पहुंचाया। इस वर्ल्डकप के दौरान सबसे ज्यादा रन बनाने वाले और सबसे ज्यादा विकेट लेने वाले खिलाड़ी भारतीय टीम के ही थे। आज हम इस लेख में ऐसे ही तीन भारतीय खिलाड़ियों के नाम पर चर्चा करेंगे, जिन्होंने इस वर्ल्डकप के दौरान शानदार प्रदर्शन किया और सीनियर भारतीय टीम के लिए अपनी दावेदारी पेश की है।

#1 यशस्वी जयसवाल

भारतीय अंडर-19 टीम के सलामी बल्लेबाज यशस्वी जयसवाल!
भारतीय अंडर-19 टीम के सलामी बल्लेबाज यशस्वी जयसवाल!

उत्तर प्रदेश के रहने वाले यशस्वी जयसवाल के लिए यह वर्ल्ड कप शानदार रहा और उन्होंने इस वर्ल्ड कप में अपने प्रदर्शन से सभी का मन मोह लिया। यशस्वी जयसवाल ने इस वर्ल्ड कप के दौरान खेले गए 6 मैचों में 133.33 की औसत से 400 रन बनाए हैं, जिसमें उनका सर्वाधिक स्कोर 105 रन का था। यशस्वी जयसवाल ने इस वर्ल्ड कप के फाइनल में भी 88 रन बनाए थे। यशस्वी जयसवाल इस वर्ल्ड कप के दौरान सबसे ज्यादा रन बनाने वाले खिलाड़ी भी हैं। यशस्वी जयसवाल ने इस वर्ल्ड कप में अपने प्रदर्शन से यह साबित कर दिया है कि उनमें एक महान खिलाड़ी के सारे गुण हैं और हम जल्द ही उन्हें भारतीय टीम के लिए खेलते हुए देख सकते हैं।

#2 कार्तिक त्यागी

भारतीय अंडर-19 टीम के गेंदबाज कार्तिक त्यागी
भारतीय अंडर-19 टीम के गेंदबाज कार्तिक त्यागी

भारतीय अंडर-19 टीम के गेंदबाज कार्तिक त्यागी का प्रदर्शन इस वर्ल्ड कप में शानदार रहा। उन्होंने इस वर्ल्ड कप के दौरान खेले गए 6 मैचों में 13.90 की गेंदबाजी औसत से 11 विकेट झटके थे। इस दौरान उनका सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ था, जिसमें उन्होंने 4 विकेट झटके थे। यह 19 वर्षीय गेंदबाज इस साल आईपीएल में राजस्थान रॉयल्स की तरफ से खेलेगा और हमें उम्मीद है कि यदि उनका यह शानदार प्रदर्शन जारी रहता है तो वह जल्द ही भारतीय सीनियर टीम के लिए खेलते हुए दिख सकते हैं।

#3 रवि बिश्नोई

भारतीय अंडर-19 टीम के स्पिनर रवि बिश्नोई
भारतीय अंडर-19 टीम के स्पिनर रवि बिश्नोई

भारतीय अंडर-19 टीम के लेग स्पिनर रवि बिश्नोई ने इस वर्ल्ड कप के दौरान शानदार प्रदर्शन किया और उन्होंने 6 मैचों में 17 विकेट झटके। रवि बिश्नोई ने का सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन 5 रन देकर 4 विकेट था जो उन्होंने जापान के खिलाफ किया था। रवि बिश्नोई ने इस वर्ल्ड कप के दौरान तीन मैचों में 4-4 विकेट झटके थे। रवि बिश्नोई इस साल आईपीएल में किंग्स इलेवन पंजाब की तरफ से खेलेंगे और यदि उनका‌ ऐसा ही शानदार प्रदर्शन जारी रहता है तो हम उन्हें जल्द ही भारतीय सीनियर टीम के लिए भी खेलते हुए देख सकते हैं।

Edited by Naveen Sharma
Article image

Go to article

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...
App download animated image Get the free App now