Create
Notifications
Advertisement

तीन खिलाड़ी जिन्होंने अंडर 19 वर्ल्ड कप में शानदार प्रदर्शन से भारतीय टीम में आने के लिए दावेदारी पेश की है

  • इन तीनों भारतीय खिलाड़ियों ने उम्दा खेल दिखाते हुए सभी को अपना मुरीद बना लिया
ANALYST
न्यूज़
Modified 12 Feb 2020, 14:41 IST

भारतीय अंडर-19 टीम
भारतीय अंडर-19 टीम

अंडर-19 वर्ल्ड कप 2020 का समापन हो चुका है। बांग्लादेश की टीम ने इस वर्ल्ड कप को अपने नाम किया है। फाइनल में बांग्लादेश की टीम ने भारतीय टीम को 3 विकेट से हराया और यह खिताब अपने नाम किया। भारतीय टीम तीसरी बार अंडर-19 वर्ल्ड कप के फाइनल में हारी है। भारतीय टीम ने साल 2006 में पाकिस्तान के खिलाफ और साल 2016 में वेस्टइंडीज के खिलाफ यह खिताब गंवाया था। भारतीय टीम का इस वर्ल्ड कप के दौरान प्रदर्शन शानदार रहा था।

भारतीय टीम फाइनल से पहले अजेय थी और उसने अपने सभी मैच जीते थे। भारतीय टीम के खिलाड़ियों ने इस वर्ल्ड कप के दौरान शानदार प्रदर्शन किया और अपनी टीम को फाइनल तक पहुंचाया। इस वर्ल्डकप के दौरान सबसे ज्यादा रन बनाने वाले और सबसे ज्यादा विकेट लेने वाले खिलाड़ी भारतीय टीम के ही थे। आज हम इस लेख में ऐसे ही तीन भारतीय खिलाड़ियों के नाम पर चर्चा करेंगे, जिन्होंने इस वर्ल्डकप के दौरान शानदार प्रदर्शन किया और सीनियर भारतीय टीम के लिए अपनी दावेदारी पेश की है।

#1 यशस्वी जयसवाल

भारतीय अंडर-19 टीम के सलामी बल्लेबाज यशस्वी जयसवाल!
भारतीय अंडर-19 टीम के सलामी बल्लेबाज यशस्वी जयसवाल!

उत्तर प्रदेश के रहने वाले यशस्वी जयसवाल के लिए यह वर्ल्ड कप शानदार रहा और उन्होंने इस वर्ल्ड कप में अपने प्रदर्शन से सभी का मन मोह लिया। यशस्वी जयसवाल ने इस वर्ल्ड कप के दौरान खेले गए 6 मैचों में 133.33 की औसत से 400 रन बनाए हैं, जिसमें उनका सर्वाधिक स्कोर 105 रन का था। यशस्वी जयसवाल ने इस वर्ल्ड कप के फाइनल में भी 88 रन बनाए थे। यशस्वी जयसवाल इस वर्ल्ड कप के दौरान सबसे ज्यादा रन बनाने वाले खिलाड़ी भी हैं। यशस्वी जयसवाल ने इस वर्ल्ड कप में अपने प्रदर्शन से यह साबित कर दिया है कि उनमें एक महान खिलाड़ी के सारे गुण हैं और हम जल्द ही उन्हें भारतीय टीम के लिए खेलते हुए देख सकते हैं।


1 / 2 NEXT
Published 12 Feb 2020, 14:41 IST
Advertisement
Fetching more content...
Get the free App now
❤️ Favorites Edit