Create
Notifications
Favorites Edit
Advertisement

3 भारतीय खिलाड़ी जो आईपीएल की बदौलत वर्ल्ड कप टीम में जगह बना सकते हैं

टॉप 5 / टॉप 10
10.37K   //    15 Mar 2019, 21:54 IST


Enter caption

30 मई से क्रिकेट विश्व कप शुरू होने वाला है। इसके लिए सभी टीमों ने तैयारी शुरू कर दी है। टीम इंडिया भी पीछे नहीं है। यूं तो विश्व कप के लिए ज्यादातर क्रिकेटरों के नाम लगभग तय हो चुके हैं लेकिन कुछ क्रिकेटर ऐसे भी हैं जिनके नाम पर अब तक मुहर नहीं लगी है। ऐसे में इस साल होने वाला आईपीएल उन खिलाड़ियों के लिए वरदान साबित हो सकता है। टीम इंडिया को विश्व कप के पहले अब एक भी एकदिवसीय मैच नहीं खेलना है ऐसे में चयनकर्ता विश्व कप की 15 सदस्यीय टीम चुनने के लिए आईपीएल के प्रदर्शन को आधार बना सकते हैं। ऑस्ट्रेलिया सीरीज के पहले कई नाम ऐसे थे जिनका विश्व कप की टीम में चयन लगभग तय माना जा रहा था लेकिन खराब प्रदर्शन के कारण अब उन खिलाड़ियों के चयन पर भी सवालिया निशान लग गए हैं।

टीम इंडिया 2011 में धोनी की कप्तानी में विश्व कप जीत चुकी है लेकिन 2015 में वो खिताब जीत पाने में सफल नहीं हो सकी थी। ऐसे में टीम इंडिया के कप्तान विराट कोहली के ऊपर बहुत बड़ी जिम्मेदारी है की वो फिर से एक बार टीम इंडिया को विश्व कप का खिताब दिलवाएं। 23 मार्च से आईपीएल शुरू होने वाला है। इस आईपीएल में कई खिलाड़ियों के ऊपर चयनकर्ताओं के साथ ही साथ कप्तान कोहली की भी नजरें होंगीं। आज हम आपको उन खिलाड़ियों के बारे में बताने वाले हैं जो इस आईपीएल की बदौलत विश्व कप टीम में जगह बना सकते हैं।

#3 उमेश यादव

विश्व कप के लिए तीन तेज गेंदबाजों के नाम लगभग तय हो चुके हैं। वो तीन गेंदबाज हैं भुवनेश्वर कुमार, जसप्रीत बुमराह और मोहम्मद शमी। चौथे तेज गेंदबाज की तलाश अब भी जारी है। ऐसे में उमेश यादव के पास सुनहरा मौका है की वो विश्व कप के लिए टीम इंडिया में जगह बना सके। पिछले साल आईपीएल में सबसे ज्यादा विकेट लेने के मामले में वो चौथे स्थान पर थे। उनके लिए पिछला आईपीएल बहुत ही शानदार रहा था। इस बार भी उमेश यादव आईपीएल में शानदार प्रदर्शन करने की पूरी कोशिश करेंगे ताकि फिर से टीम इंडिया में शामिल हो सके। उमेश यादव एक अनुभवी गेंदबाज हैं और उनका अनुभव विश्व कप में टीम इंडिया के काफी काम आ सकता है।

1 / 3 NEXT
Tags:
Advertisement
Advertisement
Fetching more content...