Create

3 खिलाड़ी जिन्होंने BBL में सबसे तेज़ अर्धशतक लगाया है

क्रिस गेल 
क्रिस गेल 

टी20 क्रिकेट की बढ़ती हुयी लोकप्रियता के कारण आज कई देशों ने अपनी खुद की टी20 लीग का आयोजन करवाना शुरू कर दिया है और इसी कड़ी में ऑस्ट्रेलिया का भी नाम आता है। बिग बैश लीग (BBL) का आयोजन ऑस्ट्रेलिया में 2011 से शुरू हुआ था। इस लीग को आईपीएल के बाद दुनिया की दूसरी सबसे बड़ी टी20 लीग माना जाता है। इस लीग में भारत को छोड़कर लगभग सभी क्रिकेट खेलने वाले देशों के खिलाड़ी शामिल होते हैं। इस समय बिगबैश का दसवां सीजन खेला जा रहा है। हालाँकि इस सीजन ऑस्ट्रेलिया के कई प्रमुख खिलाड़ी भारत के खिलाफ सीरीज की वजह से नहीं खेल रहे हैं।

बिगबैश में कई बल्लेबाजों ने अपनी बल्लेबाजी का जौहर दिखाया है। क्रिस गेल से लेकर एबी डीविलियर्स जैसे बल्लेबाज इस टूर्नामेंट से अपनी बल्लेबाजी का जौहर दिखा चुके हैं। हर लीग की तरह इस लीग में सबसे तेज शतक और अर्धशतक लगाने वाले मौजूद हैं , जिन्होंने यह उपलब्धि हासिल की है। इस आर्टिकल में हम उन 3 बल्लेबाजों के बारे में बात करने जा रहे हैं, जिन्होंने BBL में सबसे तेज अर्धशतक लगाया है।

यह भी पढ़े: AUS v IND - ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ टेस्ट में सबसे ज्यादा रन बनाने वाले 3 भारतीय बल्लेबाज

3 खिलाड़ी जिन्होंने BBL में सबसे तेज़ अर्धशतक लगाया है

#3 टॉम बैंटन (16)

टॉम बैंटन
टॉम बैंटन

BBL के पिछले सीजन में ब्रिस्बेन हीट के लिए खेलने वाले इंग्लैंड के टॉम बैंटन ने धमाकेदार प्रदर्शन किया था। बैंटन जिस अंदाज में बल्लेबाजी करते हैं , इस वजह से उनकी बल्लेबाजी के अंदाज की तुलना इंग्लैंड के पूर्व दिग्गज खिलाड़ी केविन पीटरसन से की जाती है। BBL में बैंटन ने आक्रामक अंदाज में बल्लेबाजी करते हुए रन बनाये थे। बैंटन के नाम BBL इतिहास का तीसरा सबसे तेज अर्धशतक दर्ज हैं। यह अर्धशतक बैंटन ने पिछले सीजन सिडनी थंडर के खिलाफ महज 18 गेंदों में बनाया था। बैंटन ने 19 गेंदों में 2 चौके और 7 छक्कों की मदद से कुल 56 रन बनाये थे। इस सीजन बैंटन इस लीग में नहीं खेल रहे हैं।

#2 डैनियल क्रिस्चन (15)

डैनियल क्रिस्चन
डैनियल क्रिस्चन

ऑस्ट्रेलिया के डैनियल क्रिस्चन बीबीएल में पिछले कई सालों से अपने ऑलराउंड खेल का जौहर दिखा रहे हैं। डैनियल क्रिस्चन ने आज अपनी बल्लेबाजी से सिडनी सिक्सर्स के लिए तूफानी पारी खेलते हुए एडिलेड स्ट्राइकर्स के खिलाफ BBL के इतिहास का दूसरा सबसे तेज अर्धशतक जड़ दिया। डैनियल क्रिस्चन ने मात्र 15 गेंदों में अपना अर्धशतक पूरा किया।

सिडनी सिक्सर्स के लिए 12वें ओवर में बल्लेबाजी करने आये क्रिस्चन ने आते ही ताबड़तोड़ अंदाज में बल्लेबाजी करी और अपनी टीम को एक बड़ा स्कोर बनाने में मदद की। क्रिस्चन इस मैच में 16 गेंदों में 4 चौके और 5 छक्कों की मदद से 50 रन बनाकर आउट हुए।

#1 क्रिस गेल (12)

क्रिस गेल
क्रिस गेल

यूनिवर्स बॉस क्रिस गेल के नाम BBL के इतिहास का सबसे तेज अर्धशतक दर्ज है। 2016 में मेलबर्न रेनेगेड्स के लिए एडिलेड स्ट्राइकर्स के खिलाफ गेल ने यह तूफानी पारी खेली थी। गेल ने महज 12 गेंदों में ही अर्धशतक जड़ दिया था। गेल ने इस मैच में 16 गेंदों में 2 चौको और 7 छक्कों की मदद से 56 रन बनाये थे। हालाँकि गेल की यह पारी भी उनकी टीम को जीत नहीं दिला पायी थी और उनकी टीम 27 रन से मैच हार गयी थी।

Quick Links

Edited by Prashant Kumar
Be the first one to comment