Create

IPL 2021: आईपीएल में 99 रन पर आउट होने वाले बल्लेबाज

इशान किशन इस लिस्ट में एक ताजा नाम हैं
इशान किशन इस लिस्ट में एक ताजा नाम हैं

आईपीएल में सभी बल्लेबाज अपने-अपने तरीके से अपनी टीमों के लिए उचित योगदान देते हैं और देना चाहते हैं। कुछ खिलाड़ी ऐसे होते हैं जो अपनी टीम के लिए क्रीज पर अंत तक टिककर भी खड़े रहते हैं। आईपीएल में ऐसे मौके मई बार देखने को भी मिले हैं। हर आईपीएल सीजन में ऐसे कई बल्लेबाज होते हैं जो अपनी टीम की जीत के लिए अंत तक बल्लेबाजी करना पसंद करते हैं और कई मौकों पर वे सफल भी रहते हैं।

आईपीएल में बल्लेबाजों के हाथों गेंदबाजों की धुनाई के कारण ही यह बल्लेबाजों का गेम ज्यादा माना जाता है। हालांकि कुछ मौके ऐसे भी देखने को मिले है जहाँ गेंदबाजों ने भी बल्लेबाजों के ऊपर चढाई करने का काम बखूबी किया है। इसमें कुछ गलत भी नहीं होना चाहिए। इन सबके बीच नर्वस नाइनटीज में किसी बल्लेबाज का आउट होना ख़ासा दुर्भाग्यपूर्ण माना जा सकता है। आईपीएल में ऐसा कई बार हुआ है जब खिलाड़ी 99 रन पर आउट हुआ हो। इस आर्टिकल में ऐसे तीन खिलाड़ियों का जिक्र किया गया है जो 99 रन पर आउट हुए। 99 रन पर नाबाद लौटने वाने खिलाड़ियों का जिक्र यहाँ नहीं किया गया है।

यह भी पढ़ें: आईपीएल 2020: अंतिम 2 ओवर में सबसे ज्यादा रन बनाने वाले बल्लेबाज

आईपीएल में 99 पर आउट होने वाले बल्लेबाज

विराट कोहली

विराट कोहली ही 99 रन पर आउट हो चुके हैं
विराट कोहली ही 99 रन पर आउट हो चुके हैं

आरसीबी के कप्तान विराट कोहली का नाम इस लिस्ट में शामिल है। दिल्ली डेयरडेविल्स के खिलाफ खेलते हुए विराट कोहली ने 2013 के आईपीएल में 99 रन बनाए थे और आउट भी हो गए थे। कोहली ने 58 गेंदों का सामना करते हुए ये रन बनाए थे। उनके इन रनों के कारण आरसीबी की टीम ने 183 रन बनाए थे। आरसीबी की टीम चार रन से जीत गई थी।

पृथ्वी शॉ

पृथ्वी शॉ केकेआर के खिलाफ इस स्कोर पर आउट हुए
पृथ्वी शॉ केकेआर के खिलाफ इस स्कोर पर आउट हुए

कोलकाता नाइटराइडर्स के खिलाफ पृथ्वी शॉ ने 2019 के आईपीएल में यह कारनामा किया था। 55 गेंदों का सामना करते हुए 12 चौके और तीन छक्कों की मदद से शॉ ने ये रन बनाए थे। दिल्ली की टीम ने केकेआर से मिले लक्ष्य का पीछा करते हुए जीत हासिल की थी लेकिन उन्नीसवें ओवर में पृथ्वी शॉ पवेलियन लौट गए थे। हालांकि टाई-ब्रेकर में दिल्ली जीती थी।

इशान किशन

इशान किशन मुंबई के लिए खेलते हुए aau
इशान किशन मुंबई के लिए खेलते हुए आउट हुए थे

दुबई के मैदान पर इस बल्लेबाज की धाकड़ पारी कई साल तक लोग याद रखेंगे। इशान किशन ने आरसीबी के हाथों में जा रही जीत को वापस खींचते हुआ मुंबई इंडियंस को 203 रन के स्कोर के करीब पहुंचा दिया। हालांकि बीसवें ओवर में वह आउट हो गए और मैच टाई हो गया जहाँ से आरसीबी को जीत मिली लेकिन मुंबई इंडियंस के लिए इस खिलाड़ी ने संघर्ष करते हुए 99 रन की तूफानी पारी खेली।

Quick Links

Edited by Naveen Sharma
Be the first one to comment