Create
Notifications

3 खिलाड़ी जिनके कंधों पर राजस्थान रॉयल्स की बड़ी जिम्मेदारी रहेगी

reaction-emoji
Naveen Sharma

आईपीएल (IPL) में राजस्थान रॉयल्स (Rajasthan Royals) का नाम आते ही हर कोई पहले सीजन को ही याद करता है। पहले संस्करण में खिताबी जीत के बाद यह टीम अब तक फाइनल में भी प्रवेश नहीं कर पाई है। हालांकि हर बार टीम में कुछ नए खिलाड़ी देखने को मिलते हैं लेकिन प्रदर्शन में ख़ास सुधार इस टीम में देखने को नहीं मिलता है। इस बार भी नीलामी के दौरान राजस्थान रॉयल्स ने कुछ दिग्गज नामों को अपने साथ जोड़ा और टीम का कप्तान भी बदला है। बेहतर खेल दिखाने का दबाव अब भी है।

राजस्थान रॉयल्स के खेल में निरन्तरता की कमी हर सीजन में देखने को मिलती है। यही वजह है कि इस टीम में धाकड़ खिलाड़ी होने के बाद भी योजनाओं का निष्पादन मैदान पर देखने को नहीं मिलता है। इस बार कुछ दिग्गजों को राजस्थान की टीम में शामिल किया गया है। यह देखना दिलचस्प रहेगा कि अब इस टीम का प्रदर्शन कैसा रहेगा। तीन दिग्गजों की चर्चा यहाँ की गई है जिनके कंधों पर बड़ी जिम्मेदारी होगी।

जोस बटलर

इस बल्लेबाज के पास किसी भी समय मैच का पासा पलटने की पूरी क्षमता है और कुछ मौकों पर उन्होंने यह दिखाया भी है। इस बार भी जोस बटलर के कंधों पर बड़ी जिम्मेदारी होगी। वह इस समय फॉर्म में भी नजर आ रहे हैं। भारत के खिलाफ सीमित ओवर सीरीज में वह ज्यादा सफल नहीं रहे लेकिन उनकी क्षमताओं कर किसी को शक नहीं होना चाहिए।

बेन स्टोक्स

यह दिग्गज ऑल राउंडर बल्ले से इस समय शानदार फॉर्म में है। सीमित ओवर सीरीज में भारतीय टीम के खिलाफ उनके बल्ले से रन निकले थे। इसके अलावा गेंदबाजी में भी उनके कंधों पर बड़ी जिम्मेदारी रहेगी। बेन स्टोक्स का खेल देखने लायक होगा और वह इस टीम की बल्लेबाजी के एक मुख्य अंग कहे जा सकते हैं।

क्रिस मॉरिस

आरसीबी से रिलीज होने के बाद किसी ने नहीं सोचा होगा कि मॉरिस आईपीएल इतिहास के सबसे महंगे बिकने वाले खिलाड़ी बन जाएँगे। बतौर ऑल राउंडर मॉरिस को अपनी उपयोगिता सिद्ध करने की आवश्यकता होगी। नम्बर छह या सात पर बल्लेबाजी करते हुए तेजी से खेलना और गेंदबाजी में विकेट लेते हुए विपक्षी टीम को कमजोर करने की जिम्मेदारी मॉरिस की रहेगी।

Edited by Naveen Sharma
reaction-emoji

Comments

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...