Create
Notifications
Get the free App now
Favorites Edit
Advertisement

आईपीएल 2019: 3 खिलाड़ी जिन्हें कोलकाता नाइट राइडर्स आईपीएल नीलामी में खरीदना चाहेगी 

  • जानिए इस लिस्ट में कौन से नाम हैं शामिल
टॉप 5 / टॉप 10
Modified 20 Dec 2019, 19:52 IST

Enter caption

भले ही इंडियन प्रीमियर लीग के 12 वें संस्करण को शुरू होने में काफी समय बाकी हैं, लेकिन इस टूर्नामेंट का खुमार अभी से क्रिकेट प्रशंसकों के सिर चढ़ कर बोल रहा है। सभी फ्रेंचाइज़ियों ने उन खिलाड़ियों की सूची जारी कर दी हैं जिन्हें वह टीम में रिटेन नहीं करना चाहते। 

इन रिलीज़ किये गए खिलाड़ियों में गौतम गंभीर (दिल्ली डेयरडेविल्स), युवराज सिंह (किंग्स इलेवन पंजाब), ब्रेंडन मैकुलम (आरसीबी), ऋद्धिमान साहा (एसआरएच), मुस्तफिजुर रहमान (मुंबई इंडियंस) और जयदेव उनादकट (आरआर) जैसे बड़े नाम शामिल हैं। 

इसके अलावा कोलकाता नाइट राइडर्स ने टीम में रिलीज किये गए खिलाड़ियों की सूची भी जारी की है, और इस सूची में मिचेल जॉनसन, मिचेल स्टार्क और टॉम करन के नाम शामिल हैं। अनुभवी विनय कुमार के साथ दूसरे अनकैप्ड भारतीय खिलाड़ी इशांक जग्गी और अपूर्व वानखेड़े भी टीम से रिलीज़ किये गए हैं।

ऐसे में केकेआर अगले महीने होने वाली नीलामी में कुछ बड़े खिलाड़ी टीम में शामिल करना चाहेगी। तो आइये जानते हैं इन तीन खिलाड़ियों के बारे में: 

#1 हाशिम अमला

Related image

आईपीएल 2019 के पूरे सत्र के लिए ऑस्ट्रेलियाई खिलाड़ियों की उपलब्धता की कोई गारंटी नहीं होने के कारण, कोलकाता फ्रैंचाइज़ी निश्चित रूप से अपने विस्फोटक सलामी बल्लेबाज क्रिस लिन के लिए बैकअप चाहेगी और हाशिम अमला उनके लिए एक उपयुक्त विकल्प साबित हो सकते हैं।

दक्षिण अफ़्रीकी बल्लेबाज़ को पिछले साल हुई आईपीएल नीलामी में कोई खरीदार नहीं मिला था जो कि काफी हैरानी की बात थी, क्योंकि उनके टी-20 आंकड़े यह साबित करते हैं कि यह एक गलती थी। अमला ने 44 अंतर्राष्ट्रीय टी-20 मैचों में 132.06 की बढ़िया स्ट्राइक रेट और 33.61 की औसत से 1277 रन बनाए हैं। वहीं आईपीएल में, उन्होंने 16 मैचों में 141.76 की बेहतरीन स्ट्राइक रेट से 577 रन बनाए हैं।

अमला के पास पर्याप्त अनुभव और बल्लेबाज़ी की बेजोड़ तकनीक है और इस बात की उम्मीद की जा सकती है कि वह निश्चित रूप से अगले सीज़न में केकेआर के लिए खेेल सकते हैं।


1 / 3 NEXT
Published 17 Nov 2018, 20:39 IST
Advertisement
Fetching more content...