3 दिग्गज खिलाड़ी जिन्हें शायद इस आईपीएल में कोई टीम नहीं खरीदेगी

केदार जाधव
केदार जाधव

आईपीएल (IPL) नीलामी का दिन सामने आने में अब कुछ समय बचा है और फ्रेंचाइजी जिन खिलाड़ियों पर बोली लगाएंगी उनके बारे में चर्चाएँ भी चल रही है। यह भी देखा जा रहा है कि किस खिलाड़ी के लिए कितने रूपये की बोली लगानी है और कहाँ तक जाकर खरीद करनी है। कई बार कुछ खिलाड़ियों के लिए ऊंची बोली लग जाती है इसलिए यह भी फैसला लेने का समय यही है कि ऊँची बोली में कब रुकना है। विशेषज्ञों के साथ बैठकर टीमों का मैनेजमेंट नीलामी से पहले के समय में यही फैसले लेते हैं और चीजें तय करते हैं।

कई टीमों ने अपने खिलाड़ियों को रिलीज किया है और उनमें कई दिग्गज भी इस बार शामिल हैं। पिछले प्रदर्शनों को देखते हुए आईपीएल से टीमों ने बड़े खिलाड़ी भी बाहर किये हैं। माना जा रहा है कि फिर से उनकी बोली लगेगी और वे अन्य किसी टीम का हिस्सा होंगे लेकिन तीन नाम यहाँ बताए गए हैं जिन्हें शायद कोई नहीं खरीदे और वे अनसोल्ड रह जाएं।

केदार जाधव

पिछले सीजन केदार जाधव को चेन्नई सुपरकिंग्स के लिए खेलते हुए संघर्ष करते देखा गया था। वह काफी धीमी स्ट्राइक रेट से रन बनाते हुए दिखे थे। यही कारण था कि इस बार उन्हें चेन्नई सुपरकिंग्स से बाहर का रास्ता दिखा दिया गया है। अन्य टीमें भी शायद उन्हें ज्यादा तवज्जो न देते हुए बोली ही नहीं लगाए और केदार जाधव अनसोल्ड जा सकते हैं।

जेम्स नीशम

जेम्स नीशम
जेम्स नीशम

न्यूजीलैंड के इस खिलाड़ी का जैसा नाम है, उस तरह का खेल वह किंग्स इलेवन पंजाब के लिए दिखाने में नाकाम रहे थे। पिछले सीजन खेले गए 5 मैचों में वह 19 रन बना पाए थे। गेंदबाजी की बात करें तो वहां भी नीशम महज 2 विकेट प्राप्त कर पाए थे। इस प्रदर्शन को देखते हुए पंजाब ने उन्हें रिलीज किया है और शायद अन्य कोई टीम उन्हें जगह न दे।

स्टीव स्मिथ

स्टीव स्मिथ
स्टीव स्मिथ

हर टीम में बड़े खिलाड़ी शामिल हैं और स्टीव स्मिथ टी20 क्रिकेट में उतने तेज नहीं होते हैं। राजस्थान रॉयल्स ने भी यही चीज देखते हुए उन्हें कप्तानी से हटाते हुए टीम से बाहर का रास्ता दिखा दिया। स्टीव स्मिथ के गेम को देखते हुए शायद उन्हें कोई टीम शामिल न करें। उनके पास शॉट और स्ट्रोक प्ले है लेकिन अन्य खिलाड़ियों की तुलना में वह पीछे नजर आते हैं।

Quick Links

Edited by Naveen Sharma