Create
Notifications

IPL 2020: 3 खिलाड़ी जो क्रिस वोक्स की जगह रिप्लेसमेंट के तौर पर दिल्ली कैपिटल्स टीम का हिस्सा बन सकते हैं

Utkarsh Tripathi

आईपीएल की शुरुआत से पहले दिल्ली कैपिटल्स टीम को बड़ा झटका लगा है क्योंकि इंग्लैंड के क्रिस वोक्स ने 24 मार्च को शुरू होने वाली इस सीज़न की इंडियन प्रीमियर लीग से अपना नाम वापस ले लिया है।

दिल्ली कैपिटल्स ने क्रिस वोक्स को इस साल के आईपीएल के लिए दिसंबर 2019 में हुई नीलामी में 1.5 करोड़ के बेस प्राइस केे साथ ऑलराउंडर के तौर पर टीम में शामिल किया था। सूत्रों की मानें तो क्रिस वोक्स गर्मियों में अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट खेलने के लिए खुद को ताजा रखना चाहते हैं और इसीलिए उन्होंने अपने आप को आईपीएल सेेेेे बाहर कर लिया है।

दरअसल, 4 जून को ओवल में वेस्टइंडीज के खिलाफ गर्मियों के पहले टेस्ट के लिए चुने गए इंग्लैंड के खिलाड़ियों को 26 मई तक इंग्लैंड वापस होना होगा और 24 मई को आईपीएल का फाइनल होना है, ऐसे में खिलाड़ियों को आराम करने का बहुत कम मौका मिलेगा। क्रिस वोक्स ने इंग्लैंड के लिए टेस्ट क्रिकेट में काफी समय से अच्छा प्रदर्शन किया है और ऐसे में उनका टेस्ट टीम में होना लाजमी है और शायद इसी बात को ध्यान में रखते हुए क्रिस ने आईपीएल खेलने से मना कर दिया है।

क्रिस वोक्स ने अपने फैसले की जानकारी दिल्ली कैपिटल्स को दे दी है और ऐसा माना जा रहा है कि दिल्ली ने वोक्स के रिप्लेसमेंट के तौर पर खिलाड़ियों को ढूंढना शुरू कर दिया है।

यह भी पढ़ें - तीन टीमें जिनके इस साल आईपीएल का खिताब जीतने के सबसे ज्यादा आसार हैं

इसी बात को ध्यान में रखते हुए आज हम आपको तीन ऐसे खिलाड़ियों के बारे में बताने वाले हैं जो दिल्ली कैपिटल्स टीम में क्रिस वोक्स की जगह ले सकते हैं।

#1 बेन कटिंग

इस सीजन की इस सीजन की आईपीएल नीलामी के पहले मुंबई इंडियंस द्वारा रिलीज किए गए ऑस्ट्रेलियाई ऑलराउंडर बेन कटिंग को 75 लाख के बेस प्राइस के साथ ऑक्शन में कोई खरीददार नहीं मिला।

बेन कटिंग ने आईपीएल में राजस्थान रॉयल्स, सनराइजर्स हैदराबाद और मुंबई इंडियंस के लिए खेलते हुए कुल 21 मुकाबले खेले हैं और 168.79 की स्ट्राइक रेट के साथ 238 रन बनाए हैं। इसके अलावा गेंदबाजी में भी बेन कटिंग ने 10 विकेट अपने नाम किए हैं।

बेन कटिंग एक बेहतरीन ऑलराउंडर है और इस वक्त लाजवाब लय में भी हैं और ऐसे में वह क्रिस वोक्स की जगह दिल्ली कैपिटल्स टीम मे ले सकते हैं।

#2 झाय रिचर्डसन

50 लाख के बेस प्राइस के साथ इस साल की आईपीएल नीलामी में किसी भी टीम का हिस्सा न बनने वाले ऑस्ट्रेलियाई खिलाड़ी झाय रिचर्डसन क्रिस वोक्स की जगह दिल्ली कैपिटल्स टीम में शामिल हो सकते हैं।

दिल्ली कैपिटल्स के प्रमुख गेंदबाज रबाडा भी इस वक्त चोट का शिकार हैं और उनके आईपीएल के कुछ शुरुआती मुकाबले खेलने के ऊपर संकट के बादल मंडरा रहे हैं और ऐसे में अब क्रिस वोक्स के भी बाहर हो जाने के बाद टीम को किसी अच्छे तेज गेंदबाज की जरूरत है और रिचर्डसन एक बेहतरीन विकल्प हैं।

#3 अल्जारी जोसेफ

2019 के आईपीएल में एडम मिल्ने के रिप्लेसमेंट के तौर पर मुंबई इंडियंस टीम का हिस्सा बने अल्ज़ारी जोसेफ ने अपने पहले ही मुकाबले में 6 विकेट अपने नाम किए थे।

हालांकि इसके बाद उनका प्रदर्शन उतना शानदार नहीं रहा और मुंबई ने उन्हें सीजन में सिर्फ तीन ही मुकाबले खिलाए और इस साल के ऑक्शन के पहले रिलीज कर दिया। 50 लाख की बेस प्राइस के साथ अलजारी जोसेफ पर किसी भी फ्रेंचाइजी ने भरोसा नहीं जताया।

बावजूद इसके क्रिस वोक्स की जगह दिल्ली कैपिटल्स को एक अच्छे गेंदबाज की जरूरत है और ऐसे में अलजारी जोसेफ टीम का हिस्सा बन सकते हैं।

Edited by Naveen Sharma

Comments

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...