Create
Notifications

IPL 2020: 3 टीमें जिनके खिताब जीतने के सबसे ज्यादा आसार हैं

मुंबई इंडियंस
मुंबई इंडियंस
Utkarsh Tripathi

इस सीजन के आईपीएल की शुरुआत 29 मार्च को होने वाली है जिसका पहला मुकाबला मुंबई इंडियंस बनाम चेन्नई सुपर किंग्स के बीच वानखेड़े के मैदान में खेला जाएगा। इसके अलावा वानखेड़े में ही 24 मई को हमें आईपीएल का फाइनल भी देखने को मिलेगा।

आईपीएल की शुरुआत में अब एक महीने से भी कम वक्त बाकी है और ऐसे में क्रिकेट प्रशंसकों में काफी उत्साह देखने को मिल रहा है। आईपीएल की कुछ फ्रेंचाइजियों ने खिलाड़ियों के साथ तैयारी शुरू कर दी है। हालांकि, ज्यादातर बड़े-नाम वाले सितारे टूर्नामेंट की शुरुआत से ठीक पहले अपनी टीम का हिस्सा बनेंगे क्योंकि अभी वह अंतरराष्ट्रीय स्तर पर अपनी टीम के लिए खेल रहे हैं।

किसी भी टीम के लिए आईपीएल का खिताब जीतना आसान नहीं होता है। आईपीएल का खिताब हासिल करने के लिए हर टीम के खिलाड़ी लगातार कड़ी मेहनत करते हैं। इसी बात को ध्यान में रखते हुए आज हम तीन ऐसी टीमों के बारे मे बात करने वाले हैं जो इस साल आईपीएल का खिताब जीत सकते हैं।

यह भी पढ़ें : आईपीएल 2020 की सभी टीमों के ऐसे खिलाड़ी जो अकेले मैच जिताने की काबिलियत रखते हैं

#3 कोलकाता नाइट राइडर्स

इयोन मोर्गन, पैट कमिंस, आंद्रे रसेल और टॉम बैंटन जैसे बड़े नामों के साथ इस साल के आईपीएल में उतरने वाली कोलकाता नाइट राइडर्स टीम ने इस बार नीलामी में अपने आप को और मजबूत किया है। सलामी बल्लेबाज के रूप में टीम के पास टॉम बैंटन, राहुल त्रिपाठी और शुभमन गिल जैसे खिलाड़ी मौजूद हैं। इसके अलावा सुनील नारेन भी एक विस्फोटक सलामी बल्लेबाज का विकल्प हो सकते हैं।

मध्यक्रम में टीम के पास इयोन मोर्गन, दिनेश कार्तिक और आंद्रे रसेल जैसे विकल्प मौजूद हैं जो कि पारी को संभालने के साथ-साथ विशेषकर अंत के ओवरों में विस्फोटक बल्लेबाजी के लिए जाने जाते हैं। गेंदबाजी में भी टीम के पास पैट कमिंस, लोकी फर्ग्युसन और शिवम मावी जैसे कई बेहतरीन गेंदबाज मौजूद हैं।

कोलकाता की टीम पिछली बार की तुलना में इस साल काफी मजबूत दिखाई दे रही है और टीम के खिलाड़ी भी काफी बेहतरीन लय मे हैं तो ऐसे में हम कोलकाता से इस साल के सीजन में बेहतरीन प्रदर्शन की उम्मीद कर सकते हैं।

#2 दिल्ली कैपिटल्स

ऋषभ पंत
ऋषभ पंत

पिछले साल के आईपीएल मे अंक तालिका में तीसरा स्थान हासिल करने के बाद दिल्ली की नजर इस साल और आगे बढ़ने की होगी। इस साल के आईपीएल ऑक्शन में दिल्ली कैपिटल्स ने पिछले साल की अपेक्षा अपने आप को और मजबूत किया है। इस सीजन के लिए दिल्ली के पास ऐसे खिलाड़ी हैं जो टूर्नामेंट जिताने में सक्षम हैं।

पिछले साल टीम को एक फिनिशर की कमी खली थी और इसीलिए इस साल उन्होंने शिमरोन हेटमायर और एलेक्स कैरी को टीम में शामिल किया है। इसके अलावा रविचंद्रन अश्विन और मार्कस स्टोइनिस के आ जाने से टीम को काफी ज्यादा फायदा होगा। अगर टीम के सभी खिलाड़ी उपलब्ध रहते हैं तो वह इस साल ट्रॉफी के दावेदार बन सकते हैं।

#1 मुंबई इंडियंस

मुंबई इंडियंस की टीम
मुंबई इंडियंस की टीम

आईपीएल की सबसे सफल टीम मुंबई इंडियंस अगर इस साल पांचवी बार आईपीएल का खिताब उठाते हुए दिखे तो यह कोई बड़ी बात नहीं होगी। मुंबई इंडियंस ने अपने आप को और भी मजबूत करने के लिए विस्फोटक सलामी बल्लेबाज क्रिस लिन को इस अपनी टीम में शामिल किया है। इसके अलावा सूर्यकुमार यादव मध्यक्रम में एक महत्वपूर्ण भूमिका निभा सकते हैं।

मुंबई के पास टी-20 के बेहतरीन गेंदबाजों की भी कोई कमी नहीं है। टीम के पास नंबर एक गेंदबाज जसप्रीत बुमराह, नाथन कूल्टर नाइल और कीवी तेज गेंदबाज ट्रेंट बोल्ट मौजूद हैं। मुंबई इंडियंस टीम निश्चित रूप से पांचवीं बार खिताब जीतने की प्रबल दावेदार है।

Edited by सावन गुप्ता

Comments

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...