Create
Notifications
Favorites Edit
Advertisement

3 दिग्गज बल्लेबाज जो अपने टेस्ट करियर में कभी नहीं हुए नर्वस नाइनटीज का शिकार

nand
CONTRIBUTOR
टॉप 5 / टॉप 10
Timeless

माइकल वॉन
माइकल वॉन

किसी भी बल्लेबाज के लिए 90 से 99 रन के बीच आउट होना सबसे बुरा होता है। दरअसल वह अपने शतक के इतने पास आकर आउट होना नहीं चाहता है। हालांकि कई बार ना चाहते हुए भी बल्लेबाज नर्वस नाइंटीज का शिकार हो जाता है और अपना शतक पूरा नहीं कर पाता है।

सचिन तेंदुलकर, रिकी पोंटिंग और ब्रायन लारा जैसे दिग्गज खिलाड़ी भी अपने टेस्ट करियर में कई बार नर्वस नाइंटीज का शिकार बने हैं।

हालांकि आज हम 3 ऐसे दिग्गज क्रिकेटरों के बारे में बात करने वाले हैं, जो अपने टेस्ट क्रिकेट करियर में कभी भी नर्वस नाइंटीज का शिकार नहीं बने हैं। अगर यह 3 बल्लेबाज 90 रनों को पार करते थे, तो शतक पक्का लगाते थे।

ये भी पढ़ें:- टी20 अंतर्राष्ट्रीय में 5 ऐसे मौके, जब दोनों सलामी बल्लेबाज शून्य पर आउट हो गए

1-सर डॉन ब्रैडमैन

सर डॉन ब्रैडमैन
सर डॉन ब्रैडमैन

ऑस्ट्रेलिया टीम के महान खिलाड़ी सर डॉन ब्रैडमैन ने अपने टेस्ट क्रिकेट करियर में कभी भी नर्वस नाइनटीज का शिकार नही हुए हैं, जिसका मतलब ये हुआ कि वह जब भी 90 के स्कोर को छूते थे, तो वह उसको शतक में तब्दील किया करते थे।

सर डॉन ब्रैडमैन का जन्म 27 अगस्त साल 1908 हुआ था। ब्रैडमैन ने अपना पहला टेस्ट मैच 20 साल उम्र में खेला था। उन्होंने पहले प्रथम श्रेणी क्रिकेट में तहलका मचाया, इसके बाद उन्होंने अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में भी अपनी चमक बिखेरी थी।

प्रथम श्रेणी क्रिकेट में उन्होंने 234 मैच की 338 पारियों में 95.14 की शानदार औसत के साथ 28067 रन अपने नाम किये हैं। इस दौरान उन्होंने 117 शतक और 69 अर्धशतक अपने नाम किये थे। वहीं टेस्ट क्रिकेट में उन्होंने 52 मैच की 80 पारियों में 99.94 की शानदार औसत के साथ 6996 अपने नाम किये हैं। इस दौरान उन्होंने 29 शतक और 13 अर्धशतक अपने नाम किये थे।

1 / 2 NEXT
Advertisement
Advertisement
Fetching more content...