Create

3 खिलाड़ी जिन्हें मुंबई इंडियंस में इस बार नहीं मिलेगा मौका

मैक्लैनेघन
मैक्लैनेघन
Naveen Sharma

मुंबई इंडियंस आईपीएल में हमेशा एक अलग रूप में नजर आई है और इस टीम में स्टार खिलाड़ियों की कभी कमी नहीं रही है। मुंबई इंडियंस ने शायद इस वजह से सबसे ज्यादा बार आईपीएल की खिताबी जीत हासिल की है। मुंबई इंडियंस ने चार बार आईपीएल जीता है। रोहित शर्मा की कप्तानी में मुंबई इंडियंस काफी मजबूत टीम दिखाई देती है। इस टीम ने कई बार पिछड़ने के बाद भी शानदार वापसी करते हुए प्ले-ऑफ़ में जगह बनाई है।

मुंबई इंडियंस की अंतिम एकादश में सभी शानदार खिलाड़ी खेलते हैं। बल्लेबाजी, गेंदबाजी और फील्डिंग तीनों विभागों में तगड़े खिलाड़ियों के कारण ही यह टीम विपक्षी टीमों पर भारी पड़ती है। मुंबई इंडियंस ने दो बार आईपीएल का खिताब फाइनल मैच की अंतिम गेंद पर जीता है। ख़ास बात यह भी है कि दोनों मौकों पर महेंद्र सिंह धोनी की टीम पराजित हुई थी। कुशल ऑल राउंडर और तेज खेलने वाले खिलाड़ियों के कारण इस टीम के लिए कोई भी स्कोर खड़ा करना मुश्किल नहीं कहा जा सकता है। अंतिम ग्यारह के अलावा भी इस टीम के पास बेंच स्ट्रेंथ भी शानदार रहती है। इस आर्टिकल में मुंबई इंडियंस के 3 शानदार खिलाड़ियों का जिक्र किया गया है जिन्हें शायद इस बार पूरे आईपीएल में एक बार भी मौका नहीं मिलेगा।

यह भी पढ़ें: 3 खिलाड़ी जिन्होंने सबसे ज्यादा उम्र में आईपीएल खेला

मुंबई इंडियंस के 3 खिलाड़ी जिन्हें शायद इस आईपीएल में मौका न मिले

शेरफेन रदरफोर्ड

शेरफेन रदरफोर्ड
शेरफेन रदरफोर्ड

मुंबई इंडियंस से पहले यह खिलाड़ी दिल्ली कैपिटल्स के साथ था। दिल्ली ने ट्रेड करते हुए रदरफोर्ड के स्थान पर मयंक मारकंडे को अपनी टीम में शामिल किया। ऑल राउंडर की हैसियत से खेलने वाले रदरफोर्ड के लिए मुंबई इंडियंस की अंतिम ग्यारह में जगह शायद नहीं बनेगी। किरोन पोलार्ड और हार्दिक पांड्या के रूप में दो ऑल राउंडर पहले से ही मुंबई इंडियंस की टीम में शामिल हैं। दोनों अंतिम ग्यारह में होंगे।

नाथन कुल्टर नाइल

नाथन कुल्टर नाइल
नाथन कुल्टर नाइल

इस खिलाड़ी का आईपीएल करियर ठीक रहा है लेकिन इस बार मुंबई इंडियंस के लिए शायद उन्हें एक भी मैच खेलने का मौका नहीं मिलेगा। 26 आईपीएल मैचों में कुल्टर नाइल ने 719 रन बनाने के अलावा 36 विकेट हासिल किये हैं। हालांकि वह आईपीएल में निरंतर नहीं खेले इसलिए इन आंकड़ों को खराब नहीं कहा जा सकता। लसिथ मलिंगा और ट्रेंट बोल्ट के रूप में दो विदेशी खिलाड़ी पहले से ही होने के कारण उनकी जगह नहीं बनेगी।

मिचेल मैक्लैनेघन

मिचेल मैक्लैनेघन
मिचेल मैक्लैनेघन

पहले मुंबई इंडियंस का नियमित हिस्सा रहे इस खिलाड़ी को बाद में कम मैच खेलने के मिले। पिछले सीजन मैक्लैनेघन ने 5 मैच खेले और इस सीजन ट्रेंट बोल्ट की एंट्री से इनके लिए परेशानी खड़ी हो गई है। चार विदेशी खिलाड़ियों में दो गेंदबाज होंगे, ऐसे में पूरे सीजन के लिए इस खिलाड़ी को मुंबई इंडियंस के मैचों में शायद जगह नहीं मिलेगी। हालांकि मलिंगा और बोल्ट का खराब खेल होने की स्थिति में इनके नाम पर विचार किया जा सकता है।

Edited by Naveen Sharma

Comments

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...