Create
Notifications

3 खिलाड़ी जिन्हें रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर की टीम से रिलीज किया जा सकता है

Enter caption
ANALYST
Modified 26 Oct 2018
टॉप 5 / टॉप 10

हर वर्ष इंडियन प्रीमियर लीग में रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर को मजबूत टीमों में से एक माना जाता है और कागज पर यह दिखा भी है। कई नामी खिलाड़ी इस टीम के लिए खेल चुके हैं और खेल रहे हैं। विराट कोहली इस टीम से पिछले 11 सीजन से जुड़े हुए हैं। अब वे बतौर कप्तान टीम के लिए खेलते हैं। इसे दुर्भाग्य ही कहा जा सकता है कि एबी डीविलियर्स, विराट कोहली वाली यह टीम एक बार भी ट्रॉफी जीतने में कामयाब नहीं हो पाई। पिछले सीजन में भी यह टीम प्ले-ऑफ़ में पहुंचने में असफल रही।

एक ख़ास बात यह भी है कि विराट कोहली और एबी डीविलियर्स ने बल्ले से अपना काम बखूबी किया लेकिन गेंदबाज अपना कार्य नहीं कर पाए। अंत में उन्हें छठे स्थान से संतोष करना पड़ा। पिछले सीजन में खेले गए 14 मुकाबलों में आरसीबी को 6 में जीत और आठ में पराजय का सामना करना पड़ा। इस हार के पीछे कुछ खिलाड़ियों का लचर प्रदर्शन भी जिम्मेदार कहा जा सकता है। आरसीबी को 12वें सीजन के लिए इन खिलाड़ियों को रिलीज कर नए खिलाड़ी शामिल करने चाहिए।

आइए जानते हैं कि कौन से खिलाड़ियों को अब रिलीज करने का समय है:


3. सरफराज खान

Enter caption

इस खिलाड़ी पर कप्तान विराट कोहली ने भरोसा जताते हुए नीलामी से पहले ही रिटेन करके रखा था। सरफराज खान कप्तान और फैन्स के भरोसे पर खरा नहीं उतर पाए। पिछले सीजन में उन्होंने 7 मैचों की 6 पारियों में महज 51 रन बनाए। इसमें 22* रन उनका सर्वाधिक स्कोर रहा। इस प्रदर्शन के बाद उनको रिटेन करके टीम में लाने के निर्णय पर बहुत सवाल उठाए गए थे। इस बार नीलामी में आरसीबी को इनको शामिल करने पर सोचना चाहिए। सरफराज की जगह कोई अन्य खिलाड़ी टीम का हिस्सा बनकर खुद को साबित कर सकता है इसलिए इस बार पिछली गलती नहीं दोहराई जानी चाहिए।

1 / 3 NEXT
Published 26 Oct 2018
Fetching more content...
App download animated image Get the free App now