3 खिलाड़ी जो विराट कोहली से आईसीसी वन-डे रैंकिंग का पहला स्थान छीन सकते हैं

Enter caption

विराट कोहली विश्व क्रिकेट में चमकता हुआ सूर्य कहे जा सकते हैं। टेस्ट, वन-डे और टी20 प्रारूप में उन्होंने बेहतरीन खेल और फिटनेस के दम पर नए आयाम स्थापित किये हैं। तकनीकी शॉट या हवाई शॉट, दोनों में ही उन्हें महारथ हासिल है। किसी भी गेंदबाज को इनके सामने गेंदबाजी करने में हमेशा परेशानियों का सामना करना पड़ता है। उन्होंने वन-डे क्रिकेट में 39 शतक जमाए हैं और काफी समय से रैंकिंग में भी पहला स्थान हासिल किया हुआ है। अन्य खिलाड़ियों की बात करें, तो उनसे मुकाबले में पीछे जरुर हैं लेकिन वे भी पहला स्थान हासिल करने का दमखम जरुर रखते हैं।

अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में कई ऐसे खिलाड़ी हैं जो हर प्रारूप में कहीं न कहीं बढ़िया खेल की बदौलत सुर्ख़ियों में रहते हैं। समय-समय पर कई खिलाड़ी अपनी टीमों के लिए बेहतर कार्य करते हैं। सबसे जरुरी चीज निरन्तरता की होती है। विराट कोहली इस मामले में सबसे आगे नजर आते हैं। हालांकि यह भी जरुरी नहीं कि अन्य कोई खिलाड़ी पहले स्थान पर नहीं पहुंच पाए, मेहनत और लगन के बल पर यह मुकाम हासिल करने के लिए विश्व क्रिकेट में फ़िलहाल कुछ खिलाड़ी हैं। ये खिलाड़ी विराट कोहली से वन-डे क्रिकेट में आईसीसी रैंकिंग का पहला स्थान छीन सकते हैं। इस आर्टिकल में उन नामों पर चर्चा की जा रही है जो आईसीसी रैंकिंग में वन-डे क्रिकेट की नम्बर एक रैंकिंग हासिल कर सकते हैं।

बाबर आजम

Enter caption

पाकिस्तान से आने वाले इस खिलाड़ी की बल्लेबाजी में तकनीक और समझ का मिश्रण झलकता है। फ़िलहाल 802 अंकों के साथ उनकी वन-डे रैंकिंग पांचवीं हैं। भारतीय कप्तान विराट कोहली उनसे 97 अंकों के बड़े अंतर से काफी आगे हैं लेकिन क्रिकेट में सब कुछ संभव है। आजम को पाकिस्तान क्रिकेट में सबसे बेहतर खिलाड़ी माना जाता है। भविष्य में वे वन-डे रैंकिंग का पहला स्थान प्राप्त कर सकते हैं।।

रॉस टेलर

Enter caption

न्यूजीलैंड के लिए कई बार बेहतरीन पारियां खेलने वाले इस खिलाड़ी के खेल में गजब का सुधार देखने को मिला है। उन्होंने अपनी सूझबूझ भरी बल्लेबाजी से टीम को जीत दिलाने के अलावा व्यक्तिगत रैंकिंग में सुधार किया है। आईसीसी वन-डे रैंकिंग में टेलर इस वक्त 823 अंकों के साथ तीसरे स्थान पर हैं और जल्दी ही निरंतर बल्लेबाजी के बल पर पहला स्थान भी हासिल कर सकते हैं। न्यूजीलैंड के लिए मध्यक्रम में उनका लाजवाब प्रदर्शन रहता है।

रोहित शर्मा

Enter caption

वन-डे रैंकिंग में विराट कोहली को पहले स्थान से अपदस्थ करने के सबसे ज्यादा नजदीक रोहित शर्मा हैं। उनके इस समय 871 अंक हैं और विराट कोहली से महज 28 अंक दूर हैं। हाल ही ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ समाप्त हुए वन-डे सीरीज में उन्होंने एक शतक जड़ा था। वन-डे क्रिकेट में तीन दोहरे शतक का विश्व रिकॉर्ड बनाने वाले रोहित शर्मा एक नम्बर पर आने के प्रबल दावेदार हैं। अपने दिन वे किसी भी गेंदबाज की धज्जियां उड़ाने में सक्षम हैं। भारतीय क्रिकेट में उन्हें प्रमुख बल्लेबाज माना जाता है, उनके चलने पर मैच जीतने की राह नजर आने लगती है। मैदान की लम्बाई और गेंदबाज की गति से उन्हें कोई फर्क नहीं पड़ता, उनके छक्के सब जगह एक समान होते है।

Quick Links

App download animated image Get the free App now