Create
Notifications
Favorites Edit
Advertisement

3 खिलाड़ी जो विराट कोहली से आईसीसी वन-डे रैंकिंग का पहला स्थान छीन सकते हैं

  • ये सभी खिलाड़ी विराट कोहली की वन-डे रैंकिंग के नजदीक हैं और पहला स्थान प्राप्त कर सकते हैं
ANALYST
टॉप 5 / टॉप 10
Modified 20 Dec 2019, 19:49 IST

Enter caption

इसमें कोई शक नहीं है कि वर्तमान समय में विराट कोहली वन-डे रैंकिंग में टॉप पर हैं। प्रदर्शन में निरन्तरता के कारण मौजूदा समय में भारतीय कप्तान को श्रेष्ठ क्रिकेटर माना जाता है। रिकॉर्ड भी बोलते हैं। 2014 के इंग्लैंड दौरे में फ्लॉप रहने के बाद इस बार विराट कोहली का बल्ला जमकर चला है। उन्होंने अपनी बल्लेबाजी की सभी कमजोरियों को दूर करते हुए बेहतरीन खेल वहां दिखाया।

विराट कोहली की ख़ास बात यह है कि उनमें रनों की भूख कभी खत्म नहीं होती। एक और चीज उन्हें विशेष बनाती है वह है गलतियों में सुधार करते हुए आगे बढ़ना। सफेद गेंद के प्रारूप में उन्होंने चौंकाने वाला खेल दिखाकर विश्व के महान बल्लेबाजों में खुद का नाम शामिल कराया है। लोग उनकी तुलना सचिन तेंदुलकर से करते हैं।

हाल ही में वेस्टइंडीज के खिलाफ लगातार तीन वन-डे शतक लगाने वाले भारतीय कप्तान करियर के उच्चतम पड़ाव पर हैं. इसके अलावा वे आईसीसी की वन-डे रैंकिंग में एक नम्बर पर काबिज है और अन्य कई अच्छे खिलाड़ियों से काफी आगे हैं। इसके बाद भी कुछ ऐसे खिलाड़ी हैं जो उन्हें रैंकिंग में एक नम्बर के स्थान से नीचे लाकर खुद को स्थापित करने में सक्षम हैं। आज हम ऐसे ही खिलाड़ियों की बात यहां करेंगे।


जो रूट

Enter caption

जो रूट विश्व क्रिकेट के उन खिलाड़ियों में गिने जाते हैं जो तीनों प्रारूप में खेल सकते हैं। टेस्ट के अलावा वन-डे क्रिकेट में भी अपने शानदार खेल के दम पर वे रैंकिंग में बने हुए हैं। इस समय 807 अंकों के साथ जो रूट आईसीसी वन-डे रैंकिंग में चौथे स्थान पर काबिज हैं। विराट कोहली फ़िलहाल उनसे काफी आगे हैंइंग्लैंड के लिए वन-डे क्रिकेट में लगातार बेहतर कर वे अपनी रैंकिंग को और आगे लेकर जा सकते हैं। विराट कोहली को रैंकिंग से हटाकर रूट एक नम्बर का स्थान हासिल करने की क्षमता रखते हैं।

1 / 3 NEXT
Published 14 Nov 2018, 17:04 IST
Advertisement
Fetching more content...