Create
Notifications

3 खिलाड़ी जो सनराइज़र्स हैदराबाद की प्लेइंग XI में वॉशिंगटन सुंदर की जगह शामिल किये जा सकते हैं 

वॉशिंगटन सुंदर चोट के कुछ मैचों में नजर नहीं आएंगे
वॉशिंगटन सुंदर चोट के कुछ मैचों में नजर नहीं आएंगे
reaction-emoji
Prashant Kumar

आईपीएल 2022 (IPL 2022) का कारवां तीसरे सप्ताह में पहुंच चुका है और सभी टीमों ने अपने चार-चार मैच भी खेल लिए हैं। कुछ टीमों का प्रदर्शन अच्छा रहा तो कुछ का खराब भी रहा है। इस बीच सनराइज़र्स हैदराबाद (Sunrisers Hyderabad) ने शुरुताती दोनों मुकाबले हारकर अपने सीजन की शुरुआत की थी लेकिन टीम ने अपने अंतिम दोनों मुकाबले जीते हैं और वापसी की राह पार आ गई है। हालांकि आखिरी मैच में गुजरात टाइटंस के खिलाफ टीम के हेड कोच टॉम मूडी ने ऑलराउंडर वॉशिंगटन सुंदर (Washington Sundar) होने की चोटिल होने की सूचना दी। सुंदर को हाथ में चोट लगी है और वह कम से कम एक हफ्ते तक मैदान में नजर नहीं आएंगे।

सुंदर अगर एक हफ्ते तक मैदान में नहीं खेलेंगे तो वह कम से कम अपनी टीम के दो मैच जरूर मिस करेंगे। ऐसे में सनराइज़र्स हैदराबाद के लिए थोड़ी मुश्किलें बढ़ने वाली हैं क्योंकि सुंदर के रहने से प्लेइंग XI में जो संतुलन मिलता है, उसकी कमी टीम साफ़ तौर पर महसूस करेगी। सुंदर ने टूर्नामेंट में गेंद के साथ चार विकेट तथा बल्ले के साथ 58 रनों का योगदान दिया है। ऐसे में इनके ना होने पर हैदराबाद की टीम को किसी न किसी को जरूर मौका देना होगा। इस आर्टिकल में हम ऐसे ही 3 खिलाड़ियों के बारे में बताने जा रहे हैं, जिन्हें हैदराबाद सुंदर की जगह पर खिला सकती है।

3 खिलाड़ी जो सनराइज़र्स हैदराबाद की प्लेइंग XI में वॉशिंगटन सुंदर की जगह शामिल किये जा सकते हैं

#3 जगदीश सुचित

जगदीश सुचित
जगदीश सुचित

वॉशिंगटन सुंदर की तरह ही कर्नाटक के जगदीश सुचित भी एक ऑलराउंडर ही हैं। वह इस लीग में कई सालों से हैं लेकिन उन्हें अपने हुनर को दिखाने का ज्यादा मौका नहीं मिला है। सुचित ने आईपीएल में अभी तक 17 मैच खेले हैं और 8.88 की इकॉनमी रेट से 16 विकेट चटकाए हैं, वहीं बल्ले के साथ 128.3 के स्ट्राइक रेट के साथ 68 रन बनाये हैं। ऐसे में सुचित की ऑलराउंड काबिलियत को देखते हुए मौका दिया जा सकता है।

#2 अब्दुल समद

अब्दुल समद को शुरूआती मैचों में मौका दिया गया था
अब्दुल समद को शुरूआती मैचों में मौका दिया गया था

सनराइज़र्स हैदराबाद ने मेगा ऑक्शन से पहले ऑलराउंडर अब्दुल समद पर काफी भरोसा दिखाया था और इसी वजह से उन्हें ₹4 करोड़ में रिटेन भी किया था। आईपीएल 2022 के शुरूआती दो मैचों में समद को मौका मिला लेकिन वह पूरी तरह से निराश करते हुए नजर आये और इसी वजह से उन्हें पिछले दो मैचों में मौका नहीं मिला है। हालाँकि वॉशिंगटन सुंदर की चोट इनके लिए एक मौका बन सकती है। समद बड़े हिट लगाने की क्षमता रखते हैं और स्पिन गेंदबाजी भी कर लेते हैं। इसी वजह से हैदराबाद की टीम इन्हें वापस शामिल कर सकती है।

#1 श्रेयस गोपाल

श्रेयस गोपाल को एक भी मैच में मौका नहीं मिला है
श्रेयस गोपाल को एक भी मैच में मौका नहीं मिला है

सनराइज़र्स हैदराबाद के स्क्वॉड में श्रेयस गोपाल ही एकमात्र विशेषज्ञ स्पिन गेंदबाज हैं। इस लेग स्पिनर ने अपने आईपीएल करियर में कई बड़े बल्लेबाजों को अपना शिकार बनाया, जिसमें विराट कोहली और एबी डीविलियर्स भी शामिल हैं। हालाँकि पिछले सीजन इनका प्रदर्शन खास नहीं रहा था लेकिन इनकी काबिलियत को लेकर सवाल नहीं उठाया जा सकता है। हैदराबाद के पास प्लेइंग XI में स्पिनर के रूप में मौजूदा समय में केवल मारक्रम का ही विकल्प है और वह पार्ट-टाइम गेंदबाज हैं। ऐसे में गोपाल को प्लेइंग XI में बतौर विशेषज्ञ स्पिनर के तौर पर खिलाया जा सकता है।


Edited by Prashant Kumar
reaction-emoji

Comments

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...