3 खिलाड़ी जो IPL 2022 में 5 साल से ज्यादा के अंतराल के बाद पंजाब किंग्स में लौट सकते हैं

शार्दुल ठाकुर और दिनेश कार्तिक आईपीएल में पंजाब के लिए खेल चुके हैं
शार्दुल ठाकुर और दिनेश कार्तिक आईपीएल में पंजाब के लिए खेल चुके हैं

पंजाब किंग्स (PBKS) अब तक आईपीएल (IPL) के हर संस्करण का हिस्सा रही है, मगर उनका प्रदर्शन कुछ दमदार नहीं रहा है। वे आईपीएल के पहले संस्करण में सेमीफाइनल में पहुंचने में कामयाब रहे थे जबकि आईपीएल 2014 में वे रनरअप बने थे। इन दो संस्करण के अलावा पंजाब किंग्स कभी भी इस टूर्नामेंट के प्लेऑफ में पहुंचने में कामयाब नहीं हो पाई है।

पंजाब किंग्स ने इस साल नीलामी के पहले कई बड़े खिलाड़ियों को रिलीज करके सबको चौंका दिया है, जिसमें सबसे मुख्य नाम उनके कप्तान केएल राहुल का है। इसके साथ ही क्रिस गेल, निकोलस पूरन, मोहम्मद शमी जैसे खिलाड़ियों को भी टीम ने रिटेन नहीं किया। इस साल के ऑक्शन में पंजाब किंग्स एक नई शुरुआत करना चाहेगी और ऐसे में वे अपनी टीम को मजबूत करने के लिए कुछ पुराने खिलाड़ियों को वापस अपनी टीम के साथ जोड़ सकती हैं। आज हम बात करेंगे ऐसे ही 3 खिलाड़ियों के बारे में जो 5 साल के अंतराल के बाद पंजाब किंग्स में वापसी कर सकते हैं।

3 खिलाड़ी जो IPL 2022 में 5 साल से ज्यादा के अंतराल के बाद पंजाब किंग्स में लौट सकते हैं

#3 शार्दुल ठाकुर

शार्दुल ठाकुर को सीएसके ने रिलीज किया है
शार्दुल ठाकुर को सीएसके ने रिलीज किया है

शार्दुल ठाकुर वर्तमान में भारत के प्रमुख खिलाड़ियों में शुमार किया जाता है। उन्होंने अपने आईपीएल करियर की शुरुआत 2015 में पंजाब किंग्स के साथ की थी, जहां उन्होंने मात्र एक मुकाबला खेला था जिसमें उन्हें एक विकेट मिला था। उसके बाद उन्हें टीम से रिलीज कर दिया गया और 2017 में वह राइजिंग पुणे सुपरजायंट्स के साथ जुड़े जहां उन्होंने ठीक-ठाक प्रदर्शन किया।

शार्दुल ठाकुर के करियर ने दिशा तब पकड़ी जब 2018 में वह चेन्नई सुपर किंग्स के साथ जुड़े। सीएसके में रहते हुए शार्दुल ठाकुर ने दो बार आईपीएल का खिताब जीता और साथ ही साथ पिछले सीजन चेन्नई की ओर से सबसे अधिक विकेट लेने वाले गेंदबाज भी बने। शार्दुल ने कुछ मौकों पर बल्ले का हुनर भी दिखाया है। ऐसे में पंजाब की टीम जरूर अपने इस पूर्व खिलाड़ी को शामिल कर सकती है।

#2 दिनेश कार्तिक

दिनेश कार्तिक भी ऑक्शन में नजर आएंगे
दिनेश कार्तिक भी ऑक्शन में नजर आएंगे

दिनेश कार्तिक का नाम भारत के सबसे बेहतरीन विकेटकीपर बल्लेबाजों में लिया जाता है और साथ ही साथ वह कप्तानी की कला भी बखूबी जानते हैं। उन्होंने अब तक कई आईपीएल टीमों की तरफ से खेला है और उनके नाम आईपीएल में 4000 से अधिक रन दर्ज है और साथ ही साथ 115 कैच और 32 स्टंपिंग भी शामिल है।

दिनेश कार्तिक ने 2011 का सीजन पंजाब किंग्स की तरफ से खेला था, जहां उन्होंने 25.64 के औसत से 282 रन बनाए थे। कार्तिक जैसे अनुभवी भारतीय विकेटकीपर को पंजाब एक बार फिर अपने साथ जोड़ सकती है।

#1 श्रीसंत

श्रीसंत ने आईपीएल करियर की शुरुआत पंजाब के साथ की थी
श्रीसंत ने आईपीएल करियर की शुरुआत पंजाब के साथ की थी

बहुत ही कम क्रिकेट फैंस यह बात जानते होंगे कि श्रीसंत आईपीएल के पहले संस्करण में सबसे सफल भारतीय गेंदबाज थे जिन्होंने 15 मुकाबलों में 19 विकेट झटके थे और पंजाब को टॉप 4 में पहुंचाने में अहम भूमिका अदा की थी। दाएं हाथ के इस तेज गेंदबाज ने आईपीएल के पहले तीन संस्करण पंजाब किंग्स की तरफ से खेले थे जहां उन्होंने शानदार गेंदबाजी की थी।

चूंकि श्रीसंत ने एक बार फिर से क्रिकेट में वापसी कर ली है तो ऐसे में पंजाब किंग्स के साथ वह एक बार फिर दिखाई दे सकते हैं। कुछ समय पहले श्रीसंत ने केरल के लिए घरेलू क्रिकेट में शानदार प्रदर्शन किया था और अपनी गेंदबाजी में धार दिखाई थी।

Quick Links

Edited by Prashant Kumar