Create

3 खिलाड़ी जो IPL 2022 में 5 साल से ज्यादा के अंतराल के बाद राजस्थान रॉयल्स में लौट सकते हैं

राजस्थान रॉयल्स में कई खिलाड़ियों की वापसी हो सकती है
राजस्थान रॉयल्स में कई खिलाड़ियों की वापसी हो सकती है
reaction-emoji
Prashant Kumar

राजस्थान रॉयल्स (Rajasthan Royals) 2008 में आईपीएल (IPL) की ट्रॉफी पर कब्जा जमाने वाली सबसे पहली टीम थी। पूर्व ऑस्ट्रेलियाई दिग्गज खिलाड़ी शेन वॉर्न ने अपनी कप्तानी में इस टीम को चैंपियन बनाया था। मगर उसके बाद से इस टीम के प्रदर्शन में निरंतर गिरावट देखने को मिली और वह दोबारा कभी फाइनल में प्रवेश नहीं कर पाए। उन्होंने 2013, 2015 और 2018 में प्लेऑफ में जगह बनाई जबकि पिछले 3 वर्षों से वे लगातार अंतिम दो पायदान पर रहते आए हैं।

ऐसी स्थिति में राजस्थान अवश्य चाहेगी कि वह अपनी टीम को मजबूत करें और कुछ बढ़िया खिलाड़ियों को अपने साथ जोड़े। आगामी नीलामी से पहले उन्होंने यशस्वी जयसवाल, संजू सैमसन और जोस बटलर को रिटेन किया है। इन खिलाड़ियों को प्रदर्शन और भविष्य के आधार पर टीम में बरकरार रखा गया है। इतने वर्षों में ऐसे कई और खिलाड़ी भी रहे हैं, जिन्होंने इस टीम के लिए खेला लेकिन बाद में उन्हें रिलीज कर दिया गया। इस आर्टिकल में हम ऐसे ही 3 खिलाड़ियों के बारे में जिक्र करेंगे जो 5 साल के अंतराल के बाद राजस्थान रॉयल्स में वापसी कर सकते हैं।

3 खिलाड़ी जो IPL 2022 में 5 साल से ज्यादा के अंतराल के बाद राजस्थान रॉयल्स में लौट सकते हैं

#3 केन रिचर्डसन

केन रिचर्डसन को छोटे प्रारूप का माहिर गेंदबाज माना जाता है
केन रिचर्डसन को छोटे प्रारूप का माहिर गेंदबाज माना जाता है

ऑस्ट्रेलियाई तेज गेंदबाज केन रिचर्डसन टी20 क्रिकेट के बेहद अनुभवी खिलाड़ी हैं। इसके अलावा वह बिग बैश में भी लगातार अपनी गेंदबाजी का जलवा दिखाते रहे हैं और इस सीजन भी खेल रहे हैं। केन रिचर्डसन 2014 के आईपीएल के दौरान राजस्थान रॉयल्स टीम का हिस्सा थे और उन्होंने 7 मुकाबलों में 9 विकेट हासिल किए थे। उन्होंने अपने टी20 करियर में 100 से अधिक मैच खेले हैं और किसी भी टीम के लिए एक बढ़िया विकल्प हो सकते हैं। ऐसे में राजस्थान रॉयल्स एक बार अपने इस पूर्व खिलाड़ी को शामिल करने के लिए देख सकती है।

#2 करुण नायर

करुण नायर
करुण नायर

करुण नायर 2014 एवं 2015 के आईपीएल में राजस्थान रॉयल्स के सबसे सफल बल्लेबाजों में से एक थे और उन्होंने इस टीम के लिए 23 पारियों में 511 रन बनाए। नायर एक प्रतिभावान एवं अनुभवी खिलाड़ी हैं और वह लम्बे समय से आईपीएल का हिस्सा रहे हैं।

आईपीएल 2021 में उन्हें केकेआर की तरफ से नायर को एक भी मैच में मौका नहीं मिला था। पिछले सीजन में राजस्थान रॉयल्स के लिए मध्यक्रम की समस्या काफी रही थी। ऐसे में राजस्थान रॉयल्स एक बार फिर से उन्हें मध्यक्रम में बल्लेबाजी की जिम्मेदारी सौंप सकता है और उनकी प्रतिभा का पूरा इस्तेमाल कर सकते हैं। करुण नायर एक बेहतरीन बल्लेबाज हैं और अगर उन्हें निरंतर मौके दिए गए तो वह टीम के लिए जबरदस्त प्रदर्शन कर सकते हैं।

#1 दीपक हूडा

दीपक हूडा
दीपक हूडा

दीपक हूडा का नाम चर्चा में तब आया जब उन्होंने 2015 के दौरान राजस्थान रॉयल्स की ओर से कुछ तूफानी पारियां खेली थी। उन्होंने राजस्थान के लिए 158.94 के शानदार स्ट्राइक रेट के साथ 151 रन बनाए थे। पिछले साल उन्हें पंजाब किंग्स की ओर से खेलते देखा गया और वहां भी उन्होंने उपयोगी परियां खेली।

26 वर्षीय यह खिलाड़ी अब राजस्थान की ओर से घरेलू क्रिकेट खेलता है और हाल ही में हुई सैयद मुश्ताक अली ट्रॉफी में वह अपनी टीम से सर्वाधिक रन बनाने वाले बल्लेबाज भी बने। बल्लेबाजी के साथ दीपक हूडा गेंदबाजी करने में भी सक्षम है और ऐसे में राजस्थान रॉयल्स की टीम उन्हें एक बार फिर से अपने साथ जोड़ सकती है।

Edited by Prashant Kumar
reaction-emoji

Comments

Quick Links

More from Sportskeeda
Fetching more content...