Create

3 खिलाड़ी जिनकी एक दशक बाद आरसीबी में वापसी हो सकती है 

मनीष पांडे और इयोन मोर्गन ने कई सालों पहले आरसीबी के लिए खेला था
मनीष पांडे और इयोन मोर्गन ने कई सालों पहले आरसीबी के लिए खेला था
reaction-emoji
Prashant Kumar

आईपीएल (IPL) 2022 के लिए होने वाले मेगा ऑक्शन में बस कुछ ही दिन शेष हैं और सभी फैंस यह जानने को बेताब हैं कि इस साल नीलामी में कौन सबसे महंगा खिलाड़ी बनने वाला है। बहुत से खिलाड़ी ऐसे होने वाले हैं जो कई साल बाद ऑक्शन में आएंगे। रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर (RCB) को इस नीलामी में एक नए कप्तान की तलाश है और ऐसे में वे अवश्य ही किसी बड़े खिलाड़ी को टारगेट करते नजर आएंगे।

क्रिकेट एक्सपर्ट आकाश चोपड़ा के मुताबिक खबर है कि रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर ने श्रेयस अय्यर के लिए 20 करोड़ रुपए बचा कर रखे हुए हैं। साथ ही साथ यह भी खबरें हैं कि आरसीबी इस नीलामी में अंबाती रायडू, जेसन होल्डर और रियान पराग को खरीद सकती है। मगर नीलामी के दौरान अपने मनचाहे खिलाड़ियों को खरीदना इतना आसान नहीं होता। कुछ खिलाड़ी ऐसे भी होंगे जो काफी सालों पहले इस टीम का हिस्सा थे। ऐसे में आरसीबी कुछ ऐसे खिलाड़ियों को भी अपने साथ जोड़ सकती है जो दशक पहले उनकी टीम का हिस्सा हुआ करते थे। आइए बात करते हैं ऐसे 3 खिलाड़ियों के बारे में जिनकी वापसी हो सकती है।

3 खिलाड़ी जिनकी एक दशक बाद आरसीबी में वापसी हो सकती है

#3 इयोन मोर्गन

मोर्गन की पहली आईपीएल टीम आरसीबी ही थी
मोर्गन की पहली आईपीएल टीम आरसीबी ही थी

इंग्लैंड के सीमित ओवरों के कप्तान इयोन मोर्गन ने अपने आईपीएल करियर की शुरुआत 2010 में रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर की तरफ से की थी और उन्होंने इस टीम के लिए 6 मुकाबले खेले हैं जहां वे केवल 35 रन बना पाए थे। मगर उसके बाद से मोर्गन के खेल में बहुत बड़ा बदलाव आया है और वे आज के समय में दुनिया के सर्वश्रेष्ठ विस्फोटक बल्लेबाजों में से एक हैं।

एक बेहतरीन बल्लेबाज होने के साथ-साथ मोर्गन एक शानदार कप्तान भी हैं और उन्होंने इंग्लैंड को 2019 में पहली दफा इंग्लैंड को वर्ल्ड चैंपियन बनाया। वह अपनी कप्तानी में आईपीएल 2021 में केकेआर को फाइनल तक भी ले जा चुके हैं। चूंकि रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर को एक नए कप्तान की तलाश है, ऐसे में वह मोर्गन की तरफ एक बार फिर से रुख कर सकते हैं।

#2 मनीष पांडे

मनीष पांडे
मनीष पांडे

मनीष पांडे एक ऐसे खिलाड़ी हैं जिन्हे आरसीबी अपने अगले कप्तान के रूप में नियुक्त कर सकती है। वह 2009 और 2010 के दौरान बैंगलोर की टीम का हिस्सा थे और इस दौरान उन्होंने शानदार बल्लेबाजी की थी और आईपीएल में शतक जड़ने वाले पहले भारतीय खिलाड़ी भी बने थे।

अगर विराट कोहली पारी की शुरुआत करना जारी रखते हैं तो मनीष पांडे उनकी टीम के लिए एक बेहतरीन विकल्प साबित हो सकते हैं और वह बीच के ओवरों में आकर ग्लेन मैक्सवेल के साथ टीम का मिडिल ऑर्डर बखूबी संभालने की काबिलियत रखते हैं। ऐसे में आगामी नीलामी में आरसीबी की टीम अपने इस खिलाड़ी को एक दशक बाद वापस ला सकती है।

#1 भुवनेश्वर कुमार

भुवनेश्वर कुमार
भुवनेश्वर कुमार

भारत के स्विंग किंग भुवनेश्वर कुमार सालों बाद आईपीएल की नीलामी में नजर आएंगे। बहुत ही कम क्रिकेट फैंस यह बात जानते होंगे कि भुवनेश्वर कुमार 2009 और 2010 के दौरान आरसीबी का हिस्सा थे मगर उन्हें एक भी मुकाबला खेलने को नहीं मिला था।

भुवनेश्वर कुमार की फिटनेस के चलते उनके फॉर्म में गिरावट अवश्य आई है। मगर हम सब जानते हैं कि वह एक अव्वल दर्जे के अनुभवी गेंदबाज हैं और आरसीबी में आकर वे मोहम्मद सिराज के साथ एक बढ़िया जुगलबंदी पेश कर सकते हैं। ऐसे में बैंगलोर की टीम अपने पुराने खिलाड़ी को इस साल अपनी टीम के साथ जोड़ने की पूरी कोशिश में रहेगी।

Edited by Prashant Kumar
reaction-emoji

Comments

Quick Links

More from Sportskeeda
Fetching more content...