Create

3 खिलाड़ी जिन्हें शायद आईपीएल 2022 में KKR की तरफ से एक भी मैच खेलने का मौका न मिले

Neeraj
केकेआर को अपना अगला मैच 15 अप्रैल को सनराइजर्स हैदराबाद के विरुद्ध खेलना है
केकेआर को अपना अगला मैच 15 अप्रैल को सनराइजर्स हैदराबाद के विरुद्ध खेलना है

कोलकाता नाइटराइडर्स (KKR) टी20 लीग आईपीएल (IPL) की तीसरी सबसे सफल टीम है। केकेआर ने आईपीएल के पांचवें और सातवें सीजन में ट्रॉफी जीती थी। तो वहीं आईपीएल के पिछले सीजन में फाइनल तक का सफर तय किया था। लेकिन फाइनल मुकाबले में चेन्नई के हाथों कोलकाता को हार का सामना करना पड़ा था। आपको बता दें, इस सीजन में केकेआर की शुरुआत अच्छी रही। 15वें सीजन में केकेआर ने 5 मुकाबले खेल लिए हैं जिसमें से तीन मुकाबलों में टीम ने बाजी मारी है।

मौजूदा समय में केकेआर की टीम में अच्छी स्थिति में है। इस सत्र में केकेआर को श्रेयस अय्यर (Shreyas Iyer) के रूप में एक नया कप्तान मिला है। जिन्होंने अब तक शानदार कप्तानी की है। अय्यर ने इस सीजन में टीम के बीच एक अच्छा संतुलन बना रखा है और सिर्फ अनुभवी खिलाड़ियों को ही प्लेइंग इलेवन में चुन रहे हैं। आने वाले मैचों में अय्यर इसी नियम को आगे बढ़ाते नजर आ सकते हैं। ऐसे में कुछ खिलाड़ियों को पूरे सीजन में बिना मैच खेले रहना पड़ सकता है। आइये देखें उन 3 खिलाड़ियों को जो इस सत्र में शायद केकेआर के लिए नहीं खेल पाएंगे।

3 खिलाड़ी जिन्हें शायद आईपीएल 2022 में KKR की तरफ से एक भी मैच खेलने का मौका न मिले

#1 चमिका करुणारत्ने

करुणारत्ने आईपीएल के मेगा ऑक्शन में 50 लाख में बिके थे
करुणारत्ने आईपीएल के मेगा ऑक्शन में 50 लाख में बिके थे

श्रीलंकाई गेंदबाज चमिका करुणारत्ने अपने करियर में पहली बार आईपीएल जैसी बड़ी टी20 लीग का हिस्सा बने हैं। लेकिन विदेशी खिलाड़ी होने के नाते इनका केकेआर की प्लेइंग इलेवन में फिट बैठ पाना मुश्किल लग रहा है। आपको बता दें, केकेआर 4 विदेशी खिलाड़ियों के रूप में सुनील नारेन, पैट कमिंस, सैम बिलिंग्स और आंद्रे रसेल को प्लेइंग इलेवन में खिलाना पसंद कर रही है। ऐसे में करुणारत्ने के लिए टीम में जगह बना पाना आसान नहीं है। इनके टी20 आंकड़ों की बात करें तो करुणारत्ने 22 मुकाबलों में 11 विकेट ले चुके हैं। इस दौरान इनका इकॉनमी रेट 7.90 का रहा है।

#2 बाबा इंद्रजीत

बाबा इंद्रजीत
बाबा इंद्रजीत

बाबा इंद्रजीत को मेगा ऑक्शन में केकेआर ने 20 लाख रूपये में खरीदा था। लेकिन पहले 5 मैचों में इनको एक बार भी खेलने का मौका नहीं मिला है, और शायद आने वाले मैचों में भी ना मिले। टीम में जगह बनाने के लिए इंदरजीत को अजिंक्य रहाणे, नितीश राणा, और वेंकटेश अय्यर जैसे अनुभवी बल्लेबाजों से सीधा मुकाबला करना होगा। कम अनुभव के चलते इनको पूरे सीजन के दौरान बाहर बैठना पड़ सकता है।

#3 रमेश कुमार

रमेश कुमार को केकेआर फ्रेंचाइजी ने ऑक्शन में 20 लाख में खरीदा था
रमेश कुमार को केकेआर फ्रेंचाइजी ने ऑक्शन में 20 लाख में खरीदा था

रमेश कुमार एक स्पिन गेंदबाज हैं और इनके पास ताबड़तोड़ बल्लेबाजी करने की भी काबिलियत है। रमेश का ये पहला आईपीएल सीजन है, और अभी भी इनको अपना डेब्यू मुकाबला खेलने का इंतज़ार है। लेकिन केकेआर के पास पहले से ही ढेर सारे विकल्प मौजूद हैं, जिसमें भारतीय और विदेशी दोनों खिलाड़ी शामिल हैं। ऐसे में रमेश के लिए इस साल केकेआर की प्लेइंग इलेवन में जगह बना पाना मुश्किल लग रहा है।

Quick Links

Edited by Prashant Kumar
Be the first one to comment