Create

3 खिलाड़ी जिन्हें शायद आईपीएल 2022 में MI की तरफ से एक भी मैच खेलने का मौका न मिले

Neeraj
मुंबई को शुरुआती मैचों में हार का सामना करना पड़ा है
मुंबई को शुरुआती मैचों में हार का सामना करना पड़ा है

इंडियन प्रीमियर लीग (IPL) में सर्वाधिक बार ख़िताब जीतने वाली टीम मुंबई इंडियंस (MI) है। रोहित शर्मा (Rohit Sharma) की अगुवाई में मुंबई पांच बार आईपीएल की ट्रॉफी जीतने में सफल रही है। इसी वजह से इस टीम को आईपीएल की सबसे सफल टीम कहा जाता है। लेकिन आईपीएल के 15वें सत्र की शुरुआत इस टीम के लिए अच्छी नहीं रही है। मुंबई ने इस सीजन में खेले अपने चारों मैचों में हार का सामना किया है।

मुंबई मौजूदा समय में पॉइंट्स टेबल में आखिरी पायदान पर है। जिसकी शायद ही किसी ने कल्पना की होगी। मुंबई को अपना अगला मैच 13 अप्रैल को पंजाब किंग्स के खिलाफ खेलना है। रोहित शर्मा और उनकी टीम इस मैच को किसी भी हालत में हारना नहीं चाहेंगे। इस संस्करण में मुंबई की टीम पिछले संस्करणों के मुकाबले थोड़ी अलग है।

ये भी एक वजह रही है कि मुंबई इस सीजन में थोड़ी कमजोर टीम लग रही है। लेकिन आने वाले मैचों में मुंबई को इसी दल में से ही बेस्ट 11 खिलाड़ियो को चुनकर मैदान पर उतरना होगा। ताकि मुंबई एक बार फिर आईपीएल में अपना दबदबा बनाने में कामयाब हो सके। ऐसे में कुछ खिलाड़ियों को पूरे सीजन के दौरान एक भी मैच खेलने को नहीं मिल सकता। तो आइए इस आर्टिकल के जरिए उन 3 खिलाड़ियों के बारे में चर्चा करें जो इस लिस्ट में शामिल हो सकते हैं।

3 खिलाड़ी जिन्हें शायद आईपीएल 2022 में MI की तरफ से एक भी मैच खेलने का मौका न मिले

#1 अर्जुन तेंदुलकर

अर्जुन तेंदुलकर को आईपीएल में डेब्यू करने के लिए और इंतज़ार करना करना पड़ सकता है
अर्जुन तेंदुलकर को आईपीएल में डेब्यू करने के लिए और इंतज़ार करना करना पड़ सकता है

मुंबई इंडियंस ने अर्जुन तेंदुलकर को पिछले सीजन की तरह इस साल भी ऑक्शन में खरीदकर अपनी टीम का हिस्सा बनाया है। पिछले सीजन में अर्जुन बिना कोई मैच खेले टूर्नामेंट के बीच में चोट के चलते बाहर हो थे। इस साल भी अर्जुन शायद अपना आईपीएल डेब्यू नहीं कर पाएंगे। मौजूदा सत्र में टीम पहले ही चार मैच हार चुकी है। आने वाले मुकाबलों में अब टीम सिर्फ अनुभवी खिलाड़ियों को ही प्लेइंग इलेवन में चुनना पसंद करेगी। ऐसे में अर्जुन को इस सत्र में शायद एक भी मैच खेलने को न मिले।

#2 राहुल बुद्धि

राहुल बुद्धि
राहुल बुद्धि

राहुल बुद्धि को मुंबई की फ्रेंचाइजी ने आईपीएल के मेगा ऑक्शन में 20 लाख में खरीदा था। बुद्धि घरेलू स्तर पर हैदराबाद के लिए खेलते हैं। इनके लिस्ट ए करियर की बात करें तो इन्होंने 5 मुकाबले खेलते हुए 22.20 की औसत से 111 रन बनाए हैं। इतने छोटे से करियर के सहारे बुद्धि का मुंबई की प्लेइंग स्क्वाड में जगह बना पाना आसान नहीं है।

#3 आर्यन जुयाल

जुयाल को मुंबई ने ऑक्शन में 20 लाख में खरीदा था
जुयाल को मुंबई ने ऑक्शन में 20 लाख में खरीदा था

20 वर्षीय विकेटकीपर बल्लेबाज आर्यन जुयाल पहली बार आईपीएल लीग से जुड़े हैं। लिस्ट ए में जुयाल के करियर में जुयाल ने 20 मुकाबले खेले हैं। जिसमें इन्होंनें 29.55 की औसत से 532 रन बनाए हैं। इस दौरान इनके बल्ले से एक शतक और तीन अर्धशतक भी निकले हैं। एक विकेटकीपर बल्लेबाज होने के नाते इनका मुंबई के लिए इस साल खेल पाना मुश्किल है। आपको बता दें, इशान किशन मुंबई के लिए मुख्य विकेटकीपर की भूमिका में खेल रहे हैं, जो सीजन में शानदार प्रदर्शन भी कर रहे हैं। इशान के होने से जुयाल के लिए टीम में जगह बना पाना संभव नहीं है।

Quick Links

Edited by Prashant Kumar
Be the first one to comment