Create

3 खिलाड़ी जिन्हें शायद आईपीएल 2022 में PBKS की तरफ से एक भी मैच खेलने का मौका न मिले

Neeraj
पंजाब किंग्स के स्क्वाड में कई जबरदस्त खिलाड़ी मौजूद हैं
पंजाब किंग्स के स्क्वाड में कई जबरदस्त खिलाड़ी मौजूद हैं

पिछले 14 संस्करणों से इस लीग का हिस्सा रही पंजाब किंग्स (Punjab Kings) अभी तक एक बार भी आईपीएल ट्रॉफी जीतने का स्वाद नहीं चख पाई है। आईपीएल के पांचवें सीजन में टीम ने जॉर्ज बेली की कप्तानी में फाइनल तक का सफर जरूर तय किया था। लेकिन फाइनल में गौतम गंभीर की अगुवाई वाली केकेआर (KKR) के हाथों पंजाब को हार का सामना करना पड़ा। 15वें सीजन में पंजाब फ्रेंचाइजी ने मयंक अग्रवाल को टीम का कप्तान नियुक्त किया है। आईपीएल के मेगा ऑक्शन में फ्रेंचाइजी ने काफी सारे नए खिलाड़ियों को खरीदकर टीम का हिस्सा बनाया था। इससे पंजाब की टीम इस सत्र में एक मजबूत टीम के रूप में खेल रही है।

सीजन में अभी पंजाब को काफी मुकाबले खेलने हैं और फैंस को पूरी उम्मीद है कि इस साल शायद मयंक अग्रवाल एंड कम्पनी उनके लिए आईपीएल ट्रॉफी जरूर जीतेंगे। लेकिन आगे होने मैच और भी चुनौतीपूर्ण होने वाले हैं। जिसके लिए पंजाब को हर मैच में एक नई रणनीति के साथ मजबूत स्क्वाड के साथ तैयार रहना होगा। इस आर्टिकल में हम उन 3 खिलाड़ियों के बारे में बताएंगे जो इस सीजन में पंजाब के प्लेइंग स्क्वाड का हिस्सा शायद न बन पाएं।

3 खिलाड़ी जिन्हें शायद आईपीएल 2022 में PBKS की तरफ से एक भी मैच खेलने का मौका न मिले

#1 बेनी हॉवेल

हॉवेल को इस सत्र में शायद अपनी प्रतिभा दिखाने का मौका नहीं मिल पाएगा
हॉवेल को इस सत्र में शायद अपनी प्रतिभा दिखाने का मौका नहीं मिल पाएगा

इंग्लैंड के घरेलू स्तर के स्टार ऑलराउंडर खिलाड़ी बेनी हॉवेल को आईपीएल 2022 के मेगा ऑक्शन में पंजाब ने 40 लाख में खरीद कर टीम का हिस्सा बनाया था। 86 मैचों के अपने लिस्ट ए करियर में हॉवेल ने 35.34 की औसत से 2050 रन बना चुके हैं। इस दौरान उन्होंने एक शतक और 13 अर्धशतक जड़े। गेंदबाजी में इनके नाम 76 विकेट भी हैं। इसमें कोई शक नहीं है कि हॉवेल एक बेहतरीन ऑलराउंडर है लेकिन विदेशी खिलाड़ी होने के चलते इनकी पंजाब टीम में जगह बननी मुश्किल है। फ्रेंचाइजी कगिसो रबाडा, लियाम लिविंगस्टोन, जॉनी बेयरस्टो और ओडियन स्मिथ को विदेशी खिलाड़ियों के रूप में प्लेइंग इलेवन में चुनना पसंद कर रही है। इस वजह से इनका आईपीएल डेब्यू इस साल होना संभव नहीं लग रहा।

#2 ऋतिक चैटर्जी

ऋतिक चैटर्जी
ऋतिक चैटर्जी

घरेलू स्तर पर बंगाल के लिए खेलने वाले ऋतिक चटर्जी पहली बार आईपीएल में किसी टीम का हिस्सा बने हैं। स्पिन ऑलराउंडर ऋतिक आईपीएल में इस साल शायद एक भी मैच न खेल पाएं। मौजूदा सीजन में पंजाब के पास ऑलराउंडर्स के रूप में भारतीय और विदेशी खिलाड़ियों का अच्छा मिश्रण है। जो आईपीएल जैसी बड़ी लीग पहले खेल चुके हैं। ऐसे में फ्रेंचाइजी एक ऐसे खिलाड़ी को प्लेइंग XI में चुनना पसंद नहीं करेगी जिसके पास इस लीग में खेलने का कोई अनुभव न हो।

# 3 बलतेज सिंह

आईपीएल के पिछले सत्र में बलतेज पंजाब के नेट गेंदबाज के रूप में टीम के साथ जुड़े थे
आईपीएल के पिछले सत्र में बलतेज पंजाब के नेट गेंदबाज के रूप में टीम के साथ जुड़े थे

31 वर्षीय गेंदबाज बलतेज सिंह मेगा ऑक्शन में 20 लाख के बेस प्राइस पर पंजाब द्वारा खरीदे गए थे। बलतेज ने अपने लिस्ट ए करियर में 10 मैच खेलते हुए 21 विकेट अपने नाम किये हैं। इस दौरान इनका इकॉनमी रेट 4.74 रहा है। कम अनुभव के कारण बलतेज पंजाब की प्लेइंग XI में इस साल शायद जगह नहीं बना पाएंगे। पंजाब ने ऑक्शन में राहुल चाहर, वैभव अरोड़ा जैसे अच्छा प्रदर्शन करने वाले को खरीदा था। इनको टीम में खेलने के मौके भी मिल रहे हैं। इन खिलाड़ियों की मौजूदगी में बलतेज को शायद इस सीजन आईपीएल में डेब्यू का मौका न मिले।

Quick Links

Edited by Prashant Kumar
Be the first one to comment