Create

3 खिलाड़ी जिन्हें शायद IPL 2022 में SRH की तरफ से एक भी मैच खेलने का मौका न मिले

Neeraj
हैदराबाद का अगला मुकाबला 11अप्रैल को है
हैदराबाद का अगला मुकाबला 11अप्रैल को है

सनराइजर्स हैदराबाद (SRH) 2013 में इंडियन प्रीमियर लीग का हिस्सा बनी थी, और उसके बाद 2016 में टीम ने अपना पहला आईपीएल खिताब जीता था। हालाँकि इसके बाद से हैदराबाद की टीम आईपीएल ट्रॉफी जीतने में नाकाम रही है। आईपीएल के 15वें सीजन में हैदराबाद की शुरुआत अच्छी नहीं रही। टीम को अपने पहले दो मुकाबलों में हार का सामना करना पड़ा था। पहले मैच में जहाँ हैदराबाद को राजस्थान रॉयल्स के हाथों 61 रनों से शिकस्त मिली तो वहीं दूसरे मुकाबले में लखनऊ सुपर जायंट्स के खिलाफ 12 रनों से हार का सामना करना पड़ा था।

हालाँकि 9 अप्रैल को चेन्नई सुपर किंग्स के खिलाफ खेले अपने तीसरे मैच में हैदराबाद ने 8 विकेटों से अपनी पहली जीत दर्ज की। इस जीत से टीम के खिलाड़ियों के हौंसले जरूर बुलंद हुए होंगे, और आने वाले मैचों में भी हैदराबाद अपने इसी प्रदर्शन को जारी रखना चाहेगी। आपको बता दें, हैदराबाद को अपना अगला मैच 11 अप्रैल को गुजरात टाइटंस के खिलाफ खेलना है। आने वाले मैचों में हैदराबाद के कप्तान और टीम मैनेजमेंट को हर मैच के लिए एक मजबूत प्लेइंग इलेवन चुननी होगी, जिसके चलते हो सकता है शायद इस सीजन में कई खिलाड़ियों को एक भी मैच खेलने का मौका न मिले।

इस आर्टिकल में हम उन 3 खिलाड़ियों की बात करेंगे जो शायद इस साल पूरे सीजन में हैदराबाद के लिए एक भी मैच न खेल पाएं।

3 खिलाड़ी जिन्हें शायद आईपीएल 2022 में SRH की तरफ से एक भी मैच खेलने का मौका न मिले

#1 सौरभ दुबे

दुबे के से पहले टीम अनुभवी गेंदबाजों को प्राथमिकता देना पसंद करेगी
दुबे के से पहले टीम अनुभवी गेंदबाजों को प्राथमिकता देना पसंद करेगी

तेज गेंदबाज सौरभ दुबे को हैदराबाद फ्रेंचाइजी ने आईपीएल के मेगा ऑक्शन में 20 लाख के बेस प्राइस में खरीदा था। लेकिन इस साल शायद दुबे हैदराबाद के लिए एक भी मैच नहीं खेल पाएंगे। टीम में भुवनेश्वर कुमार और टी नटराजन मुख्य गेंदबाज की भूमिका निभा रहे हैं। जिनके अनुभव का फ़ायदा टीम को हर मैच के दौरान मिल रहा है। तीसरे भारतीय तेज गेंदबाज के रूप में फ्रेंचाइजी की पसंद उमरान मालिक बने हुए हैं। ऐसे में दुबे का टीम में जगह बना पाना आसान नहीं है।

#2 रविकुमार समर्थ

आर. समर्थ शॉट खेलते हुए
आर. समर्थ शॉट खेलते हुए

कर्नाटक टीम के ओपनर बल्लेबाज रविकुमार को हैदराबाद ने 20 लाख रूपये खर्च करके टीम का हिस्सा बनाया था। 29 वर्षीय बल्लेबाज समर्थ के पास प्रतिभा की कोई कमी नहीं है। लिस्ट ए करियर में समर्थ ने 45 मुकाबले खेलते हुए 54.68 की शानदार औसत से 2078 रन बनाए हैं। जिसमें 7 शतक और 11 अर्धशतक शामिल हैं। शानदार आंकड़ें होने के बावजूद इनका इस साल हैदराबाद की प्लेइंग इलेवन में जगह बना पाना मुश्किल है। टीम मैनेजमेंट राहुल त्रिपाठी और अभिषेक शर्मा जैसे खिलाड़ियों को ज्यादा मौके देना पसंद कर रही है।

#3 ग्लेन फिलिप्स

फिलिप्स को हैदराबाद ने ऑक्शन में 1.50 करोड़ में खरीदा था
फिलिप्स को हैदराबाद ने ऑक्शन में 1.50 करोड़ में खरीदा था

ग्लेन फिलिप्स आईपीएल के पिछले सत्र में राजस्थान रॉयल्स टीम का हिस्सा थे। लेकिन इस सत्र में ये हैदराबाद की फ्रेंचाइजी के साथ जुड़े हैं। आईपीएल के पिछले सत्र के दौरान फिलिप्स मिले मौकों का सही से फ़ायदा नहीं उठा पाए थे। पिछले साल इन्होंने 3 मुकाबले खेले थे, जिसमें 13 की औसत से सिर्फ 26 रन बना पाए थे। वहीं गेंदबाजी करते हुए इनको एक सफलता मिली थी। इस रिकॉर्ड को देखते हुए तो यही लग रहा है कि इस सीजन में फिलिप्स शायद ही हैदराबाद के लिए कोई मैच खेल पाएंगे।

Quick Links

Edited by Prashant Kumar
Be the first one to comment