Create

3 खिलाड़ी जिन्हें दिल्ली कैपिटल्स आईपीएल ऑक्शन से पहले रिलीज कर सकती है

डेनियल सैम्स और संदीप लामिचाने
डेनियल सैम्स और संदीप लामिचाने

दिल्ली की आईपीएल टीम का प्रदर्शन शुरूआती कुछ सीजन में काफी खराब रहा था लेकिन टीम ने जब से डेयरडेविल्स की जगह अपने नाम के आगे कैपिटल्स जोड़ा, तबसे उनके प्रदर्शन में भी निखार आया है। दिल्ली की टीम पिछले सीजन फाइनल तक पहुंची थी , वहीँ 2019 आईपीएल में भी प्लेऑफ तक का सफर तय करने में कामयाब रही थी। दिल्ली की टीम के लिए पिछले सीजन शुरुआत शानदार हुयी थी लेकिन दूसरे चरण में टीम का प्रदर्शन काफी ख़राब रहा था और टीम को कई मैचों में हार मिली थी।

यह भी पढ़े : 4 खिलाड़ी जिनके नाम सैयद मुश्ताक अली ट्रॉफी में सबसे तेज शतक दर्ज है

आईपीएल के अगले ऑक्शन से पहले सभी टीमों को अपने रिटेन और रिलीज किये हुए खिलाड़ियों की सूचना बीसीसीआई को 20 जनवरी तक देनी है। पिछले साल ऑक्शन में दिल्ली ने कई खिलाड़ियों को अपने साथ जोड़ा था, जिनमें से कुछ का प्रदर्शन अच्छा रहा था और कुछ का निराशाजनक प्रदर्शन भी देखने को मिला था। पोंटिंग के मार्गदर्शन में टीम अच्छा कर रही और आगामी ऑक्शन से पहले टीम जरूर कुछ खराब प्रदर्शन करने वाले खिलाड़ियों को रिलीज करना चाहेगी।

आइये नजर डालते हैं उन 3 खिलाड़ियों पर जिन्हें दिल्ली कैपिटल्स आईपीएल ऑक्शन से पहले रिलीज कर सकती है

#3 कीमो पॉल

कीमो पॉल 
कीमो पॉल

वेस्टइंडीज के कीमो पॉल को दिल्ली कैपिटल्स ने अपने साथ 2019 में शामिल किया था। कीमो पॉल मध्यम गति के गेंदबाज होने के साथ-साथ निचले क्रम में बड़ी हिट लगाने के लिए जाने जाते हैं, हालाँकि आईपीएल में दिल्ली के लिए इनका प्रदर्शन कुछ खास नहीं रहा है। पिछले सीजन इन्हें एक भी मैच में नहीं खिलाया गया था। दिल्ली कैपिटल्स इस खिलाड़ी को रिलीज कर ऑक्शन में किसी दूसरे ऑलराउंडर खिलाड़ी को खरीदना चाहेगी जो टीम की जरूरत को पूरा कर सके।

#2 डेनियल सैम्स

डेनियल सैम्स 
डेनियल सैम्स

ऑस्ट्रेलिया के डेनियल सैम्स को पिछले सीजन दिल्ली कैपिटल्स ने चोटिल जेसन रॉय की रिप्लेसमेंट के तौर पर शामिल किया था। सैम्स बाएं हाथ के तेज गेंदबाज हैं और बल्लेबाजी करने की भी काबिलियत रखते हैं। पिछले सीजन सैम्स को 3 मैचों में खेलने का मौका मिला था लेकिन वो गेंद और बल्ले दोनों से ही अच्छा करने में विफल रहे थे। 3 मैचों में सैम्स एक भी विकेट नहीं ले पाए थे। ऐसे में इस खिलाड़ी को रिलीज कर दिल्ली ऑक्शन में किसी दूसरे खिलाड़ी को मौका देना चाहेगी।

#1 संदीप लामिचाने

संदीप लामिचाने
संदीप लामिचाने

नेपाल के लेग स्पिनर संदीप लामिचाने पिछले तीन सीजन से दिल्ली कैपिटल्स के साथ जुड़े हुए हैं लेकिन उन्हें किसी भी सीजन पूरे मैच खेलने का मौका नहीं मिला है। पिछले सीजन अश्विन, मिश्रा और अक्षर पटेल जैसे स्पिन गेंदबाजों की मौजूदगी के कारण संदीप को एक भी मैच खेलने का मौका नहीं मिला। दिल्ली के पास अच्छे स्पिन विकल्प मौजूद हैं और वो इस खिलाड़ी को रिलीज करना चाहेंगे ताकि ऑक्शन में दूसरे खिलाड़ियों को खरीदने के लिए पर्याप्त धनराशि हो।

Quick Links

Edited by Prashant Kumar
Be the first one to comment