Create
Notifications
Favorites Edit
Advertisement

3 भारतीय खिलाड़ी जिन्हें वर्ल्ड कप 2019 टीम में शामिल नहीं करना बहुत बड़ी भूल साबित हो सकती है

टॉप 5 / टॉप 10
92.73K   //    01 Feb 2019, 16:44 IST

Enter caption

30 मई से शुरू होने वाले वर्ल्ड कप के लिए अब बहुत ही कम दिन रह गए हैं। सभी टीमों की नजरें इस समय विश्व कप के ऊपर ही हैं। विश्व कप से पहले का समय सभी टीमों के लिए बहुत ज्यादा महत्वपूर्ण होता है क्योंकि इसी समय ये पता चलता है कि किन-किन खिलाड़ियों का विश्व कप के लिए अंतिम रूप से चयन करना है। खिलाड़ियों का सही चयन बहुत ज्यादा मायने रखता है क्योंकि अच्छे खिलाड़ियों का एक समूह ही आपको विश्व कप जितवा सकता है। चयन में अगर थोड़ी-सी भी कही चूक हुई तो विश्व कप जीतने का सपना चकनाचूर हो सकता है इसलिए सभी टीमों के चयनकर्ताओं के ऊपर इस समय बहुत बड़ी जिम्मेदारी है की वो विश्व कप के लिए सर्वश्रेष्ठ खिलाड़ियों का ही चयन करें।

भारत 2011 में महेंद्र सिंह धोनी की कप्तानी में विश्व कप जीत चुका है। ऐसे में वर्तमान कप्तान विराट कोहली के कंधों पर ये बहुत बड़ी जिम्मेदारी है कि वो भी धोनी की तरह टीम इंडिया को फिर से एक बार विश्व कप जीतवाए। विश्व कप के लिए कुछ खिलाड़ी ऐसे हैं जिनका चयन पूरी तरह से तय है लेकिन कुछ खिलाड़ियों के चयन पर अब भी संशय बरकरार है। आज हम आपको टीम इंडिया के 3 ऐसे खिलाड़ियों के बारे में बताने वाले हैं जिनका चयन विश्व कप के लिए लगभग असंभव ही लग रहा है लेकिन ये ऐसे खिलाड़ी हैं जिन्होंने टीम इंडिया के लिए काफी कुछ किया है इसलिए विश्व कप के लिए इन 3 खिलाड़ियों का चयन नहीं करना कही बहुत बड़ी गलती तो नहीं है ? आइए जानते हैं उन तीनों ही खिलाड़ियों के बारे में विस्तार से।

#3 रविचंद्रन अश्विन

England v India: Final - ICC Champions Trophy

एक जमाने में रविचंद्रन अश्विन वनडे क्रिकेट में बहुत बड़ा नाम हुआ करते थे। उनकी घूमती हुई गेंदें विपक्षी बल्लेबाजों को खूब परेशान करती थी लेकिन अब समय बदल चुका है। कुलदीप यादव और युजवेंद्र चहल जैसे कलाई स्पिनरों के उदय के कारण अश्विन जैसे विश्व स्तरीय स्पिनर अब चयनकर्ताओं की नजरों से लगभग ओझल से हो गए हैं।

इस बात में कोई संदेह नहीं है कि अश्विन जैसे गेंदबाज में अभी भी काफी क्रिकेट बचा हुआ है और टेस्ट क्रिकेट में अब भी वो कप्तान कोहली की पहली पसंद हैं। अश्विन का वनडे रिकॉर्ड भी बहुत शानदार है। उन्होंने अब तक 111 वनडे मैच खेले हैं जिसमें उनके नाम 150 विकेट हैं। ध्यान देने वाली बात ये है कि उनका इकॉनामी रेट 4.92 का है। इसका मतलब ये है की वो रन देने के मामले में बहुत ज्यादा कंजूस हैं।

साथ ही साथ वो बल्ले से भी महत्वपूर्ण योगदान देने में सक्षम हैं। कई बार उन्होंने अपनी बल्लेबाजी के दम पर टीम इंडिया को सम्मानजनक स्कोर तक पहुंचाया है। पूर्व खिलाड़ी गौतम गंभीर ने भी उनको विश्व कप टीम में लेने की वकालत की थी। ऐसे में उनको विश्व कप टीम में नहीं चुनना शायद एक बहुत बड़ी भूल साबित हो सकती है।

Hindi Cricket News, सभी मैच के क्रिकेट स्कोर, लाइव अपडेट, हाईलाइटस और न्यूज़ स्पोर्ट्सकीड़ा पर पाएं

1 / 3 NEXT
Tags:
Advertisement
Advertisement
Fetching more content...