Create
Notifications
Advertisement

3 खिलाड़ी जो अपने डेब्यू टेस्ट मैच की पहली ही गेंद पर आउट हो गए

अब्दुल मलिक और जिमी कुक
अब्दुल मलिक और जिमी कुक
ANALYST
Modified 02 Mar 2021
टॉप 5 / टॉप 10

टेस्ट फॉर्मेट को क्रिकेट का सबसे मुश्किल प्रारूप माना जाता है और इस फॉर्मेट में खेलने के लिए किसी भी देश के चुनिंदा खिलाड़ियों को ही मौका मिलता है। टेस्ट क्रिकेट में डेब्यू करना आसान नहीं होता है। इसके लिए आपको घरेलू क्रिकेट के साथ अंतर्राष्ट्रीय वनडे फॉर्मेट में भी कई बार आपको अपनी प्रतिभा को साबित करना होता है। किसी भी खिलाड़ी के उसका डेब्यू टेस्ट बहुत खास होता है और अपने डेब्यू टेस्ट को अपने यादगार बनाने की कोशिश सभी खिलाड़ी करते हैं। हालांकि कई बार कुछ खिलाड़ी इसमें कामयाब होते हैं और कुछ खिलाड़ी नाकामयाब।

यह भी पढ़ें: 3 प्रमुख खिलाड़ी जिन्हें मुंबई इंडियंस के लिए इस सीजन शायद एक भी मैच खेलने को ना मिले

टेस्ट प्रारूप में अक्सर हमने देखा है कि बल्लेबाज डेब्यू टेस्ट मैच में बड़ा स्कोर नहीं बना पाते हैं और आउट हो जाते हैं लेकिन ऐसा कम बार ही देखा या सुना होगा कि कोई खिलाड़ी अपने डेब्यू टेस्ट मैच की पारी की पहली ही गेंद पर आउट हो जाए। पहली ही गेंद पर आउट होना किसी भी खिलाड़ी के लिए खराब होता है लेकिन अगर कोई अपने डेब्यू टेस्ट में ही ऐसे आउट हो जाए तो काफी निराशा होती है। इस आर्टिकल में हम ऐसे ही 3 बल्लेबाजों की चर्चा करने जा रहे हैं, जो अपने डेब्यू टेस्ट की पहली ही गेंद पर आउट हो गए।

3 खिलाड़ी जो अपने डेब्यू टेस्ट मैच की पहली ही गेंद पर आउट हो गए

#3 अब्दुल मलिक, अफगानिस्तान बनाम ज़िम्बाब्वे (2021)

अब्दुल मलिक
अब्दुल मलिक

आज से अबुधाबी में अफगानिस्तान और जिम्बाब्वे के बीच पहले टेस्ट मैच का आगाज हुआ है। इस मैच में टॉस जीतकर अफगानिस्तान ने पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया। इस मैच से डेब्यू कर रहे अफगानिस्तान के लिए ओपनिंग करने आये अब्दुल मलिक काफी दुर्भाग्यशाली और मैच की पहली ही गेंद पर आउट हो गए। इसके अलावा मलिक डेब्यू टेस्ट में पहली ही गेंद पर बोल्ड आउट होने वाले दुनिया के इकलौते बल्लेबाज भी बने हैं। मुजरबानी ने मलिक को पहली गेंद पर अपना शिकार बनाया।

1 / 2 NEXT
Published 02 Mar 2021, 17:30 IST
Advertisement
Fetching more content...
App download animated image Get the free App now