Create
Notifications

IPL 2020- 3 दिग्गज खिलाड़ी जिन्हें शायद उस टीम में नहीं होना चाहिए, जिसमें अभी वो हैं

Photo Credit - IPL
Photo Credit - IPL
सावन गुप्ता

आईपीएल 2020 (IPL 2020) का सीजन काफी शानदार रहा। कोरोना वायरस की वजह से आईपीएल का 13वां सीजन यूएई में खेला गया लेकिन इसके बावजूद मैचों के रोमांच में कोई कमी नहीं आई। इस सीजन कई शानदार परफॉर्मेंस हमें देखने को मिले। मुंबई इंडियंस की टीम ने पांचवी बार खिताब पर कब्जा किया। उनका प्रदर्शन इस काफी अच्छा रहा। इसके अलावा कई और भी टीमों ने यादगार प्रदर्शन किया।

आईपीएल के 13वें सीजन में कई खिलाड़ियों ने बेहतरीन प्रदर्शन किया। इस मेगा टूर्नामेंट में कई खिलाड़ी ऐसे होते हैं जो नियमित तौर पर टीम का हिस्सा होते हैं। ये प्लेयर अपनी टीम को अकेले दम पर मैच जिताने में सक्षम होते हैं और यही वजह है कि इन्हें नियमित तौर पर टीम में जगह भी मिलती है।

ये भी पढ़ें: 3 दिग्गज विदेशी खिलाड़ी जो अगले आईपीएल सीजन पहली बार खेलते नजर आ सकते हैं

वहीं आईपीएल में कुछ प्लेयर ऐसे भी होते हैं जो बेहतरीन खिलाड़ी होने के बावजूद प्लेइंग इलेवन में जगह नहीं बना पाते हैं। इनकी टीमों का कॉम्बिनेशन ऐसा होता है कि इन प्लेयर्स को प्लेइंग इलेवन में जगह नहीं मिल पाती है। ऐसे में अगर ये प्लेयर किसी दूसरी टीम का हिस्सा हों तो इनके लिए ज्यादा सही रहेगा। इससे इन्हें पूरा मौका मिलेगा। हम आपको इस आर्टिकल में 3 ऐसे ही दुर्भाग्यशाली खिलाड़ियों के नाम बताएंगे जिन्हें वर्तमान टीम की प्लेइंग इलेवन में ज्यादा मौका नहीं मिलता है और इन्हें दूसरी टीम का हिस्सा होना चाहिए।

3 दिग्गज खिलाड़ी जिन्हें शायद उस टीम में नहीं होना चाहिए, जिस टीम में अभी वो हैं

1.मोहम्मद नबी

Photo Credit - IPL
Photo Credit - IPL

मोहम्मद नबी अफगानिस्तान के दिग्गज ऑलराउंडर हैं और आईपीएल में सनराइजर्स हैदराबाद की टीम का हिस्सा हैं। हालांकि नबी को सनराइजर्स की टीम में नियमित तौर पर खेलने का मौका नहीं मिलता है। सनराइजर्स हैदराबाद की टीम में जॉनी बेयरेस्टो, कप्तान डेविड वॉर्नर, केन विलियमसन और राशिद खान की जगह पक्की रहती है। ऐसे में मोहम्मद नबी को प्लेइंग इलेवन में जगह नहीं मिल पाती है और उन्हें ज्यादातर समय बेंच पर ही बैठना पड़ता है।

कई क्रिकेट एक्सपर्ट का मानना है कि अगर मोहम्मद नबी किसी दूसरी टीम में होते तो निश्चित तौर पर उन्हें हर बार प्लेइंग इलेवन में जगह मिलती। इसकी सबसे बड़ी वजह ये है कि नबी ना केवल अपनी गेंदबाजी बल्कि बैटिंग से भी मैच जिताने में सक्षम हैं। ऐसे में नबी अगर किसी दूसरी टीम में हों तो उनके लिए ज्यादा सही रहेगा।

ये भी पढ़ें: 2 दिग्गज खिलाड़ी जिन्हें चेन्नई सुपर किंग्स को अपनी टीम से रिलीज कर देना चाहिए

2.क्रिस लिन

Photo Credit - IPL
Photo Credit - IPL

क्रिस लिन एक बहुत ही विस्फोटक खिलाड़ी हैं जो अकेले दम पर किसी भी मैच का रुख पलट सकते हैं। पिछले सीजन वो कोलकाता नाइट राइडर्स की टीम का हिस्सा थे लेकिन अच्छा प्रदर्शन नहीं कर पाने के कारण उन्हें रिलीज कर दिया गया था। इसके बाद उनकी बेस प्राइज में मुंबई इंडियंस ने उन्हें अपनी टीम में शामिल कर लिया था।

हालांकि क्रिस लिन को इस सीजन एक भी मुकाबले में खेलने का मौका नहीं मिला और वो पूरे सीजन बेंच पर ही बैठे रहे। अगर क्रिस लिन किसी दूसरी टीम का हिस्सा हों तो निश्चित तौर पर उन्हें मैदान में उतरने का मौका ज्यादा मिलेगा।

3.फेबियन एलेन

फेबियन एलेन
फेबियन एलेन

फेबियन एलेन वेस्टइंडीज के एक जबरदस्त ऑलराउंडर हैं। बैटिंग और बॉलिंग के अलावा वो अपनी फील्डिंग के लिए खासकर जाने जाते हैं। फेबियन एलेन आईपीएल 2020 में सनराइजर्स हैदराबाद की टीम का हिस्सा थे लेकिन उन्हें एक भी मैच में खेलने का मौका नहीं मिला।

मोहम्मद नबी की तरह उन्हें भी प्लेइंग इलेवन में शामिल किए जाने की उम्मीद कम ही है, क्योंकि टीम के पास दिग्गज विदेशी खिलाड़ी पहले से ही मौजूद हैं। ऐसे में अगर वो दूसरी टीम का हिस्सा हों तो उन्हें प्लेइंग इलेवन में खेलने का मौका मिल सकता है।

Edited by सावन गुप्ता

Comments

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...