Create

3 खिलाड़ी जिनकी काबिलियत का चेन्नई सुपर किंग्स ने आईपीएल में सही से इस्तेमाल नहीं किया 

सैम बिलिंग्स भी सीएसके का हिस्सा रह चुके हैं
सैम बिलिंग्स भी सीएसके का हिस्सा रह चुके हैं

आईपीएल (IPL) में जब भी सबसे कामयाब टीमों का जिक्र होता है, उसमें चेन्नई सुपर किंग्स (CSK) की टीम का नाम जरूर लिया जाता है। इस टीम ने लगातार अच्छे प्रदर्शन से टूर्नामेंट में अपना एक अलग स्थान बनाया है। आईपीएल में 4 बार इस टीम ने ट्रॉफी जीती है। वहीं अभी तक टीम ने 2020 सीजन को छोड़कर हर बार प्लेऑफ तक का सफर तय किया है। इस टीम को एमएस धोनी अपनी मनमर्जी के मुताबिक चलाते हैं और उन्हें ऐसा करने की पूरी छूट भी है। टीम के मालिक धोनी के हाथ में हर एक निर्णय की बागडोर देते हैं और उसके बाद कप्तान धोनी अपनी योजना के मुताबिक टीम को आगे चलाते हैं।

आईपीएल में हमने कई बार सुना है कि किसी भी खिलाड़ी को अगर अपने करियर में सही दिशा पकड़नी है तो उसे चेन्नई सुपर किंग्स की टीम की तरफ से खेलना चाहिए। यह टीम जब किसी खिलाड़ी की काबिलियत पर भरोसा दिखाती है तो उसे पूरे मौके देती है। इसका सबसे बड़ा उदहारण चेन्नई सुपर किंग्स के लिए आईपीएल 2021 में जबरदस्त प्रदर्शन करने वाले ऋतुराज गायकवाड़ हैं। हालांकि इस टीम की तरफ से कई खिलाड़ी ऐसे भी थे, जिनकी काबिलियत का इस्तेमाल सही से नहीं किया गया और इस आर्टिकल में हम ऐसे ही 3 खिलाड़ियों के बारे में बात करने जा रहे हैं।

3 खिलाड़ी जिनकी काबिलियत का चेन्नई सुपर किंग्स ने सही से इस्तेमाल नहीं किया

#3 बाबा अपराजित

बाबा अपराजित एक प्रतिभाशाली खिलाड़ी हैं
बाबा अपराजित एक प्रतिभाशाली खिलाड़ी हैं

बाबा अपराजित को तमिलनाडु के प्रतिभाशाली खिलाड़ियों में शामिल किया जाता है। यह बल्लेबाज 2012 में अंडर-19 विश्व कप जीतने वाली टीम का हिस्सा था। इस बल्लेबाज ने घरेलू क्रिकेट में भी लगातार अच्छा प्रदर्शन किया लेकिन इन्हें आईपीएल में डेब्यू का मौका नहीं मिला।

आईपीएल में इस बल्लेबाज को चेन्नई सुपर किंग्स के स्क्वॉड का पांच सीजन हिस्सा बने रहने के बावजूद कभी डेब्यू का मौका नहीं मिला। इस बल्लेबाज को लगातार बेंच पर बैठना पड़ा और अब उन्हें ऑक्शन में कोई खरीददार नहीं मिल रहा। ऐसे में अगर सीएसके ने इस बल्लेबाज की काबिलियत पर भरोसा दिखाकर डेब्यू का मौका दिया होता तो अपराजित जरूर अपनी काबिलियत का प्रदर्शन करते।

#2 सैम बिलिंग्स

सैम बिलिंग्स
सैम बिलिंग्स

इंग्लैंड के विकेटकीपर बल्लेबाज सैम बिलिंग्स आईपीएल में दिल्ली और चेन्नई की फ्रेंचाइजी का हिस्सा रहे हैं। आईपीएल 2018 के ऑक्शन में चेन्नई सुपर किंग्स ने सैम बिलिंग्स को अपनी टीम में शामिल किया था। उस सीजन उन्होंने एक मैच में अपनी जबरदस्त बल्लेबाजी से सीएसके को केकेआर के खिलाफ एक शानदार मैच जितवाया था। हालांकि उस मैच के बाद उन्हें ज्यादा बल्लेबाजी नहीं मिली और आईपीएल 2019 में भी उन्हें इस टीम के लिए मात्र एक ही मैच में मौका मिला। इसके बाद बिलिंग्स को इस टीम के द्वारा रिलीज कर दिया गया। बिलिंग्स एक शानदार खिलाड़ी हैं और अगर उनका सही से इस्तेमाल होता तो वह मैच विनर साबित होते।

#1 इरफान पठान

इरफान पठान
इरफान पठान

पूर्व भारतीय ऑलराउंडर इरफान पठान की उनकी शानदार काबिलियत की वजह से आईपीएल टीमों के बीच काफी मांग थी। पठान गेंदबाजी में कमाल करने के साथ-साथ बल्लेबाजी में भी तेजी से रन बना सकते थे। 2015 में पठान भारतीय टीम से बाहर चल रहे थे और तब उन्हें चेन्नई सुपर किंग्स ने अपनी टीम में शामिल किया। काफी लोगों को लगा कि यह कदम पठान के करियर को फिर से ट्रैक पर लाने में अहम साबित होगा लेकिन टीम में जडेजा और ब्रावो के कारण इस ऑलराउंडर को पूरे सीजन एक भी मैच में नहीं मौका दिया गया और अगले सीजन से पहले रिलीज भी कर दिया गया।

Quick Links

Edited by Prashant Kumar
Be the first one to comment