Create

3 खिलाड़ी जिन्हें आईपीएल 2022 मेगा ऑक्शन में आवश्यकता से अधिक दामों पर खरीदा गया 

क्रुणाल पांड्या लखनऊ की टीम का हिस्सा बने हैं
क्रुणाल पांड्या लखनऊ की टीम का हिस्सा बने हैं

क्रिकेट जगत की चकाचौंध बन चुकी टी20 क्रिकेट लीग इंडियन प्रीमियर लीग का मेगा ऑक्शन (IPL 2022 Mega Auction) संपन्न हुआ। आईपीएल के 15वें सीजन से पहले कई तरह की चीजें बदली हैं, जिसमें एक तो 8 की बजाय 10 टीमें खेलती नजर आएंगी, तो साथ ही सभी टीमों की तस्वीर भी काफी बदल गई है। ऑक्शन में उतरी 10 फ्रेंचाइजी ने पूरा जोर लगाते हुए अपनी टीमें तैयार कर ली हैं। ऑक्शन में देश-विदेश के 590 खिलाड़ियों ने हिस्सा लिया था। इनमें से 204 खिलाड़ी चुने गए, तो वहीं बाकी खिलाड़ियों को निराशा हाथ लगी। ऑक्शन के दौरान कुछ खिलाड़ियों को काफी ज्यादा धनराशि मिली और वे इसके हक़दार भी थे।

कुछ खिलाड़ियों का भाग्य ऐसा चमका कि उन्हें उम्मीद और प्रदर्शन से अलग हटते हुए बड़ी रकम हाथ लग गई। इन खिलाड़ियों का पिछला प्रदर्शन खास न होने के बावजूद ये सभी ऑक्शन में चर्चा का विषय रहे। इस आर्टिकल में हम ऐसे ही 3 खिलाड़ियों का जिक्र करने जा रहे हैं, जिन्हें आवश्यकता से अधिक धनराशि देकर खरीदा गया।

3 खिलाड़ी जिन्हें आईपीएल 2022 मेगा ऑक्शन में आवश्यकता से अधिक दामों पर खरीदा गया

#3 क्रुणाल पांड्या (8.25 करोड़)

Krunal Pandya is sold to Lucknow Super Giants! 🇮🇳🤩#IPLAuction #IPL2022 #TATAIPLAuction https://t.co/RQQ7edutj1

आईपीएल में अपने शानदार प्रदर्शन से भारतीय टीम में एन्ट्री करने वाले क्रुणाल पांड्या फिलहाल टीम इंडिया से दूर हैं, साथ ही उनका प्रदर्शन भी कुछ सालों पहले जैसा नहीं दिख रहा है। लेकिन इसके बावजूद भी क्रुणाल को भारी रकम मिल गई। मुंबई इंडियंस से अब तक आईपीएल में खेले क्रुणाल पंड्या को 8.25 करोड़ की बड़ी रकम के साथ लखनऊ सुपर जॉयंट्स ने अपने पाले में किया। क्रुणाल के आईपीएल के पिछले सीजन पर नजर डाले तो उन्होंने 13 मैचों में 143 रन बनाए और गेंद के साथ केवल 5 विकेट हासिल हुए। उनके निराशाजनक प्रदर्शन के बाद भी इतनी अधिक धनराशि मिलने की वजह से हमारी लिस्ट में उन्होंने जगह बनाई।

देखना दिलचस्प होगा कि क्रुणाल पर लखनऊ फ्रेंचाइजी ने जो भरोसा दिखाया है, उसे वह कितना सही साबित कर पाते हैं।

#2 राहुल तेवतिया (9 करोड़)

राहुल तेवतिया
राहुल तेवतिया

कई घरेलू क्रिकेटर्स इस बार आईपीएल की ऑक्शन मंडी में उतरे थे, जिन पर काफी नजरें लगी हुई थी। इनमें से कुछ खिलाड़ी तो ऐसे थे, जिन्होंने अपनी प्राइज से चौंका दिया। इन खिलाड़ियों में एक नाम हरियाणा के ऑलराउंडर राहुल तेवतिया का भी है। तेवतिया ने वैसे तो पिछले कुछ आईपीएल सीजन में कुछ मौको पर शानदार प्रदर्शन किया है लेकिन निरंतर अच्छा नहीं कर पाए हैं। 40 लाख की बेस प्राइज के साथ राहुल तेवतिया पर बोली शुरू हुई, तो उन्हें लेने के लिए कुछ फ्रेंचाइजियों में जबरदस्त होड़ रही और आखिर में गुजरात टाइटंस ने बाजी मारते हुए 9 करोड़ की रकम में खरीदा। तेवतिया ने 48 मैच में 521 रन बनाने के अलावा 32 विकेट झटके हैं, लेकिन इतनी बड़ी रकम के हकदार नहीं थे।

#1 निकोलस पूरन (10.75 करोड़)

निकोलस पूरन
निकोलस पूरन

वेस्टइंडीज के खतरनाक बल्लेबाजों में से एक निकोलस पूरन ने पिछले कुछ साल में अपने खेल से काफी प्रभाव छोड़ा है। पूरन अपनी राष्ट्रीय टीम के प्रमुख खिलाड़ियों में शामिल हो चुके हैं। आईपीएल में भी पूरन कुछ साल से लगातार खेल रहे हैं, लेकिन सबसे खास बात ये है कि निकोलस पूरन का प्रदर्शन आईपीएल में वैसा नहीं रहा है, जैसी उनसे उम्मीद की जाती रही है। वो अब तक आईपीएल में 33 मैचों में केवल 606 रन ही बना सके हैं। वहीं पिछले सीजन पंजाब किंग्स के लिए पूरन ने काफी निराश किया और वो 12 मैचों में केवल 85 रन ही बना पाए थे। इस प्रदर्शन के बाद भी पूरन के लिए ऑक्शन यादगार रहा। उन्हें इस बार ऑक्शन में सनराइज़र्स हैदराबाद ने 10.75 करोड़ रूपये में खरीद लिया। ये रकम वाकई में काफी ज्यादा है।

Quick Links

Edited by Prashant Kumar
1 comment